ये हैं दिव्या भारती की स्टाइलिश बहन, अक्षय कुमार के साथ किया था बॉलीवुड डेब्यू

divya bharti

अक्षय कुमार पिछले 27 सालों से बॉलीवुड में एक्टिव हैं, इस बीच ना जानें कितनी एक्ट्रेस आई और बॉलीवुड से गायब भी हो गई।

New Delhi, Feb 12 : बीते शुक्रवार को बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन रिलीज हुई, इस फिल्म को बॉक्सऑफिस पर अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है, फिल्म में खिलाड़ी कुमार के साथ राधिका आप्टे और सोनम कपूर भी दिख रही हैं, आपको बता दें कि अक्षय पिछले 27 सालों से बॉलीवुड में एक्टिव हैं, इस बीच ना जानें कितनी एक्ट्रेस आई और बॉलीवुड से गायब भी हो गई, इन्हीं हीरोइनों में से एक रही हैं कायनात अरोड़ा।

अक्षय कुमार के साथ डेब्यू
बॉलीवुड एक्ट्रेस कायनात अरोड़ा ने साल 2010 में अक्षय कुमार की फिल्म खट्टा-मीठा से बॉलीवुड डेब्यू किया था, हालांकि इन दिनों वो एक्टिंग की दुनिया से दूर हैं, Kainat arora3आखिरी बार उन्हें तीन साल पहले फरार (साल 2015) में देखा गया था। उसके बाद उन्होने कोई फिल्म नहीं की है।

स्टार एक्ट्रेस की बहन
2 दिसंबर 1982 को दिल्ली में पैदा हुई कायनात अरोड़ा के बारे में कम ही लोगों को पता है, वो नाइनटीज की स्टार एक्ट्रेस दिव्या भारती की कजिन (चचेरी बहन) हैं। Kainaat-Aroraहालांकि असमय दिव्या भारती का निधन हो गया था। लेकिन उन्होने बहुत ही कम समय में तेजी से लोकप्रियता हासिल की थी।

देहरादून से की शुरुआती पढाई
कायनात अरोड़ा चारु अरोड़ा के नाम से भी जानी जाती हैं, उन्होने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी, नई दिल्ली से मर्चेडाइजिंग की पढाई की है। Aroraउन्होने अपनी शुरुआती पढाई देहरादून से हासिल की, फिर बाद में ग्रेजुएशन के लिये दिल्ली आ गई, निफ्ट से ग्रेजुएशन किया ।

मॉडलिंग के बाद फिल्मों में एंट्री
बॉलीवुड एक्ट्रेस ने फिल्मों में काम करने से पहले मॉडलिंग की, उन्होने कैडबरी, मारुती के साथ-साथ लक्स जैसे विज्ञापन में काम किया, उन्हें करीब से जानने वाले लोगों का कहना है किArora4 वो बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थी, इसलिये उन्होने मॉडलिंग में समय देने के बाद बॉलीवुड का रुख किया।

बॉलीवुड के अलावा दूसरी भाषाओं में भी किया काम
बॉलीवुड के साथ-साथ कायनात अरोड़ा दूसरी भाषाओं में बनने वाली फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं, वो पंजाबी के अलावा कई तमिल फिल्मों में भी दिख चुकी हैं, Arora1साल 2011 में रिलीज हुई फिल्म मनकथा और राम गोपाल वर्मा की फिल्म सीक्रेट में भी कायनात ने शानदार काम किया था।

सोशल मीडिया पर एक्टिव
भले कायनात अरोड़ा फिल्मों में ज्यादा एक्टिव ना हो, लेकिन सोशल मीडिया पर वो खूब एक्टिव रहती हैं, तभी तो इस प्लेटफॉर्म पर इन्हें पांच लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं, Arora2बॉलीवुड एक्ट्रेस समय-समय पर अपनी ग्लैमरस तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं, जिसे उनके फैंस खूब लाइक और कमेंट करते हैं।

नहीं हासिल कर पाई बहन जैसा स्टारडम
कायनात दिव्या भारती जैसा स्टारडम हासिल नहीं कर पाई, दिव्या ने महज कुछ फिल्में करने के बाद ही स्टार का टाइटल हासिल कर लिया था। Arora3उन्हें नाइनटीज की सबसे प्रतिभाशाली एक्ट्रेसेज में गिना जाता था, हालांकि उनका बॉलीवुड का सफर ज्यादा लंबा नहीं खींच सका था।

बहन जैसी खूबसूरत
एक्टिंग में भले कायनात दिव्या भारती को ज्यादा चुनौती ना देती हैं, लेकिन एक चीज है, जिसमें वो अपनी बहन के आस-पास दिखती हैं, divya1ग्लैमर और खूबसूरती की बात करें, तो बॉलीवुड एक्ट्रेस दिव्या भारती से कम नहीं लगती, यही वजह है कि उनके लाखों फैंस हैं।