कपिल शर्मा शो के ‘खजूर’ की जिंदगी थी बेहद मुश्किल, दो वक्‍त का खाना भी था मुश्किल, आज इतनी है कमाई

कपिल शर्मा के शो में हंसी के फव्‍वारे ऐसे ही नहीं छूटते, हर एक आर्टिस्‍ट जमकर मेहनत करता है । उन्‍हीं में से एक है खजूर । आगे जानें इस नन्‍हें कलाकार के बारे में सब कुछ ।

New Delhi, Aug 17: कपिल शर्मा शो के कुछ किरदार अपने शो वाले नाम से ही जाने जाते हैं, जिनमें चंदू, सपना, बच्‍चा यादव, तितली से लेकर भूरी तक है । लेकिन एक नाम और भी है, और वो है खजूर । जी हां, बिहार के पटना का रहने वाला 13 साल का ये बच्‍च शो में जमकर पॉपुलर हुआ । खजूर का असली नाम है कार्तिकेय राज, लेकिन साल 2016 में जब वे कपिल के शो में आए उसके बाद से कार्तिकेय के लिए सब कुछ बदल गया । आर्थिक रूप से कई मुश्किलें झेल रहे परिवार को आज दो वक्‍त की रोटी के लिए किसी के सामने हाथ नहीं फैलाने पड़ते ।

पटना के सैदपुर के हैं कार्तिकेय
पटना के सैदपुर के रहने वाले कार्तिकेय बहुत ही गरीब परिवाल से ताल्लुक रखते हैं । उनके पिता मजदूरी कर घर का खर्चा चलाया करते थे । बहुत ज्‍यादा गरीबी होने के बाद भी उनके पिता ने उन्‍हें पढ़ाया लिखाया । कार्तिकेय के घर में कई बार मुश्किल से ही दो वक्त का खाना बन पाता था। कभी रोटी बनती तो कभी सब्जी नहीं होती थी, और कभी सिर्फ चावल ही खाने पड़ते थे वो भी बिना किसी दाल या सब्‍जी के । कभी घर में दाल,चावल, सब्जी सब बन जाए तो कार्तिकेय और भाई बहन उसे पार्टी कहते थे ।

भाई ने कहा एक्टिंग सीख लो
कार्तिकेय ने बताया कि उन्‍होने अपने भाई के कारण एक्टिंग सीखी । स्‍कूल जाते थे लेकि पढ़ाई में जरा भी मन नहीं लगता था । वो सारा – सारा दिन बस्ती में बच्चों के साथ खेला करते थे । छोटे भाई ने कहा कि वो एक्टिंग सीख ले । जिसके बाद ही कार्तिकेय ने सरकार से सहायता प्राप्त एक्टिंग स्कूल (किलकारी) में दाखिला लिया । कार्तिकेय और उनके भाई दोनों ने काफी समय तक वह एक्टिंग की बारीकियां सीखीं हैं ।

इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज में लिया हिस्‍सा
कार्तिकेय ने साल 2013 में ‘बेस्ट-ड्रामेबाज’ का ऑडिशन दिया, जिसमें वो सेलेक्‍ट भी हो गए । शो में कार्तिकेय के चयन से उनकी फैमिली बहुत खुश हुई । परिवार के लिए ये एक बहुत बड़ी उपलब्धि थी । शो की टीम ही कार्तिकेय और उनके साथ चयनित और बच्चों को कोलकाता लेकर गयी। कार्तिकेय ने बताया था कि जब वो कोलकाता गए तो उनको एक बड़े होटल के एसी रूम में ठहराया गया था। यहां मिलने वाले खाने को वो आधा खा कर बाकी बचा लिया करते थे। जब घर गए तो बचा खाना अपने घर ले गए ।

खजूर के नाम से हुए मशहूर
‘बेस्ट-ड्रामेबाज’ शो के छठे राउंड में कविल शर्मा ने कार्तिकेय को नोटिस किया, उनकी एक्टिंग ने कपिल को इंप्रेस किया । अपने शो में आने का ऑफर दिया । कार्तिकेय का ऑडिशन हुआ, फिर उन्हें शो का हिस्सा बनने का मौका मिल गया। शो में कार्तिकेय राज ‘खजूर’ के नाम से सभी के दिलों पर छा गए । कपिल के शो का सबसे यादगार पल कार्तिकेय उस एपिसोड को मानते हैं, जब वो ऐश्वर्या राय के बेटे बने थे। 13 साल के कार्तिकेय अब मुंबई में रहते हैं, एक्टिंग के साथ वो अपनी पढ़ाई भी कर रहे हैं । कभी दो वक्‍त के खाने को तरसने वाले कार्तिकेय को आज एक एपिसोड के 1- 2 लाख रुपए मिलते हैं ।