नये झमेले में ऐश्वर्या राय बच्चन, ED ने नोटिस भेज दिल्ली तलब किया, जानिये क्या है मामला

aish

पनामा पेपर लीक मामले में ईडी ने इससे पहले ऐश्वर्या राय बच्चन को 9/11 2021 को भी अंडर सेक्शन 37 फेमा के तहत समन किया था।

New Delhi, Dec 20 : पनामा पेपर्स मामले में बच्चन परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है, इस मामले में पूर्व विश्व सुंदरी और बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन को ईडी ने समन भेज कर दिल्ली तलब किया था, इस बीच ईडी के अधिकारियों के अनुसार ऐश आज ईडी की पूछताछ में शामिल होने नहीं पहुंच रही है, अब एजेंसी जल्द ही नया समन ऐश बच्चन को जारी करेगी।

ई-मेल से दिया जवाब
पनामा पेपर लीक मामले में ईडी ने इससे पहले ऐश्वर्या राय बच्चन को 9/11 2021 को भी अंडर सेक्शन 37 फेमा के तहत समन किया था, ये समन मुंबई स्थित प्रतीक्षा बच्चन परिवार के आवास पर भेजा गया था, जिसें उन्हें 15 दिन के भीतर जवाब देने को कहा गया था, सूत्रों के अनुसार इसका जवाब ऐश्वर्या राय बच्चन ने ईमेल के जरिये ईडी को दिया था।

ईडी कर रही मामले की जांच
मालूम हो कि पनामा पेपर लीक मामले में बच्चन परिवार का भी नाम सामने आया था, तब प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में मनी लांड्रिंग का मामला भी दर्ज किया था, ईडी की एचआईयू इस मामले की जांच कर रही है। आपको बता दें कि 2016 में ब्रिटेन में पनामा की लॉ फर्म के 1.15 करोड़ टैक्स डॉक्युमेंट लीक हुए थे, जिसमें दुनियाभर के बड़े नेताओं, कारोबारियों तथा बड़ी हस्तियों के नाम सामने आये थे, अस केस में भारत की बात करें, तो देश के करीब 500 लोगों के नाम होने का खुलासा हुआ था, जिसमें बच्चन परिवार का भी नाम शामिल था।

हेराफेरी का आरोप
रिपोर्ट के अनुसार पनामा पेपर्स लीक मामले में जिन लोगों का नाम शामिल है, उन पर टैक्स की हेराफेरी का आरोप है, जिसको लेकर टैक्स अथॉरिटी जांच कर रही है, मामले में ऐश्वर्या राय को पहले एक कंपनी का डायरेक्टर बनाया गया था, बाद में उन्हें कंपनी का शेयर होल्डर डिक्लेयर कर दिया गया था। इस मामले का खुलासा होने के बाद पूरे देश में हड़कंप मच गया था, रसूखदार लोगों का नाम सामने आने के बाद लोग तरह-तरह की कयासबाजी करने लगे थे।