बॉलीवुड का #MeToo, सुपरस्टार जितेंद्र ने अपनी ‘कजिन’ का किया था यौन शोषण, सामने आई पीड़ित

इस खबर ने बॉलीवुड में हंगामा खड़ा कर दिया है, गुजरे जमाने के सुपरस्टार जितेंद्र पर उनकी कजिन ने आरोप लगाया है कि उन्होंने यौनशोषण किया था।

New Delhi, Feb 07: हॉलीवुड में मीटू कैंपेटन काफी चर्चित हुआ था, मशहूर निर्माता हार्वी विनस्टीन के खिलाफ एक के बाद एक एक्ट्रेस सामने आई, और उन पर यौनशोषण का आरोप लगा दिया, इस कैंपेन के तहत कई अभिनेत्रियों ने विनस्टीन पर आरोप लगाए, किस तरह से वो फिल्मों में काम के बहाने यौनशोषण करते थे। आरोप लगाने वालों में सलमा हायेक, एंजेलिना जोली, एश्ली जड, ग्वानेथ पाल्ट्रो, हेदर ग्राहम, जेसिका बार्थ, रोज मैकगोवन से लेकर ऐश्वर्या राय तक शामिल हैं. इस के बाद कहा जाने लगा कि बॉलीवुड में भी इसी तरह से यौनशोषण होता है। अब गुजरे जमान के सुपरस्टार जितेंद्र पर इसी तरह का आरोप लगा है।

जितेंद्र पर लगा बड़ा आरोप
गुजरे जमाने के सुपरस्टार जितेंद्र पर यौन शोषण का आरोप लगा है, इस दिग्गज अभिनेता पर आरोप भी किसी और ने नहीं बल्कि उनकी कजिन ने लगाया है, ये बहुत ही सनसनीखेज आरोप हैं, इस से पूरी फिल्म इंडस्ट्री हिल गई है। लोगों को यकीन नहीं हो रहा है कि जितेंद्र इस तरह का काम भी कर सकते हैं।

हिमाचल प्रदेश में शिकायत दर्ज
जितेंद्र की कजिन ने इस मामले में हिमाचल प्रदेश में शिकायत दर्ज कराई है खुद को पीड़ित की तरह पेश करते हुए कजिन ने कहा कि ये घटना जब हुई थी तो उस समय जितेंद्र 28 साल के थे, वो 18 साल की थी। पीड़ित ने मांग की है कि जितेंद्र के खिलाफ जल्द एफआईआर दर्ज की जाए। साथ ही गिरफ्तारी की मांग भी की है।

इस तरह किया शोषण
पीड़ित ने कहा कि जब वो 18 साल की थी तो जितेंद्र ने मेरे पिताजी से कहा कि वो मुझे फिल्म शूट पर लेकर जा रहे हैं. उनके घरवाले तैयार हो गए, वो जितेंद्र के साथ फिल्म की शूटिंग लोकेशन पर पहुंच गईं, वहीं पर जितेंद्र ने उनके साथ यौनशोषण किया। पीड़ित ने कहा कि उनको यकीन ही नहीं हुआ कि जितेंद्र इस तरह की हरकत कर सकते हैं।

घटा का दिमाग पर असर
पीड़ित ने कहा कि वो जितेंद्र की इस हरकत से स्तब्ध रह गई थी, उनके दिमाग पर इस घटना का बहुत गहरा असर हुआ था. वो सालों तक डिप्रेशन में थीं, कई साल तक वो लोगों से मिलने में डरती रहीं। इतने सालों बाद अब जितेंद्र की हरकत पर बोलने पर भी पीड़ित ने अपनी सफाई दी। उन्होंने कहा कि जितेंद्र के कई बड़े लोगों से संबंध हैं. ऐसे में वो डर रही थीं।

माता पिता की मौत के बाद सामने आई
जितेंद्र की कजिन ने बताया कि उनके माता पिता की मौत के बाद उन्होंने जितेंद्र के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने की ठानी। उनको माता पिता को इस खबर से दुख होता। पीड़ित कजिन ने कहा कि उनको मीटू कैंपेन से हिम्मत मिली, वो सालों तक हिम्मत नहीं कर पाई थी। दुनिया की लाखों महिलाओं ने अपने साथ यौनशोषण की बात कही है, इस से महिलाओं में हिम्मत आई है।