बॉलीवुड को एक और बड़ा झटका, मशहूर डायरेक्‍टर का निधन, अजय देवगन-इरफान के साथ की थी फिल्‍म

मशहूर डायरेक्‍टर के निधन से एक बार फिर बॉलीवुड शोक में है, ट्विटर पर सेलिब्रिटीज दिवंगत को श्रद्धांजलि दे रहे हैं और और उनके शानदार काम को याद कर रहे हैं ।

New Delhi, Aug 17: बीते कुछ महीनों से बॉलीवुड से बुरी खबरों के आने का सिलसिला लगातार जारी है । अब एक और खबर ने सेलेब्‍स को दुखी कर दिया है । कई दिनों से अस्पताल में भर्ती फिल्‍म डायरेक्‍टर निशिकांत कामत का आज निधन हो गया है । निशिकांत लीवर सिरोसिस नामकी बीमारी से ग्रस्त थे, इसी बीमारी के कारण वो पिछले कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे । उनकी हालत बेहद गंभीर बताई जा रही थी, कामत आईसीयू में भर्ती थे । निशिकांत हैदराबाद के एआईजी अस्पताल में भर्ती थे ।

बॉलीवुड को एक और झटका
निशिकांत अलग किस्‍म की फिल्‍में बनाने में माहिर थे, दृश्‍यम और मदारी के कारण उन्‍हें आज सब याद कर रहे हैं । बॉलीवुड सेलेब्स उनकी मौत की खबर से आहत हैं, अनुभव सिन्‍हा ने ट्वीट करते हुए लिखा है – ये बुरी खबरें कब ख़त्म होंगी? अब निशिकांत। उफ़्फ़। वहीं अभिनेत्री सोनल चौहान ने कामत को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है, “हे भगवान। अभी-अभी निशिकांत कामत सर के निधन के बारे में सुना। यह वाकई अभी तक तक सबसे बुरा दौर है। भगवान उनकी आत्मा को शांति और परिवार को दुख सहन करने की शक्ति दे।” वहीं तरण आदर्श ने भी इस बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट किया ।

15 साल से इंडस्‍ट्री में थे सक्रिय
निशिकांत कामत ने 2005 में मराठी फिल्म ‘डोंबिवली फास्ट’ से निर्देशन में डेब्यू किया था । यह फिल्म उस साल की सबसे बड़ी हिट मराठी फिल्मों में से एक रही थी । फिल्म को बेस्ट फीचर फिल्म मराठी का नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। वहीं बॉलीवुड में कामत जाने गए फिल्‍म दृश्‍यम से, साल 2015 में आई अजय देवगन, तबू और श्रेया सरन की ये फिल्‍म लोगों को बहुत पसंद आई । निशिकांत ने इरफान खान और जिमी शेरगिल के साथ फिल्‍म मदारी को भी डायरेक्‍ट किया था ।

एक्टिंग में भी माहिर
एक बेहतरीन निर्देशक होने के साथ निशिकांत शानदार अभिनेता भी थे, उन्‍होने कई फिल्मों में एक्टिंग भी की है । हाथ आने दे,  सतच्या आत घरात, 404 एरर नॉट फाउंड, रॉकी हैंडसम,  फुगे, डैडी, जूली-2, भावेश जोशी  जैसी फिल्मों में वो अपना एक्टिंग का जलवा दिखा चुके हैं । इस कोरोना दौर में इंडस्‍ट्री ने अपने कई साथियों को खो दिया है, कुछ समय पहले ही वाजिद खान, सरोज खान जैसे सितारे भी दुनिया को अलविदा कह गए थे ।