बॉलीवुड भी सन्‍न, 8 साल की बच्‍ची के साथ हैवानियत क्‍यों, क्‍या हम वाकई इंसान हैं ?

देश में जो हो रहा है उससे बॉलीवुड भी अछूता नहीं । कठुआ, उन्‍नाव और बिहार में हुए दिल दहला देने वाले मामले सेलेब्‍स को भी सोशल मीडिया पर खींचकर ले आए हैं ।

New Delhi, Apr 13 : कठुआ में एक 8 साल की मासूम से दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या, बिहार में 6 साल की बच्‍ची से दो बच्‍चें के बाप का खिलवाड़ और उन्‍नाव में पिता की हत्‍या के खिलाफ विधायक से लड़ती बेटी, ये महज खबरें नहीं हैं । देश में तूफान लाने वाली वो घटनाएं हैं जिन्‍होने हमारी इंसानियत पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं । कठुआ में जो हुआ वो किसी भी कीमत पर नहीं होना चाहिए था, लेकिन अब क्‍या एक 8 साल की मासूम पर तो जुल्‍मों का पहाड़ टूट ही चुका है । दूसरी दुनिया से वो भी तो आपसे सवाल पूछ रही होगी, कि आखिर उसने कौन सी गलती कर दी थी ।

गुस्‍से में बॉलीवुड
इन घटनाओं में हर आम और खास को बोलने पर मजबूर कर दिया है । आखिर अब भी हम चुप रह गए तो क्‍या वाकई हम इंसान हैं । सोशल मीडिया पर बॉलीवुड सेलेब्‍स का सैलाब उमड़ा हुआ है । जस्टिस फॉर आसिफा के हैशटैग के साथ सेलेब्‍स अपने दिल के भाव भी सबसे शेयर कर रहे हैं और उस नन्‍ही बच्‍ची के लिए इंसाफ मांग रहे हैं । देश में बची खुची इंसानियत को झकझोरने की कोशिश करते ये ट्वीट कुछ इस तरह हैं ।

रेणुका शहाणे
बॉलीवुड एक्‍ट्रेस रेणुका शहाणे ने फेसबुक पर लंबा चौड़ा पोस्‍ट लिखा है । उन्‍होने लिखा है कि – जो बच्चों का बलात्कार करते हैं, उन्हें जीने का हक नहीं है. जो किसी बच्चे के बलात्कार की योजना बनाते हैं, जो इस योजना में साथ देते हैं और सबूत मिटाने में मदद करते हैं और पैसे के लिए चुप रहते हैं-वो मानव नहीं हैं । धर्म किसी भी अपराध को बचाने का पैमाना नहीं हो सकता है । आसिफा को इंसाफ देना ही होगा ।

फरहान अख्‍तर का ट्वीट
बॉलीवुड फिल्‍म डायरेक्‍टर, एक्‍टर, सिंगर फरहान अख्‍तर ने लिखा है –  जरा सोचिए कि 8 साल की बच्ची पर क्या बीतती होगी जब उसको ड्रग्स देकर कई दिनों तक गैंगरेप किया जाता हो. उसकी जान चले जाना बड़े दुख की बात है. अगर आप इसे एक बेहद खौफनाक हरकत नहीं मानते हैं तो आप इंसान नहीं हैं. अगर आप उसे न्याय दिलाने की गुहार नहीं लगा सकते तो आप किसी काम के नहीं हैं.

सिमी ग्रेवाल
संसार में इंसान से ज्यादा निर्दयी जीव और कोई नहीं हो सकता. आसिफा का बलात्कार करने वाले लोग दानव हैं. कोई इतनी छोटी सी बच्ची के साथ ऐसा कैसे कर सकता है. मेरा सिर्फ एक ही सवाल है कि आखिर भगवान कहां है ।
जावेद अख्तर ने भी एक ट्वीट में कहा है – जो लोग महिलाओं के हित में आवाज उठाते हैं उन्हें कठुआ और उन्नाव में रेप विक्टिम्स को सही न्याय दिलाने के लिए अपनी आवाज बुलंद करनी चाहिए.”

तापसी पन्‍नू
बॉलीवुड एक्‍ट्रेस तापसी पन्‍नू ने लिखा है – ”तो अब देश में रेप धर्म के आधार पर होने लगे हैं. मौजूदा हालात को देखकर तो ऐसा ही लगता है. क्या हम एक दूसरे पर निर्लज्ज होकर उंगली उठाना बंद नहीं कर सकते, हम सबको ये मानना होगा कि पूरे देश ने इस घृणित अपराध को मजाक बना दिया है.” इसके अलावा स्‍वरा भास्‍कर और हुमा कुरैशी ने भी हाथों में विरोध की तख्तियां लिए हुए अपने फोटो पोस्‍ट किए हैं ।

हर तरफ है गुस्‍सा
मासूम बच्‍ची को किडनैप कर, भगवान के घर में रखकर कोई कैसे लगातार दुष्‍कर्म कर सकता है । इंसान इतना भी नीचे कैसे गिर सकता है । समझ में नहीं आता कि आखिर ऐसा क्‍यों हुआ होगा । मामले में पुलिस की चार्जशीट पढ़कर आपको इंसानियत पर शर्म आने लग जाएगी । सभी सेलेब्‍स ने अपने फैन्‍स से अपील की है कि इस मामले में चुप रहकर अपना नाकारापन ना दर्शएं, उठें और उस मासूम के लिए नहीं तो कम से कम इंसानियत के लिए तो इंसाफ मांग लें ।