Video: हरनाज संधू का वो जवाब, जिसने भारत को 21 साल बाद दिलाया मिस यूनिवर्स का खिताब

देश को 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का ताज पहनाने वालीं हरनाज संधू का वो जवाब सुनिए जिसने उन्‍हें ब्रह्मांड सुदरी का खिताब दिला दिया ।

New Delhi, Dec 13: साल 2000 में लारा दत्ता के मिस यूनिवर्स चुने जाने के पूरे 21 साल बाद भारत के लिए एक बार फिर गौरव का पल आया है । भारत की हरनाज कौर संधू मिस यूनिवर्स चुनी गई हैं, उनका मिस यूनिवर्स चुना जाना पूरे देश के लिए बहुत गर्व की बात है । 21 साल बाद भारत में ताज की वापसी हुई है । आपको बता दें मिस यूनिवर्स 2021 का ये कंपटीशन इजरायल के Eilat में किया गया था ।

एक जवाब ने दिला दिया ताज
सुंदरता के पैमाने पर खरी उतरीं हरनाज संधू ने अपने शानदार जवाब से जजेस का दिल जीत लिया । कंपटीशन के दौरान जब टॉप तीन प्रतियोगियों से सवाल पूछा गया था कि आप दबाव का सामना कर रहीं महिलाओं को क्या सलाह देंगी? इस सवाल के जवाब में संधू ने कहा, कि मैंने देखा कि आज के समय में युवा जिस बात का सबसे ज्यादा दबाव ले रहे हैं वो है अपने आप पर विश्वास करना. उन्होंने कहा कि हमें पता होने चाहिए की हम अलग हैं और हमारा बांकियों से अलग होना ही खूबी है और यही हमारा आत्मविश्वास बढ़ाती है । उन्होंने कहा कि युवाओं को दूसरों से तुलना करना बंद कर देना चाहिए । मैंने खुद पर विश्वास किया है और आज मैं जहां हूं वो इसी के कारण हूं ।

चंडीगढ की रहने वाली हैं हरनाज
हरनाज चंडीगढ की रहने वाली है, जो पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में एमए की पढाई कर रही हैं, उनको पिछले साल की मिस यूनिवर्स मेक्सिको की एंड्रिया मेजा ने ताज पहनाया, पराग्वे की 22 वर्षीय नादिया फरेरा दूसरे स्थान पर रही, जबकि दक्षिण अफ्रीका की 24 वर्षीय लालेला मसवाने तीसरे स्थान पर रही, अंतिम क्वेश्चन-आंसर सेशन के दौरान संधू से पूछा गया कि वो युवा महिलाओं को क्या सलाह देंगी, कि वो आज किस दबाव का सामना कर रही हैं, उससे कैसे निपटें।

पंजाबी फिल्मों में किया है काम
संधू ने 2017 में टाइम्स फ्रेश फेस जीता, 17 साल की उम्र में चंडीगढ का प्रतिनिधित्व किया, बाद में उन्होने लिवा मिस डीवा यूनिवर्स 2021 का खिताबHarnaaz Sandhu (1) जीता, हरनाज ने कुछ पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है, समारोह की मेजबानी स्टीव हार्वे ने की, अमेरिकी सिंगर जोजो की प्रस्तुति भी हुई। चयन समिति में एक्टर और मिस यूनिवर्स इंडिया 20154 उर्वशी रौतेला, अदामारी लेपेज, एड्रियाना लीमा, चेस्ली क्रिस्ट, आइरिस मित्तनेरे, लोरी हार्वे, मैरियन रिवेरा और रेना सोफर शामिल थे।