12 साल से फिल्मों से दूर हैं ये एक्ट्रेस, कभी सेट पर ही कर दी थी बॉलीवुड स्टार की पिटाई

Farah naaz

बॉलीवुड एक्ट्रेस फराह नाज पिछले 12 साल से फिल्मों से दूर हैं, 80 के दशक की सफल हीरोइन की लाइफ काफी कंट्रोवर्शियल रही है, वो शॉर्ट टेम्पर्ड के साथ-साथ अग्रेसिव हीरोइन मानी जाती थी।

New Delhi, Dec 11 : बॉलीवुड की पूर्व एक्ट्रेस फराह नाज 49 साल की हो गई, बीते सप्ताह ही उन्होने अपना जन्मदिन मनाया, आपको बता दें कि फराह नाज पिछले 12 साल से फिल्मों से दूर हैं, 80 के दशक की सफल हीरोइन की लाइफ काफी कंट्रोवर्शियल रही है, वो शॉर्ट टेम्पर्ड के साथ-साथ अग्रेसिव हीरोइन मानी जाती थी, उन्होने तो एक बार फिल्म के सेट पर बॉलीवुड एक्टर चंकी पांडे की पिटाई कर दी थी। जिसकी वजह से काफी विवाद हुआ था।

चंकी पांडे की कर दी पिटाई
बॉलीवुड एक्ट्रेस फराह के बारे में कहा जाता था कि वो कब किसे गाली दे दें, या पिटाई कर दें, कहना मुश्किल था, फिल्म कसम वर्दी की (1989) के सेट पर उन्होने चंकी पांडे को पीट दिया था, Chunky Pandeyइस घटना की बॉलीवुड में खूब चर्चा हुई थी, जिसके बाद फराह नाज ने कहा था कि चंकी पांडे हमेशा आई एम द मैन कहकर गंदे इशारे करते थे, इसी वजह से मैंने उन्हें एक दिन वुमन पावर का अहसास करा दिया, इस घटना की वजह से चंकी पांडे और फराह के बीच दुश्मनी बढ गई थी।

जान से मारने की धमकी
चंकी पांडे से विवाद होने के कुछ समय बाद ही फराह नाज ने एक चर्चित मैगजीन को इंटरव्यू दिया था, इस इंटरव्यू में उन्होने चंकी पांडे के साथ हुए विवाद पर भी बात की थी, Farah Naaz1उन्होने बॉलीवुड एक्टर को जान से मारने की धमकी तक दे दी थी। जिसकी वजह से बी-टाउन में खूब कंट्रोवर्सी क्रिएट हुई थी, हालांकि बीतते वक्त के साथ सब कुछ सामान्य हो गया।

शबाना आजमी की रिश्तेदार हैं फराह
रिश्ते में शबाना आजमी फराह नाज की मौसी लगती हैं, बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू उनकी छोटी बहन है, फराह के घर का माहौल पढाई-लिखाई वाला रहा है, Tabbuउनकी मां स्कूल में शिक्षिका थीं, तो दादा प्रोफेसर और दादी लेक्चरर थीं। फराह नाज कहती हैं कि उनका फिल्मों में आने का आने का कोई इरादा नहीं था, लेकिन एक के बाद एक चीजें होती गई और मैं बॉलीवुड पहुंच गई। उन्होने फिल्म फासले (1985) से डेब्यू किया था और उन्हें आखिरी बार फिल्म शिखर (2005) में देखा गया था।

पार्टी में फिल्ममेकर से भिड़ी
जे पी दत्ता की एक पार्टी में फिल्ममेकर फारुक नाडियाडवाला ने बॉलीवुड एक्ट्रेस को बीयर ऑफर किया, तो दोनों के बीच झगड़ा हो गया था, Farah Naaz3दरअसल फराह का कहना था कि उस दिन उन्होने साड़ी पहन रखी थी, इसलिये बीयर नहीं पीना चाहती थी, उन्होने फारुक के ऑफर को ठुकरा दिये, जिसके बाद फिल्ममेकर ने उन्हें साड़ी उतारने की सलाह दे डाली, इसी बात से नाराज फराह ने उन्हें भरी पार्टी में पिट दिया था।

अनिल कपूर को लेकर भी दे चुकी है विवादित बयान
फराह नाज बॉलीवुड स्टार अनिल कपूर के बारे में भी एक बयान देकर विवादों में रह चुकी है, कहा जाता है कि anil kapoorअनिल कपूर ने कुछ डायरेक्टर्स से फराह की जगह माधुरी दीक्षित को फिल्म में लेने की सिफारिश की थी, इसी बात से नाराज बॉलीवुड एक्ट्रेस ने पब्लिकली अनिल कपूर को बुरा-भला कहा, इसके साथ ही आगे कभी उनके साथ काम ना करने की कसम भी खा ली थी।

यश चोपड़ा ने दिया ब्रेक
बॉलीवुड एक्ट्रेस फराह नाज को फिल्म मेकर यश चोपड़ा ने साल 1985 में फासले से बॉलीवुड में ब्रेक दिया था, फराह यश चोपड़ा की खूब इज्जत करती थी और इंडस्ट्री में उन्हें अपना गॉडफादर मानती थी, farah-naaz-and-sumeetलेकिन कुछ साल बाद ही फराह और यश चोपड़ा की बीवी में कुछ कहासुनी हो गई, जिसके बाद उन्होने एक इंटरव्यू में यश चोपड़ा की पत्नी को काफी बुरा भला कहा था।

नाराज हो गये थे यश चोपड़ा
फराह के बुरा भला कहने से यश चोपड़ा नाराज हो गये थे, जिसके बाद उन्होने बॉलीवुड एक्ट्रेस को कई फिल्मों से बाहर कर दिया था, yash_chopra_tributeहालांकि समीक्षकों के अनुसार यश चोपड़ा के इस एक्शन का फराह के करियर पर कोई खास असर नहीं पड़ा, उनकी बाकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल रही, और उन्हें आगे भी काम के ऑफर मिलते रहे।

आत्महत्या की कोशिश
ऐसा नहीं है फराह सिर्फ दूसरों पर ही गुस्सा निकालती थी, पर्सनल लाइफ से परेशान होकर उन्होने एक बार आत्महत्या की कोशिश भी की थी, उन्होने हाथ की नस काट ली थी, farah-naaz-and-marriageफराह ने तब कहा था कि जब वो सामने वाले (विंदु) पर गुस्सा नहीं उतार सकती, तो खुद पर ही उतारती है, राजेश सेठी से ब्रेकअप के बाद उन्होने विंदु दारा सिंह से साल 1996 में शादी कर ली थी, हालांकि झगड़े की वजह से दोनों ने 2003 में अलग होने का फैसला लिया, जिसके बाद उन्होने सुमित सहगल से दूसरी शादी कर ली।