ये हैं बॉलीवुड के वो सेलिब्रिटीज जिन्‍होने अपने से ज्‍यादा उम्र की एक्‍ट्रेस से शादी रचाई

आइए आपको उन सेलिब्रिटी कपल से मिलवाते हें जिन्‍होने अपनी उम्र से बड़ी एक्‍ट्रेसेज को चुना और उन्‍हें अपना जीवनसाथी बनाया ।

New Delhi, Nov 23 : प्‍यार ना उम्र देखता है ना जाति ना धर्म । जब प्‍यार होता है तो दूसरी कोई चीज मायने नहीं रखती । खैर सुनने में ये सब कुछ फिल्मी लगता है, लगे भी क्‍यों ना ऐसी बातें असल जिंदगी में होती कहां है । वैसे आज हम जो बात कर रहे हैं वो है हिंदी फिल्मों की आम सी कहानी जहां कम उम्र के एक्‍टर्स को हो जाता है ज्‍यादा उम्र की एकट्रेसेज से प्‍यार । जी हां, बॉलीवुड में कई ऐसे कपल्‍स हैं जिन्‍होने अपनी उम्र से कम पार्अनर से शादी की है । आइए जानते हैं कौन हैं वो …

सुनील दत्त और नर्गिस
संजय दत्‍त के पिता और वेटरन स्‍टार सुनील दत्‍त ने खुद से एक साल बड़ी नरगिस से शादी की । दोनों को शादी के सेट पर प्‍यार हुआ और बाद में उन्‍होने शादी कर ली । सुनील दत्‍त ने नरगिस को सेट पर लगी आग की लपटों के बीच से बचाया था । बिलकुल वैसे ही जैसे कोई फिल्‍मी हीरो करता है । नरगसि और सुनी की दो संतान हैं । प्रिया दत्‍त और संजय दत्‍त ।

परमीत और अर्चना पूरण सिंह
लॉफ्टर शो से अपना नाम कमाने वालीं अर्चना पूरण सिंह इंडस्‍ट्री को बहुत पुराना चेहरा है । वो काफी समय से बॉलीवुड में सक्रिय हैं । अर्चना टीवी शो भी करती हैं । अर्चन और परमीत बॉलीवुड के आइडियल कपल कहे जा सकते हैं, दोनों एक दूसरे को कॉम्प्लिमेंट करते हैं । अर्चना अपनी पहली शादी से अलग हो चुकी थीं और उन्‍हें परमीत के रूप में अपना सच्‍चा जीवनसाथी मिल गया । परमीत अर्चना से 7 साल छोटे हैं । दोनों की शादी को 20 साल पूरे हो चुके हैं ।

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय
2007 में शादी के बंधन में बंधे ऐश्‍वर्या और अभिषके में उम्र का छोटा सा फासला है । ऐश अभि से 2 साल बड़ी हैं । दोनों ने इस साल अपनी शादी के पूरे 10 पूरे किए हैं । दोनों की एक 6 साल की बेटी है और इनका दांपत्‍य जीवन सफलता से चल रहा है । ऐश्‍वर्या का उम्र में बड़ा होना कभी इनके आड़े नहीं आया । शादी के समय ऐश्‍वर्या के मांगलिक होने के कारण कई तरह की पूजा भी करवाई गई थीं ।

फरहान अख्तर और अधुना भवनानी
बॉलीवुड का ये हैप्‍पी कपल अब एक्‍स कपल बन चुका है । फरहान अधूना ने एक दूसरे को तलाक दे दिया है । अधुना फश्रहान से 6 साल बड़ी थीं और उनसे एक बार में मिली थीं । फरहान की अधुना से 2 बेटियां है जो अब दोनों की ही देखभाल में हैं । साल 2000 में साथ आया ये जोड़ा कुछ समय पहले ही टूट गया है । फरहान इन दिनों अपनी फिल्‍मों पर ध्‍यान दे रहे हैं ।

आदित्य पंचोली और ज़रीना वहाब
बॉलीवुड का ये कपल अब तक साथ है । जरीना वहाब आदित्‍य से 6 साल बड़ी हैं । हालांकि दोनों के रिश्‍ते के बीच कई बार उतार-चढ़ाव का दौर आया लेकिन आज भी ये एक दूसरे के साथ खड़े हैं । खास तौर पर कंगना रनौत के मामले में जब आदित्‍य पर जमकर आरोप उछाले गए तो जरीना ही थीं जो आदित्‍य की ढाल बनकर खड़ी थीं ।

अर्जुन रामपाल और मेहर जेसिया
मॉडल मेहर जेसिया और अर्जुन रामपाल को लेकर कई तरह की अफवहें सामने आती रहती हैं लेकिन सारे ऑड्स के बावजूद ये कपल आज भी साथ है । 1998 में दोनों ने एक दूसरे का हाथ थामा था । मेहर अर्जुन से 2 साल बड़ी हैं और काम में उनकी सीनियर रह चुकी हैं । इस कपल की दो खूबसूरत बेटियां हैं जिनसे अर्जुन दिलों जान से प्‍यार करते हैं ।

राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी
शिल्‍पा शेट्टी और उनके पति में सिर्फ 3 महीने का फर्क है । राज पहले से ही तलाकशुदा थे और शिल्‍पा उनके करीब आ गई थीं । दोनों ने 2009 में धूमधाम से शादी रचाई । हालांकि शिल्पा शेट्टी पर और उनके पति राज कुंद्रा की पहली पत्‍नी ने कई आरोप लगाए, राज को भी उन्‍हें प्रेग्‍नेंसी में छोड़ने की बात कही । लेकिन इन आरोपों से अलग ये कपल हैप्‍पी कपल बना हुआ है । दोनों का एक बेटा भी है ।

कुनाल खेमू और सोहा अली खान
पटौदी खानदान की बेटी सोहा अली खान और कुणाल खेमू जनवरी 2015 में एक दूसरे के हो गए । पिछले महीने ही दोनों एक बेटी के पैरेंट बने हैं । 2013 में ये कपल लिव इन में रह रहा था । दोनों की फैमिली इस बात को जानती थी । लिव इन वर्क किया तो दोनों ने शादी का फैसला कर लिया । सोहा, कुणाल खेमू से पूरे 5 साल बड़ी हैं ।

शिरीष कुंदर और फराह खान
शिरीष, फराह खान से 8 साल छोटे हैं । दोनों की शादी को 13 साल हो गए हैं । इस कपल के ट्रिपलेट हैं । दो बेटी । फिल्म एडिटर से डायरेक्टर बने शिरीष कुंदर को फराह खान से प्‍यार हुआ और उन्‍होने उन्‍हें अपना बना लिया । मैं हूँ ना के सेट से शूर हुई दोस्‍ती शादी के बंधन में बदल गई । दोनों का रिश्‍ता बॉलीवुड के लिए किसी अचरज से कम नहीं था ।