अजय-करिश्मा की लव स्टोरी में काजोल ने ऐसे मारी थी एंट्री, फिर दोनों ने कर ली शादी

काजोल से पहले अजय देवगन करिश्मा कपूर को डेट कर रहे थे, दोनों का सीरियस अफेयर चल रहा था।

New Delhi, Aug 05 : काजोल को बॉलीवुड के उन एक्ट्रेसेज में गिना जाता है, जो अलग तरह के किरदार निभाने के लिये जानी जाती हो। 5 अगस्त 1974 को जन्मीं एक्ट्रेस एक फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखती हैं, उनके पिता सोमू मुखर्जी निर्देशक और राइटर थे, तो उनकी मां तनुजा जानी-मानी एक्ट्रेस थीं। जब काजोल अपने करियर की ऊंचाइयों पर थी, तभी उन्हें अजय देवगन से प्यार हो गया और उन्होने उनसे शादी का फैसला लिया।

अजय देवगन-करिश्मा कर रहे थे डेट
कहा जाता है कि काजोल से पहले अजय देवगन करिश्मा कपूर को डेट कर रहे थे, दोनों का सीरियस अफेयर चल रहा था। तब करिश्मा बॉलीवुड की टॉप हीरोइनों में गिनी जाती थी, दोनों ने पहले बार फिल्म जिगर में काम किया था, काम के दौरान ही दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई, कहा जाता है कि अजय ने करिश्मा के लिये उस समय की अपनी गर्लफ्रेंड रवीना टंडन को छोड़ दिया था।

फिर काजोल की एंट्री
करिश्मा और अजय देवगन एक-दूसरे को लेकर काफी सीरियस थे, दोनों साथ में काफी समय बिताते थे, उन दिनों दोनों ने जिगर, धनवान, सरगम, सुहाग जैसी फिल्मों में साथ काम किया। लेकिन तभी अजय देवगन के लाइफ में काजोल की एंट्री हुई, दोनों ने हलचल फिल्म साइन की थी, इसी की शूटिंग के दौरान दोनों की नजदीकियां बढी, जिसके बाद करिश्मा आउट और काजोल हमेशा के लिये इन हो गई।

शुरुआत में नहीं थी पसंद काजोल
अजय देवगन और काजोल का प्यार पहली नजर का बिल्कुल नहीं था, काजोल पहली बार जब अजय देवगन से मिली, तो उन्हें सेट पर अकेले बैठे देखा, वो एक किनारे अकेले ही बैठना पसंद करते थे, लोगों से ज्यादा बातें नहीं करते थे। अजय शुरुआत में काजोल को बिल्कुल भी पसंद नहीं करते थे, एक इंटरव्यू में उन्होने कहा था कि हलचल की शूटिंग के समय पहली बार काजोल से उनकी मुलाकात हुई, अगर ईमानदारी से कहूं, तो वो बहुत शोर करने वाली, घमंडी और बातूनी थी, हम दोनों का स्वाभाग बिल्कुल अलग था, शायद यही चीजें हमें एक-दूसरे के करीब लाई।

ऐसे शुरु हुई लव स्टोरी
हलचल की शूटिंग के दौरान ही अजय देवगन और काजोल की दोस्ती हो गई। तब अजय करिश्मा को डेट कर रहे थे, हालांकि लोलो के रवैये से वो खुश नहीं थे, तो Kajol अपने दोस्त कार्तिक मेहता को डेट कर रही थीं, कहा जाता है कि Kajol और कार्तिक के रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे, इसी वजह से वो अजय देवगन के करीब आई। Kajol की एंट्री होते ही अजय ने करिश्मा से रिश्ता तोड़ लिया, दोनों ने साल 1999 में शादी कर ली।

हैप्पी फैमिली लाइफ
शादी से पहले भले अजय देवगन का नाम कई बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ जुड़ा हो, लेकिन शादी के बाद ऐसी खबरें आनी बंद हो गई। Kajol ने बॉलीवुड से ब्रेक ले लिया, हालांकि बीच-बीच में वो एकाध फिल्में करती रहती हैं, Kajol और अजय देवगन के दो बच्चे हैं, बेटी का नाम न्यासा और बेटा युग है। हालांकि काजोल ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके बच्चे बॉलीवुड में नहीं आना चाहते, बेटी न्यासा राइटर बनना चाहती है।