वीडियो – पहली बार बेटी के साथ अमिताभ बच्चन ने किया काम, विवाद होने पर लग गई रोक

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें….
विज्ञापन में एक बूढे पिता ( अमिताभ बच्चन ) और बेटी (श्वेता) पर फिल्माया गया था, विज्ञापन में बच्चन एक ऐसे व्यक्ति का किरदार निभा रहे हैं, जो बेहद सच्चा और ईमानदार है।

New Delhi, Jul 24 : देश की जानी-मानी आभूषण कंपनी कल्याण ज्वेलर्स ने रविवार को अमिताभ और उनकी बेटी श्वेता बच्चन के डेढ मिनट का विज्ञापन वापस ले लिया है। दरअसल ये विज्ञापन बैंक संघ के निशाने पर था। संघ को इस विज्ञापन के बारे में कहना था कि ये बैंकिंग प्रणाली पर अविश्वास की भावना पैदा कर रहा है। जिसके बाद कल्याण ज्वेलर्स के कार्यकारी निदेशक रमेश कल्याणारमन ने एक बयान जारी कर कहा कि इसे वापस लेने का ऐलान किया ।

बयान जारी कर वापस लिया
कल्याण ज्वेलर्स के कार्यकारी निदेशक ने मामले में बोलते हुए कहा कि हमें खेद है कि इस विज्ञापन से लोगों की भावनाएं आहत हुई, हमने तत्काल प्रभाव से हर मीडिया से इस विज्ञापन को हटवा लिया है। उन्होने आगे कहा कि हम समझते हैं, कि इस विज्ञापन से हमारे बैंकिग समुदाय से जुड़े सदस्यों सहित कुछ लोगों की भावना आहत हुई है।

मुकदमा करने की चेतावनी
आपको बता दें कि ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कॉन्फेडरेशन ने आभूषण कंपनी के खिलाफ मुकदमा करने की भी चेतावनी दी थी। यूनियन ने इस विज्ञापन को नफरत से भरा बताते हुए कहा था, कि इस विज्ञापन का उद्देश्य लोगों के बीच बैंक प्रणाली को लेकर अविश्वास पैदा करना है। संगठन ने ज्वेलरी कंपनी पर लाखों बैंक कर्मियों और लोगों की भावना आहत करने का भी आरोप लगाया था।

अविश्वास पैदा कर रहा विज्ञापन
आईबीओसी के महासचिव सौम्य दत्ता ने बोलते हुए कहा कि इस विज्ञापन का जो थीम दिखाया गया है, वो घृणित और अपमानजनक है, इसका मकसद वाणिज्यिक लाभ के लिये बैंक प्रणाणी में लोगों के बीच अविश्वास पैदा करना है। जबकि कंपनी ने आरोप को खारित करते हुए कहा था कि ये विज्ञापन पूरी तरह से काल्पनिक था।

ज्वेलर्स ने लिखा था पत्र
मामला तूल पकड़ता देख ज्वेलर्स ने सौम्य दत्ता को पत्र लिखा और कहा कि ये विज्ञापन पूरी तरह से काल्पनिक था, साथ ही उन्होने ये भी कहा कि उनका बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों को अपमानित करने का कोई मकसद नहीं था। आपको बता दें कि इस विज्ञापन में पहली बार अमिताभ की बेटी श्वेता नंदा पहली बार स्क्रीन पर नजर आई थी।

क्या था विज्ञापन में ?
विज्ञापन में एक बूढे पिता (अमिताभ) और बेटी (श्वेता) पर फिल्माया गया था, विज्ञापन में बच्चन एक ऐसे व्यक्ति का किरदार निभा रहे हैं, जो बेहद सच्चा और ईमानदार है। एक महीने बैंक कर्मी की गलती से उनकी पेंशन दो बार आ जाती है, जिसे वो लौटाने के लिये बैंक पहुंचते हैं, इस विज्ञापन को सोशल मीडिया पर साझा करते हुए बिग बी ने इमोशनल मैसेज लिथा था, उन्होने लिखा था कि मेरे लिये भावुक कर देने वाला पल, जब भी मैं इसे देखता हूं, तो मेरी आंखों में आंसू आ जाते हैं। बेटियां बेस्ट होती है। वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें….