इरफान खान की बीमारी को लेकर पहली बार पत्नी सुतापा आईं सामने, जानिए पति के बारे में क्‍या कहा

‘फिलहाल में युद्धक्षेत्र में उस लड़ाई की रणनीतियां बना रही हूं, जिसे मुझे जीतना है। यह न तो जरा भी आसान था, न है और न होगा, लेकिन इरफान के परिवार, दोस्तों और फैंस ने उम्मीद जगाई है उससे मैं बेहद आशावादी बन गई हूं’

New Delhi, Mar 10 : इरफान खान की बीमारी को लेकर कई अटकलें लग रही हैं, उन्‍हें क्‍या हुआ हे ये सभी जानना चाहते हैं । उनके फैंस उनके लिए दुआएं कर रहे हैं लेकिन वो ये भी जानना चाहते हैं कि आखिर इरफान को ऐसा क्‍या हो गया है । इरफान की बीमारी को लेकर कई डरावनी खबरें भी मीडिया में लगातार आ रही हैं, जाहिर है ये समय इरफज्ञन के परिवार के लिए भी मुश्किल भरा है । लेकिन इस मुश्किल घड़ी में उनकी पत्‍नी सुतापा सिकदर सामने आई हैं और उन्‍होने इरफान को लेकर कुछ कहा है ।

इरफान की पत्‍नी ने किया फेसबुक पोस्‍ट
इरफान खान की पत्‍नी का नाम सुतापा सरकार है, उन्‍होने इरफान की बीमारी पर चल रहीं खबरों पर अपनी चुप्‍पी तोड़ी । उन्‍होने फेसबुक  पर एक पोस्‍ट के जरिए बताया कि इस मुश्किल समय में इरफान एक योद्धा की तरह डटकर अपनी बीमारी से लड़ रहे हैं । लोग ये सोचने की बजाय कि उन्‍हें क्‍या हुआ है, उनके लिए दुआ करें । सुतापा ने इरफान का अपना सबसे अच्‍छा दोस्‍त बताया ।

सुतापा का पोस्ट
इरफान खान पर सुतापा ने लिखा है – ‘मेरे बेस्ट फ्रेंड और मेरे पार्टनर एक योद्धा हैं। वह जीवन की हर रुकावट से बहुत खूबसूरती से लड़ रहे हैं। मैं मेसेज और कॉल का जवाब न दे सकने के लिए माफी चाहती हूं, लेकिन मैं चाहती हूं आप सभी यह जानें कि पूरी दुनिया से लोग प्रार्थनाएं और चिंता कर रहे हैं, इसके लिए मैं सबकी कर्जदार हूं।

जीतकर ही रहूंगी
मैं ईश्वर और अपने जीवनसाथी की भी आभारी हूं जिन्होंने मुझे भी योद्धा बना दिया। फिलहाल में युद्धक्षेत्र में उस लड़ाई की रणनीतियां बना रही हूं, जिसे मुझे जीतना है। यह न तो जरा भी आसान था, न है और न होगा, लेकिन इरफान के परिवार, दोस्तों और फैंस ने उम्मीद जगाई है उससे मैं बेहद आशावादी बन गई हूं और मानती हूं कि जीतकर ही रहूंगी।

फैन की जिज्ञासा को समझती हूं
मैं जानती हूं कि चिंता की वजह से सभी जानना चाहते हैं लेकिन हमें जिज्ञासा को चीजें ठीक होने तक थोड़ा वक्त देना चाहिए। हमारी कीमती ऊर्जा को इस पर नष्ट न करें कि क्या हुआ है बल्कि जो होना चाहिए उसके लिए प्रार्थना करें। मेरी आप सभी से प्रार्थना है कि जीतने तक धैर्य रखें, मेरा परिवार जल्द ही इस जीत के जश्न में आपके साथ शामिल होगा। आप सभी का तहेदिल से शुक्रिया।
सुतापा, इरफान, बबील, अयान ।

सुतापा के पोस्ट पर रिएक्‍शन
सुतापा के पोस्‍ट को फिल्‍म जगत से जुड़े कई लोगों ने आगे फॉरवर्ड किया है ताकि ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों तक ये संदेश पहुंच सके । इरफान की बीमारी को लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही हैं । उन्‍हें ब्रेन कैंसर जैसी गंभीर बीमारी बताई जा रही है । लेकिन इन खबरों की कोई पुष्टि नहीं हो पाई है । सुतापा ने साफ कर दिया है कि बीमारी के बारे में पता लगाने पर अपनी ऊर्जा बर्बाद करने से कोई फायदा, आप इरफान की सलामती की दुआ करें ये काफी है ।

इरफान खान का ट्वीट
“किसी दिन आप सुबह उठते हैं, तो आपको लगता है कि जिंदगी हिल गई है। बीते 15 दिनों से मेरी जिंदगी में एक रहस्यमयी कहानी चल रही है। मुझे जितना पता चल सका है, उसके मुताबिक मैं एक गंभीर बीमारी से जूझ रहा हूं। मैंने जिंदगी में कभी समझौता नहीं किया। मैं हमेशा अपनी पसंद के लिए लड़ता रहा और आगे भी ऐसा ही करूंगा। मेरा परिवार और दोस्त मेरे साथ हैं। हम बेहतर रास्ता निकालने की कोशिश कर रहे हैं। जैसे ही सारे टेस्ट हो जाएंगे, मैं आने वाले दस दिनों में अपने बारे में बात दूंगा। तब तक मेरे लिए दुआ करें।”

फिलहाल अस्‍पताल में हैं इरफान
बताया जा रहा है कि इरफान खान फिल्‍हाल अस्‍पताल में भर्ती हैं जहां उनका इलाज चल रहा है । उनका पूरा परिवार, दोसत उनके साथ खड़े हैं । इस मुश्किल समय में इरफान को अपने फैंस की दुआओं की सख्‍त जरूरत है । फैंस भी हर माध्‍यम का प्रयोग करके दुआ ही कर रहे हैं कि उनके फेवरेट एक्‍टर को कुछ भी ना हो । इरफान खान की स्‍पीडी रिकवरी के लिए सभी विश कर रहे हैं ।