इस बॉलीवुड सिंगर पर जान छिड़कती है अंबानी फैमिली, इस तरह खुला ये राज़

देश की सबसे रईस फैमिली कही जाने वाली अंबानी फैमिली इस बॉलीवुड सिंगर पर जान छिड़कती है। इस बात का खुलासा हाल ही में हुआ है। आइए इस बारे में जानते हैं।

New Delhi, Mar 28: अंबानी फैमिली के बेटे की मंगनी का कार्यक्रम था। तमाम बॉलीवुड सिंगर में होड़ लगी थी कि आखिर किसी तरह से उन्हें इस आयोजन के लिए निमंत्रण मिले। लेकिन ये निमंत्रण एक ऐसे सिंगर को मिला, जिसने हाल ही में इंडस्ट्री में कदम रखा है और अपनी आवाज से देश का दिल जीता है। आइए आपको इस सितारे के बारे में सब कुछ बता देते हैं।

ये हैं वो सिंगर
ये मौका देश के सबसे बड़े रईस शख्स मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश की मंगनी था। आकाश की मंगनी श्लोका से हुई है। इस मंगनी में जुबिन ने अपनी आवाज से सभी को मदहोश कर दिया। अपनी आवाज के दम पर इस मंगनी पार्टी में बॉलीवुड के मशहूर गायक जुबिन आकर्षण का केंद्र रहे। बताया जा रहा है इसके लिए अंबानी परिवार की तरफ से उन्हें विशेष इनविटेशन मिला था।

रॉक गीतों से समा बांध लिया
इस पार्टी में जुबिन ने सूफी और सूफी रॉक गीतों की प्रस्तुति दी। कहा जाता है कि अंबानी परिवार को जुबिन के गीत बेहद पसंद हैं और इसी वजह से उन्हें पार्टी मे खास तौर पर बुलाया गया था। जुबिन के पिता रामशरण जी ने इस बारे में कुछ खास बातें बताई हैं। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा है कि जुबिन को पार्टी में सरप्राइज के रूप में रखा गया था।

मुकेश अबानी के बेटे ने बुलाया
मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनन्त ने अपने भाई आकाश और भाभी श्लोका के लिये जुबिन की इस सरप्राइज परफॉर्मेंस को ऑर्गेनाइज किया था। इस मामले में जुबिन खरे उतरे। आपको बता दें कि हाल ही में इस सिंगर को अंतरराष्ट्रीय मैग्जीन फोर्ब्स में भी जगह मिली है। देश के टॉप चर्चित शख्सियतों में भी जुबिन का नाम शुमार किया गया है।

इन गीतों से जीता दिल
इस आयोजन में जुबिन ने बांवरा मन, हम्मा हम्मा, गजब का है दिन,  गुलाबी आंखें जैसे गीत गाकर सभी का दिल जीत लिया। जुबिन मूल रूप से जौनसार के रहने वाले हैं। जुबिन का जन्म 14 जून 1989 को दून में हुआ था। उनके पिता पशे से व्यापारी हैं। मां नीना भी व्यवसायी हैं। 4 साल साल की उम्र से ही उनका संगीत की तरफ झुकाव दिख गया था।

ये है जुबिन की लाइफ
सेंट जोसेफ ऐकेडमी से आठवीं तक पढ़े और आगे की पढ़ाई वेलहम बॉयज़ से की थी। जुनून ऐसा था कि उन्होंने एक विषय के रूप में संगीत का अध्ययन किया। शास्त्रीय संगीत को उन्होंने अपने जीवन का आधार बनाया। पढ़ाई पूरी करने के बाद वो मुंबई चले गए और मीठीबाई कॉलेज से आगे की पढ़ाई की। संगीत में प्रशिक्षण जारी रखा और धीरे धीरे नाम कमाते गए।

ऐसे रखा बॉलीवुड में कदम
यहां उनकी मुलाकात ए आर रमना से हुई। रहमान की सलाह लेने के बाद वो वापस दून आए और अपने स्कूल टीचर वंदना श्रीवास्तव से प्रशिक्षण जारी रखा। गुरु श्री सामंत से शास्त्रीय संगीत से शिक्षा ली। इसके बाद वो चन्दुलाल मिश्रा से प्रकाश शास्त्रीय सीखने के लिए बनारस गए थे। अब जुबिन एक ऐसे बॉलीवुड सिंगर है, जिन्होंने आवाज के दम पर अलग ही जगह कायम की है।