उम्र 46 साल, 2 बच्चे, 9 अफेयर, इसके बाद भी अविवाहित है सुष्मिता सेन

sushmita

19 नवंबर 1975 को हैदराबाद के एक बंगाली परिवार में पैदा हुई सुष्मिता सेन जब पहली बार बेटी (रेनी) को गोद लेने का फैसला लिया था, तो उन्हें कोर्ट में लंबी लड़ाई लड़नी पड़ी थी।

New Delhi, Nov 21 : अकसर निजी और पेशेवर जिंदगी की वजह से चर्चा में रहने वाली एक्ट्रेस सुष्मिता सेन 46वां जन्मदिन मना रही हैं, भारत की पहली मिस यूनिवर्स रह चुकी सुष्मिता इस उम्र में भी बेहद हॉट और सेक्सी हैं, 19 साल की उम्र में ब्रह्मांड सुंदरी का खिताब जीतने वाली एक्ट्रेस 25 साल की उम्र में एक बच्ची को गोद लेकर मिसाल बन गई थी। एक्ट्रेस के जन्मदिन पर उनकी लाइफ से जुड़े कुछ किस्से आपको बताते हैं।

बेटी गोद
19 नवंबर 1975 को हैदराबाद के एक बंगाली परिवार में पैदा हुई सुष्मिता सेन जब पहली बार बेटी (रेनी) को गोद लेने का फैसला लिया था, तो उन्हें कोर्ट में लंबी लड़ाई लड़नी पड़ी थी, लंबे समय बाद उन्हें कामयाबी मिली और फिर एक और बेटी को गोद लेकर ट्रोल करने वालों को जवाब दिया था। यूं तो सुष्मिता बॉलीवुड में अपनी ब्यूटी की वजह से फेमस है, लेकिन उनके अफेयर के चर्चे भी खूब रहे हैं, ऐसा कहा जाता है कि एक्ट्रेस ने जब फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू की थी, तो उनकी नजदीकी फिल्ममेकर विक्रम भट्ट से बढ गई थी, पहले से शादीशुदा तथा एक बच्चे का बाप रहे विक्रम अपनी पत्नी को छोड़ सुष्मिता के साथ रहने लगे थे। विक्रम की पत्नी अदिति को जब इस संबंध के बारे में पता चला तो बहुत हंगामा हुआ, कुछ दिनों बाद ये रिश्ता टूट गया, इसके बाद सुष्मिता का नाम होटल बिजनेसमैन संजय नारंग से जोड़ा गया, दोनों अकसर साथ-साथ दिखने लगे, संजय सुष्मिता से शादी करना चाहते थे, लेकिन सुष्मिता ने उन खबरों को अफवाह बताया।

इनको भी किया डेट
संजय से अलग होने के बाद सुष्मिता ने सबीर भाटिया को डेट करना शुरु किया, सबीर हॉटमेल डॉटकॉम के हेड हैं, उस दौरान सुबीर इंडिया के अव्वल बैचलर थे, रिपोर्ट के अनुसार सुबीर ने एक्ट्रेस को 10.5 कैरेट की बेशकीमती रिंग भी पहनाई थी, लेकिन सुष्मिता की मानें, तो वो अंगूठी उन्होने खुद खरीदी थी, हालांकि दोनों ने कभी इस रिश्ते को नहीं स्वीकारा। फिर सुष्मिता का नाम रणदीप हुड्डा से जुड़ा, अकसर रणदीप को साथ लिये वो पार्टियों में नजर आती थी, कहा जाता है कि दोनों लिव इन में रहे, लेकिन फिर ये रिश्ता भी नहीं टिक सका, दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिये।

रोहमन शॉल के साथ रिश्ता
हुड्डा उनकी जिंदगी से गये, तो सुष्मिता का दिल अपने ही एंडोर्समेंट मैनेजर बंटी सचदेवा से जुड़ा, सुष्मिता और बंटी कई बार साथ दिखा, आपको बता दें कि बंटी का इन दिनों नाम सोनाक्षी सिन्हा से जुड़ रहा है, वो स्टार क्रिकेटर रोहित शर्मा की पत्नी के चचेरे भाई हैं। फिर सुष्मिता का नाम फिल्म दूल्हा मिल गया के निर्देशक मुदस्सर अजीज से भी जुड़ा, करीब डेढ साल रिलेशन में रहने के बाद दोनों ने रास्ते अलग कर लिये, फिर सुष्मिता ने मानव मेनन, ऋतिक भसीन को भी डेट किया, इनके अलावा उनका नाम वसीम अकरम और संजय दत्त से भी जुड़ा, अब 45 की उम्र में एक्ट्रेस रोहमन शॉल को डेट कर रही हैं, ये दोनों लंबे समय से एक-दूसरे के साथ लिव इन में हैं, खास बात ये है कि दोनों ने कभी रिश्ते को छुपाने की कोशिश नहीं की, बल्कि वो सोशल मीडिया पर एक-दूसरे के लिये खुलकर प्यार का इजहार करते नजर आते हैं।