अरबाज खान सट्टेबाजी मामले पर पहली बार बोले सलमान खान, कहा – फीलिंग्‍स दिखा नहीं सकता

ऐसे चैलेंज मेरे ही नहीं, बाकी एक्टर्स के पास भी होते हैं। सभी मुश्किल दौर से गुजरते हैं। ऐसे कई मौके होते हैं जब पर्सनल लाइफ में परेशानी चल रही होती है, लेकिन आपको फिल्म प्रमोशन के लिए आना होता है, हीरोइन के साथ रोमांस करना होता है … 

New Delhi, Jul 04 : अरबाज खान के सट्टेबाजी में फंसने को लेकर पहली बार सलमान खान मीडिया के सामने कुछ बोले हैं । भाई अरबाज को लेकर उन्‍होने अपने दिल की बात कही है । सलमान एक मैगजीन इंटरव्‍यू के दौरान ये सब बातें कह रहे थे । इंटरव्‍यू में नेम और फेम को लेकर सलमान से कई सवाल किए गए । जिनका जवाब सलमान ने बखूबी दिया । अपने परिवार को लेकर भी सलमान ने कई जवाब दिए ।

अरबाज को लेकर ये बोले सलमान
कुछ समय पहले ही आईपीएल बेटिंग में अरबाज खान का नाम सामने आया था । जांच हुई तो अरबाज भी इसमें लिप्‍त पाए गए । मामले में अरबाज से पूछताछ भी हुई । उस दौरान सलमान ने इससे जुड़े किसी सवाल का जवाब नहीं दिया । अब सलमान ने इस मामले में चुप्‍पी तोड़ी , सलमान ने कहा – मैं जिस प्रोफेशन में हूं उसमें अपना दुख दिखा नहीं सकता हूं।

हम एक्‍टर्स हैं, मनोरंजन करते हैं
नेम और फेम पर बाद करते हुए सलमान ने कहा –  “मैंने सीखा है कि आप किसी बात को हल्के में नहीं ले सकते। टॉप पर बने रहने के लिए आपको लड़ने की जरूरत होती है। अतीत की घटनाओं के खिलाफ भी आपको लड़ना होता है। ऐसे चैलेंज मेरे ही नहीं, बाकी एक्टर्स के पास भी होते हैं। सभी मुश्किल दौर से गुजरते हैं।

‘यह हमारा काम है’
सलमान ने आगे कहा – ऐसे कई मौके होते हैं जब पर्सनल लाइफ में परेशानी चल रही होती है, लेकिन आपको फिल्म प्रमोशन के लिए आना होता है, हीरोइन के साथ रोमांस करना होता है और अगर आप टीवी पर हैं तो ठहाके लगाने होते हैं और जोक भी मारने होते हैं। दूसरी ओर लोग सोचते हैं,इसको तो कुछ फर्क नहीं पड़ता। लेकिन वे यह नहीं समझते, यह हमारा काम है। फिर फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने परेशान हैं। आपको परफेक्ट शॉट देना होता है और हंसना होता है।”

अरबाज का दिया एग्‍जाम्‍पल
सलमान ने इंटरव्‍यू में अरबाज के केस के बारे में कहा – “जब अरबाज को आईपीएल में सट्टेबाजी केस में समन भेजा गया तो मुझे ‘रेस 3’ की प्रेस कॉन्फ्रेंस करनी थी। आप अपनी हालत उजागर नहीं कर सकते। लोग वक्त निकालकर आपको टीवी पर या सोशल मीडिया पर देखने आते हैं और एन्जॉय करते हैं। फिल्म प्रमोशन के दौरान आप डिप्रेस्ड नहीं दिख सकते।

काम और पर्सनल लाइफ दो अलग बातें
सलमान ने कहा – यह ऐसी लड़ाई है, जिसे सबको लड़ना होगा। व्यक्तिगततौर पर आप उतार-चढ़ाव से जूझ सकते हैं। लेकिन इसे दिखा नहींsalman Khan court सकते। जैसे अगर कोई यह कहे कि इसका फैसला आने वाला है और देखो यह हंस रहा है। लेकिन यह मेरा काम है और मैं इसे करता रहूंगा। इससे मुझे फर्क नहीं पड़ता कि मेरे पेरेंट्स, फैमिली और फ्रेंड्स किस दौर से गुजर रहे हैं।