2 पत्नी, 2 अफेयर और 1 लिव इन, ऐसी विवादित है कमल हासन की लाइफ

Kamal hassan

पिछले दिनों कमल हासन ने हिंदू आतंकवाद पर एक बयान दिया था, जिसकी वजह से वो हाल-फिलहाल सुर्खियों में हैं।

New Delhi, Dec 23 : साउथ फिल्मों के सुपरस्टार कमल हासन 63 साल के हो चुके हैं बीते महीने 7 नवंबर को उन्होने अपना जन्मदिन मनाया था, पिछले दिनों कमल हासन ने हिंदू आतंकवाद पर एक बयान दिया था, जिसकी वजह से वो हाल-फिलहाल सुर्खियों में हैं, कमल ने अपने करियर की शुरुआत 1959 में महज 6 साल की उम्र में ही बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट करियर शुरु किया था, हालांकि उन्हें सक्सेस फिल्म अपूर्व रागंगल से मिली, इस फिल्म में उन्होने खुद से उम्र में बड़ी महिला के साथ प्यार करने वाले अक्खड़ युवा का रोल अदा किया था।

वाणी गणपति से पहली शादी
सुपरस्टार कमल हासन ने साल 1978 में वाणी गणपति से शादी की थी, ये शादी करीब दस साल तक चली, फिर दोनों ने 1988 में तलाक ले लिया, Kamal Hassan vani1इसका बाद साउथ फिल्मों के सुपरस्टार ने एक्ट्रेस सारिका को डेट करना शुरु किया, कमल हासन ने 1988 में ही सारिका के साथ शादी कर ली, उनकी दो बेटियां श्रुति हासन और अक्षरा हासन है।

सारिका से भी अलग हुए सुपरस्टार
कमल हासन ने एक्ट्रेस सारिका से साल 1988 में शादी की थी, दोनों के जीवन में सबकुछ अच्छा चल रहा था, इस दौरान उनके घर दो बेटियों ने भी जन्म लिया, Kamal Hassan sarikaलेकिन समय के साथ दोनों के रिश्तों में कड़वाहट आती गई, साल 2004 में दोनों ने अलग होने फैसला लिया, और एक बार फिर से कमल हासन अकेले पड़ गये।

पर्सनल लाइफ विवादित
फिल्मी पर्दे पर जबरदस्त सफलता हासिल करने वाले सुपरस्टार की पर्सनल लाइफ काफी विवादों में रही है, Kamal Hassan1उनकी जिंदगी में सारिका से पहले और बाद में भी कई महिलाएं आई, जिनके साथ ना सिर्फ उनके नाम जोड़े गये, बल्कि उनके साथ उनके रिश्तों के सबूत भी मिले।

सारिका से पहले इनसे जुड़ा नाम
श्रीविद्या : 70 के दशक में एक्ट्रेस श्रीविद्या के साथ कमल हासन के अफेयर के कई किस्से हैं, हालांकि दोनों कुछ फिल्मों में काम करने के बाद अपनी राहें अलग कर ली, उनका अफेयर ज्यादा लंबे समय तक चल नहीं पाया। Kamal Hassan 1दरअसल कहा जाता है कि कमल इस रिश्ते को लेकर ज्यादा गंभीर नहीं थे, इसी वजह से एक्ट्रेस ने अपनी राहें अलग कर ली।

वानी गनपति
सारिका से पहले कमल हासन ने वानी गनपति से शादी की थी, आपको बता दें कि वानी डांसर थी और शादी से पहले दोनों का अफेयर जोरों पर था, Kamal Hassan vaniजिसके बाद दोनों ने साल 1978 में शादी करने का फैसला लिया था, हालांकि दस साल में ही दोनों की शादी टूट गई, साल 1988 में दोनों ने तलाक लेने का फैसला लिया, दरअसल सारिका की वजह से कमल हासन ने वानी गनपति से अलग होने का फैसला लिया था।

सारिका से रिश्ते में खटास
वानी गणपति से अलग होने के बाद उसी साल 1988 में कमल हासन ने सारिका से शादी कर ली, कहा जाता है कि तब साउथ सुपरस्टार सारिका के प्यार में पागल थे, Kamal Hassan sarika1वो उनके इशारों पर नाचते थे, लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया, जब सारिका से उनके रिश्तों में खटास आई, वो दूसरी लड़की और महिलाओं की तरफ आकर्षित होने लगे। साल 2004 में दोनों ने अलग होने का फैसला लिया।

सिमरन
सारिका से अलग होने के बाद कमल हासन का रिश्ता सिमरन बग्गा नाम की लड़की के साथ शुरु हुआ, ये उनसे उम्र में करीब 22 साल छोटी थी, Simran-and-kamalहालांकि दोनों के बीच प्यार लंबे समय तक नहीं चल पाया, क्योंकि सिमरन उनसे अपने रिश्ते को लेकर कमिटमेंट चाहती थी, जिसके लिये कमल हासन तैयार नहीं थे, जिसके बाद सिमरन ने अपने बचपन के दोस्त से शादी कर ली और ये रिश्ता यही खत्म हो गया।

गौतमी तड़िमल्ला
गौतमी तड़िमल्ला करीब 13 साल तक कमल हासन के साथ लिव इन में रहीं, दरअसल पिछले साल 2016 में साउथ फिल्मों की एक्ट्रेस गौतमी ने उनसे अलग होने के बाद ये घोषणा की थी, Kamal Hassan gautamiकि वो कमल हासन के साथ अपने रिश्ते को खत्म कर रही हैं, गौतमी और कमल के रिश्ते के बारे में जानते तो सभी थे, लेकिन गौतमी के ऐलान ने इस रिश्ते पर मुहर लगा दी।