क्‍या इरफान खान ब्रेन कैंसर से पीडि़त हैं ? जानिए इस वायरल खबर का सच  

इरफान खान के एक ट्वीट के बाद से ही पूरे बॉलीवुड में खलबली मच गई है, इरफान को कौन सी बीमारी हुई है इसे लेकर कई तरह की खबरें वायरल हो रही है ।

New Delhi, Mar 07 : इरफान खान को अचानक क्‍या हो गया है, उनके परेशान कर देने वाले ट्वीट ने उनके फैंस को भी हैरान कर दिया है । इरफान के ट्वीट के बाद से लगातार उनकी सलामती के लिए दुआएं की जा रही हैं । इसके साथ ही उनकी बीमारी को लेकर कई खबरें भी वायरल हो रही हैं । इरफान खान की बीमारी को लेकर उड़ रहीं तमाम खबरों में कितनी सच्‍चाई है और कितना महज अनुमान है ये कहना मुश्किल होगा, आगे बताते हैं आपको क्‍या कुछ कहा जा रहा है ।

इरफान को है ये गंभीर बीमारी
कुछ मीडिया की खबरों के मुताबिक इरफान खान ब्रेन ट्यूमर की बीमारी से जूझ रहे हैं । वो ब्रेन ट्यूमर की लासट टेज पर हैं और उनका जल्‍द से जल्‍द ऑपरेशन किया जाना है । इरफान को पिछले कुछ समय में इसके कई लक्षण सामने आ चुके हैं । शूटिंग के वक्‍त भी उनकी तबीयत बिगड़ने की खबरें आईं थीं, लेकिन तब बात इतनी गंभी नहीं बताई गई थी ।

जॉन्डिस की थी शिकायत
खबर के अनुसार इरफान को फिल्‍मी हिंदी मीडियम की शूटिंग के दौरान सीवियर जॉन्डिस हो गया था । जिसके बाद उनका लंबे समय तक इलाज चला और कई तरह के टेस्‍ट किए गए । इसी के बाद उनकी इस बीमारी का पता चला है । इरफरन खान को ब्रेन ट्यूमर की शिकायत है, ये खबर जानकर उनके फैंस काफी डिस्‍टर्ब हैं । हालांकि अभी ये कफर्म नहीं हुआ है ।

दुआओं का दौर
इरफान के ट्वीट के बाद से ही उनके फैन्‍स लगातार उन्‍हें मैसेज कर रहे हैं । सोशल मीडिया पर उनके लिए दुआएं की जा रही हैं । उन्‍के जल्‍दी ठीक होने की मन्‍नत मांगी जा रही हैं । इरफान के फिल्‍म इंडस्‍ट्री के साथी भी उन्‍हें अपनी विशेष भेज रहे हैं और उनके जल्‍दी ठीक होने की कामना कर रहे हैं । इरफान इंडस्‍ट्री के उन रत्‍नों में से एक हैं जो बिना किसी पारिवारिक इतिहास के फिल्‍मों में अपने दम से खड़े हैं ।

इरफान ने दी थी जानकारी
एक्टर इरफान खान ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट डाली है । जिसमें उन्‍होने खुद को एक गंभीर बीमारी से पीडि़त बताया है । इरफान ने  ये नहीं बताया कि उन्‍हें क्‍या हुआ है लेकिन उन्‍होने रेयर डिजीज से खुद को परेशान बताया है । उन्‍होने लिखा कि उनके टेस्‍ट वगैरह चल रहे हैं और वो अगले एक हफ्ते या 10 दिनों में सबको सब कुछ बता दें । इरफान ने लिखा कि तब तक लोग उनके लिए दुआ करें ।

इरफान खान का ट्वीट
“किसी दिन आप सुबह उठते हैं, तो आपको लगता है कि जिंदगी हिल गई है। बीते 15 दिनों से मेरी जिंदगी में एक रहस्यमयी कहानी चल रही है। मुझे जितना पता चल सका है, उसके मुताबिक मैं एक गंभीर बीमारी से जूझ रहा हूं। मैंने जिंदगी में कभी समझौता नहीं किया। मैं हमेशा अपनी पसंद के लिए लड़ता रहा और आगे भी ऐसा ही करूंगा। मेरा परिवार और दोस्त मेरे साथ हैं। हम बेहतर रास्ता निकालने की कोशिश कर रहे हैं। जैसे ही सारे टेस्ट हो जाएंगे, मैं आने वाले दस दिनों में अपने बारे में बात दूंगा। तब तक मेरे लिए दुआ करें।”

फिलहाल अस्‍पताल में भर्ती हैं
बताया जा रहा है कि इरफान खान फिल्‍हाल अस्‍पताल में भर्ती हैं जहां उनका इलाज चल रहा है । उनके सारे टेस्‍ट के बाद ही ये साफ हो पाएगा कि उन्‍हें क्‍या बीमारी है । ब्रेन कैंसर की खबर वायरल हो रही है लेकिन उनके फैंस दुआ कर रहे हैं कि ऐसा कुछ भी ना हो । उनके पसंदीदा अभिनेता के साथ ऐसी कोई प्रॉब्‍लम ना हो । इरफान खान की स्‍पीडी रिकवरी के लिए सभी विश कर रहे हैं ।

30 साल का करियर 
7 जनवरी, 1967 को जयपुर में पैदा हुए इरफान खान नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के रत्‍नों में से एक हैं । इरफान अपने सहज और वास्‍तविक अभिनय के लिए जाने जाते हैं । 1988 में मीरा नायर की फिल्म सलाम बॉम्बे से उन्होंने फिल्मों में डेब्यू किया । ये फिल्म ऑस्कर अवॉर्ड के लिए भी नॉमिनेट हुई थी । तब से लेकर अब तक इरफान एक से बढ़कर एक फिल्‍मों में काम करते आएं हैं । इरफान की आने वाली फिल्‍म ब्‍लैकमेल है ।
https://www.youtube.com/watch?v=aUP2Zw2M7eE