राजेश खन्ना के ‘आशीर्वाद’ से बिग बी के ‘जलसा’ तक, ऐसी है स्टार्स के घरों के पीछे की कहानी

Mannat1

मुंबई में कई स्टार्स के घरों के मालिक पहले दूसरे स्टार्स हुआ करते थे, जैसे अमिताभ बच्चन जिस बंगले में रहते हैं, वो 70 के दशक में फिल्ममेकर एन सी सिप्पी का हुआ करता था।

New Delhi, Feb 04 : मुंबई में खुद का घर होना ही बहुत बड़ी बात है, क्योंकि ये महानगर खासकर बॉलीवुड और उनके सितारों के लिये जाना जाता है, कई ऐसे बॉलीवुड एक्टर्स भी हैं, जो आज भी यहां किराये पर रहते हैं, तो कई स्टार्स ऐसे भी हैं, जिनके एक से ज्यादा घर हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि मुंबई में कई स्टार्स के घरों के मालिक पहले दूसरे स्टार्स हुआ करते थे, जैसे अमिताभ बच्चन जिस बंगले में रहते हैं, वो 70 के दशक में फिल्ममेकर एन सी सिप्पी का हुआ करता था। आइये आज आपको कुछ ऐसे ही इंटरेस्टिंग कहानी बताते हैं।

जलसा
कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि जलसा महानायक को डायरेक्टर राज एन सिप्पी (एनसी सिप्पी के पुत्र) ने गिफ्ट में दिया था, amitabh bachchanहालांकि खुद अमिताभ इस बात से इंकार करते हैं, आपको बता दें कि एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया कि अमिताभ पहले अपने पेरेंट्स के साथ प्रतीक्षा में रहते थे, 70 के दशक में उन्होने जलसा को खरीदा और अपना आवास बना लिया।

शाहरुख खान का फ्लैट
भले आज मुंबई में बॉलीवुड के किंग खान की कई संपत्ति हो, लेकिन मुंबई में उन्होने जो अपना पहला घर खरीदा था, उसके मालिक पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना थे, Srk (1)ये एक अपार्टमेंट था, जो कार्टर रोड पर श्री अमृत नाम की बिल्डिंग में था, करियर के शुरुआती दिनों में ही किंग खान ने इस थ्री बीएचके फ्लैट को खरीदा था, और अपने परिवार के साथ इसी में रहते थे।

राजेश खन्ना का आशीर्वाद
बॉलीवुड सुपरस्टार राजेश खन्ना ने राजेंद्र कुमार से कार्टर रोड स्थित एक बंगला खरीदा और उसका नाम आशीर्वाद रख दिया, Rajesh Khanna Familyसाल 1973 में डिंपल कपाड़िया के साथ वो इसी बंगले में शिफ्ट हुए थे, उनकी दोनों बेटियों का जन्म भी इसी घर में हुआ था।

बिक गया आशीर्वाद

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार के निधन के बाद डिंपल कपाड़ियां अपनी बेटियों के साथ यहां रहती थी, अब इस बंगले का नाम वरदान आशीर्वाद कर दिया गया है, aashirwadहालांकि अब इस बंगले के मालिक बिजनेसमैन शशि किरण हैं, वो इसकी जगह नई प्रॉपर्टी तैयार करने की प्लानिंग में हैं।

सोनू सूद का घर
बॉलीवुड स्टार सोनू सूद का घर लोखंडवाला में है, लेकिन कम ही लोगों को पता है कि जिस घर में सोनू रहते हैं, वो पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर का था, sonu Soodउर्मिला से ये घर खरीदने के बाद सोनू ने उसी बिल्डिंग में दो और फ्लैट खरीदे हैं। फिलहाल तो वो उसी फ्लैट में रह रहे हैं।

राखी के घर रहती हैं बिपाशा
बॉलीवुड की वेटरन एक्ट्रेस राखी कभी जिस घर में रहती थी, उसका नाम मुक्तांगन था, बाद में इसी घर को बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु ने खरीद लिया, Bipasha basuवो इसी घर में रहती थी, हालांकि पिछले कुछ समय से वो अपने पति करण सिंह ग्रोवर के साथ उनके घर में शिफ्ट हो गई हैं।

रंजीत के घर बसते हैं अनुपम खेर
कहा जाता है कि आज की तारीख में जहां बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर रहते हैं, वहां पहले बॉलीवुड के चर्चित विलेन रंजीत रहा करते थे, anupam kherबाद में उस बिल्डिंग को तुड़वाकर नये अपार्टमेंट्स बनवाये गये, जिसमें अब बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर रहते हैं।

आमिर खान के घर में राज खोखला
बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान मरीना अपार्टमेंट में रहते हैं, इसी घर के एक कमरे में 60 के दशक के चर्चित फिल्ममेकर राज खोसला रहते थे,aamir-khan(2) हालांकि इस बात की आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है, कि बॉलीवुड मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने ये घर उनसे सीधा खरीदा था या नहीं।