इस्लाम छोड़कर हिंदू बनेंगे फिल्म डायरेक्टर अली अकबर, बिपिन रावत की मौत के बाद लिया फैसला

Ali Akbar (1)

जनरल बिपिन रावत की मौत के बाद कट्टरपंथियों के बर्ताव से आहत फिल्‍मों के एक निर्देशक ने अपना धर्म बदलने का ही फैसला ले लिया है । पढ़ें पूरी खबर ।

New Delhi, Dec 11: सीडीएस जनरल बिपिन रावत समेत 13 जवानों की असमय मौत ने पूरे देश को गम में डाल दिया । एक ओर देशभर में सभी उन्हें अपने तरीके से याद कर श्रद्धांजलि दे रहे हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी लोग भी हैं जो देश के असली हीरो को निशाना बना रहे हैं । कट्टरपंथी इस्‍लामियों की ओर से हो रहे इस अपमान के कारण अब एक फिल्‍म निर्देशक ने अपना धर्म बदलने का फैसला ले लिया है ।

मलयाली निर्देशक का फैसला
केरल के मलयाली फिल्मों के निर्देशक अली अकबर, अपने धर्म के कुछ लोगों की करतूतों से काफी निराश हो गए हैं। अली अकबर ने अब मुस्लिम धर्म छोड़ने का एलान किया है और बताया है कि वह जल्द ही हिंदू धर्म को अपनी पत्नी के साथ अपना लेंगे। निर्देशक ने फेसबुक लाइव में आकर कहा कि वे इस्लाम का परित्याग कर रहे हैं। दरअसल बीते दिनों अली अकबर ने बिपिन रावत की वीरगति का लाइव वीडियो बनाया था, जिस पर कुछ कट्टरपंथी लोगों ने हंसने वाला इमोजी लगाया था।

भावनाएं आहत
इस वीडियो पर कट्टरपंथियों ने सीडीएस रावत का मजाक उड़ाने की कोशिश की । वीडियो पर हंसी की इमोजी से लेकर कुछ कमेंट भी किए गए । अपने धर्म के लोगों के इसी रवैये से अली अकबर की भावनाएं आहत हुई हैं। उन्होंने फेसबुक लाइव में आकर इस पर बात की । जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देते हुए अली अकबर ने कहा, ‘इस बात को कभी स्वीकार नहीं किया जा सकता है और इसलिए मैं अपना धर्म छोड़ रहा हूं। मेरे और मेरे परिवार का कोई धर्म नहीं है।’

‘इस्‍लाम नफरत नहीं सिखाता’
निर्देशक अली अकबर ने कहा, ‘इस्लाम के सबसे ऊंचे धर्मगुरुओं और नेताओं ने भी देशद्रोहियों के इस तरह के कार्यों का विरोध नहीं किया है, जिन्होंने एक बहादुर सैन्य अधिकारी का अपमान किया है और वह इसी चीज को स्वीकार नहीं कर सकते हैं। उनका अब धर्म से विश्वास उठ गया है।’ उन्होंने कहा कि आज मैं जन्म से मिले एक कपड़े को फेंक रहा हूं। आज से मैं मुसलमान नहीं हूं। मैं सिर्फ भारत का नागरिक हूं। मेरा ये फैसला उन लोगों को जवाब है, जिन्होंने भारत के खिलाफ इमोजी पोस्ट किए थे।’ अली अकबर ने अपने इस फेसबुक लाइफ में उन मुस्लिम यूजर्स को भी जमकर फटकार लगाई, जो बिपिन रावत के लिए गलत भाषा का इस्तेमाल कर रहे थे।

क्‍या है मामला ?
हालांकि अब इस मामले के सामने आने के बाद कुछ लोग अली अकबर की जमकर तारीफ कर रहे हैं। गौरतलब है कि अली अकबर बिपिन रावत की मौत के बाद अपने फेसबुक अकाउंट से लाइव आए थे, उन्‍होंने अपनी ओर से श्रद्धांजलि दी लेकिन फेसबुक की तरफ से उनके अकाउंट को सस्पेंड कर दिया गया । इस दौरान फेसबुक की तरफ से उनकी पोस्ट को नस्लीय बताया गया था। लेकिन उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसी वजह से अली अकबर ने अपना नया अकाउंट बनाया और फिर सीडीएस की मौत पर मुस्कुराने वालों को दंडित करने की बात कही है।