UP पंचायत चुनाव में ताल ठोक रही ये एक्ट्रेस, गांव-गांव जाकर मांग रही वोट, जानिये राजनीति में आने का कारण!

diksha-singh-up

दीक्षा ने कहा कि गांव समय-समय पर आती रहती हूं, गांव आने पर देखा कि आज भी जौनपुर जिला विकास से कोसों दूर है।

New Delhi, Apr 13 : 6 साल पहले फेमिना मिस इंडिया की रनरअप रही एक्ट्रेस दीक्षा सिंह अपने हुश्न का जादू चलाने के बाद अब राजनीति में उतर चुकी हैं, वो निर्दलीय उम्मीदवार के रुप में जिले के वार्ड संख्या 26 से पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रही हैं, इसके लिये वो खुद ही गांव-गांव जाकर वोट मांग रही है, ऐसे में उनसे जुड़ी खास-खास बातें हम आपको बताते हैं।

कौन है दीक्षा सिंह
एक्ट्रेस दीक्षा सिंह बक्शा विकास खंड क्षेत्र के चितौड़ी गांव की रहने वाली है, उनके पिता जितेन्द्र सिंह का गोवा और राजस्थान में ट्रांसपोर्ट का कारोबार है, जबकि उनकी मां हाउसवाइफ है, दीक्षा बताती है मैंने गांव से क्लास 3 तक पढाई की, इसके बाद पिता के साथ मुंबई और फिर गोवा चली गई, मैं कॉलेज के समय से ही प्रतियोगिताओं और राजनीतिक डिबेट में हिस्सा लेती रही हूं।

विकास से दूर
दीक्षा ने कहा कि गांव समय-समय पर आती रहती हूं, गांव आने पर देखा कि आज भी जौनपुर जिला विकास से कोसों दूर है, इसलिये पंचायत चुनाव में कुछ बदलाव की सोच से आई हूं, दीक्षा ने फेमिना मिस इंडिया 2015 में भाग लिया था, इसमें में रनर अप रही थी, अभी फरवरी 2021 में दीक्षा के एलबम रब्बा मेहर करें… खूब पसंद किया गया था।

वेब सीरीज में भी काम
दीक्षा बॉलीवुड फिल्म इश्क तेरा की राइटर भी हैं, इसके अलावा उन्होने पैंटीन, पैराशूट ऑयल, स्नैपडील से लेकर कई बड़ी कंपनियों के विज्ञापन में काम किया है, उनकी हाल ही में बड़े बैनर के साथ वेब सीरीज भी आ रही है, एक्ट्रेस ने जिले के वार्ड संख्या 26 से जिला पंचायत सदस्य का पर्चा भरा है, उनका मुकाबला बीजेपी के वरिष्ठ नेता स्व. रामचंद्र सिंह की बहू शालिनी सिंह से बताया जा रहा है।