श्रीदेवी को लेकर कहे गए वो आखिरी अलफाज, पढ़कर आप अपने आंसू नहीं रोक पाओगे

श्रीदेवी चली गईं, दूर सितारों में अपनी चांदनी बिखेरने । लाखों फैन्‍स की तरह उनके बॉलीवुड में भी फैन थें, जो उन्‍हें हमेशा याद रखेंगे ।

New Delhi, Mar 01 : दूर सितारों में चली गई चांदनी, फिल्‍मों में रौशनी बनकर जगमगाने वाली आसमान में परी बनकर रहने चली गई । पीछे रह गईं तो उनकी यादें, उनकी बातें, वो मुस्कुराना, वो अदाएं, वो फिल्‍में जो उनकी याद हमेशा दिलाती रहेंगी । श्री की यादों को भुला पाना उनके परिवार के लिए ही नहीं बल्कि उनके साथ कलाकारों के लिए भी बहुत मुश्किल है । तभी तो रह-रहकर उनके जहन से श्री के लिए ऐसे शब्‍द उमड़ रहे हैं जिन्‍हें पढ़कर हर किसी की आंखें नम हैं ।

पति बोनी कपूर का संदेश
श्रीदेवी का अंतिम संस्‍कार कर लौटे बोनी कपूर ने श्रीदेवी के ट्विटर अकाउंट से एक संदेश ट्वीट किया । जिसमें उन्‍होने अपने सारे जज्‍बात उड़ेल डाले । मानों वो गम गहरे समंदर में डूबकर वापस निकले हों, ऐसी गहरी खाई से खुद को बचा लाए हों जिसने उनकी चांदनी को खा लिया हो । बोनी का ये संदेश श्री देवी के सोशल मीडिया से रिलीज किया गया, जिसमें सभी से उनकी यादों को सहेजने और परिवार की निजता को ध्‍यान में रखने की अपील की गई ।

बोनी का संदेश
बोनी ने अपने इस संदेश में अपने दोस्‍तों परिवार, पहली पत्‍नी से दोनों बच्‍चों का आभार जताते हुए कहा कि वो बहुत भाग्‍यशाली हैं कि उनकी दुख की घड़ी में ये सब उनके साथ हैं । बोनी ने आगे लिखा कि दुनिया के लिए वो उनकी ‘चांदनी’ थी, कमाल की एक्ट्रेस थी, उनकी श्रीदेवी थी, लेकिन मेरे लिए मेरा प्यार थी, मेरी दोस्त, मेरी बेटियों की मां, मेरी पार्टनर. मेरी बेटियों के लिए वो सब कुछ थी. उनकी जिंदगी थी. वो धुरी थी जिसके आसपास हमारा परिवार चलता था. मेरी सबसे गुजारिश है कि हमारी निजता की जरूरतों का सम्मान करें ।

अनिल कपूर
ये एक ऐसे एक्‍टर हैं जो श्रीदेवी के साथ कलाकार ही नहीं रहे बल्कि उनके देवर कम दोस्‍त बनकर हमेशा उनके साथ खड़े रहे । शायद इसीलिए श्रीदेवी के अंतिम पलों में भी वो अपनी कार में नहीं बल्कि उस फूलों से भरे ट्रक में मौजूद थे जिसमें उनकी भाभी, उनकी कई फिल्‍मों की साथी और शायद उनकी दोस्‍त अपने अंतिम सफर पर जा रही थीं । अनिल कपूर ने पूरे परिवार की ओर से एक संदेश श्री की याद में ट्वीट किया है और मीडिया से इस समय अब शांति बनाने की अपील की है ।

अमिताभ ने ट्वीट किया ये शेर
अमिताभ इंडस्‍ट्री के अकेले ऐसे शख्‍स हैं जिन्‍हें श्री की मौत का आभास शायद तब ही हो गया था जब ये खबर किसी तक नहीं पहुंची थी । उन्‍होने अपनी घबराहट का जिक्र 24 फरवरी की रात करीब सवा एक बजे अपने ट्वीट के जरिए किया था । श्रीदेवी के अंतिम संस्‍कार से लौटने के बाद अमिताभ ने अपनी प्‍यारी श्री के लिए कैफी आजमी का एक बहुत ही खूबसूरत शेयर ट्वीट किया और उसके मायने भी समझाए ।

बहुत दुख में हैं अमिताभ
श्रीदेवी अभी 54 बरस की थीं, ये उनके जाने की उम्र नहीं थी । उनकी मौत से हर कोई शॉक में था । अमिताभ भी ये सुनकर कहां खड़े रहे पाए होंगे । श्रीदेवी की मौत की खबर के बाद उनके ट्विटर हैंडल से बस चंद ट्वीट ही हुए जिसमें वो वापस लौट आओ, गेट बैक जैसे संदेश ही देते रहे । ये जानते हुए कि जिसे वो वापस बुलाना चाहते हैं, वो अब कभी नहीं लौटेंगी ।

जीतेन्‍द्र ने किया याद
श्रीदेवी की वो फिल्‍म जिसके बाद उन्‍होने कभी पीछे मुडकर नहीं देखा वो थी हिम्‍मतवाला । जीतेन्‍द्र के साथ उनकी जोड़ी सुपरहिट थी । इस फिल्‍म के बाद कई फिल्‍मों में श्री उनके साथ नजर आईं । जीतेन्‍द्र की भी आंखे भी तब भर आईं जब श्री के अचानक यूं चले जाने की खबर उन्‍हें मिली । जीतेन्‍द्र ने बताया कि श्रीदेवी के साथ काम करना उनके सबसे सुखद अनुभवों में से एक है, वो उनके साथ की गई फिल्‍मों को कभी भुला नहीं पाएंगे ।

कमल हासन का गला भर आया
श्रीदेवी 4 साल की उम्र से फिल्‍मों में काम कर रही हैं । बतौर चाइल्‍ड एक्‍टर कमल हासन भी श्री के साथ काम करते आए हैं । कमल हासन और श्री ने करीब 18 फिल्‍मों से ज्‍यादा में साथ काम किया है । कमल हासन और श्रीदेवी की फिल्‍म सदमा को कौन भुला सकता है । कमल हासन के लिए श्रीदेवी एक एक्‍टर से ज्‍यादा उनकी बहुत ही पुरानी दोस्‍त थीं । तभी उनकी आंखें इस पूरे मौके पर गमगीन और आंसुओं से भरी हुई ही नजर आई ।