कपूर खानदान की दो बेटियां, इस वजह से एक-दूसरे को देखना भी नहीं करती पसंद

Karishma Kapoor

कपूर खानदान को जानने वाले लोगों का कहना है कि रिद्धिमा और करिश्मा में नहीं बनती, इसकी जिम्मेदार दोनों की मां हैं।

New Delhi, Feb 11 : ये तो ज्यादातर लोगों को पता है कि बॉलीवुड के सबसे बड़े कपूर खानदान में बेटियों और बहुओं को फिल्म में काम करने पर पाबंदी रही है, हालांकि करिश्मा और करीना ने फिर फिल्मों में काम किया, लेकिन रणबीर कपूर की बहन रिद्धिमा कपूर सिल्वर स्क्रीन से दूर ही रहीं, वो सफल बिजनेसवुमन हैं, उनका ज्वेलरी और फैशन डिजाइनिंग का बिजनेस है, रिद्धिमा से जुड़ी एक बात और है, जो अक्सर चर्चा में रहती है, वो ये है कि उनकी करिश्मा कपूर से बिल्कुल नहीं बनती, दोनों एक-दूसरे को देखना भी पसंद नहीं करती ।

मां की वजह से नहीं बनती
दरअसल कपूर खानदान को जानने वाले लोगों का कहना है कि रिद्धिमा और करिश्मा में नहीं बनती, इसकी जिम्मेदार दोनों की मां हैं, rishi-kapoor_babita-kapoor_neetu-singhकपूर खानदान की दो बहुएं बबिता और नीतू सिंह में भी शुरु से ही नहीं बनी, दोनों आपस में बात करना तो दूर, एक-दूसरे को देखना भी पसंद नहीं करती थीं, इसी वजह से दोनों की बेटियों में भी नहीं बनती है, जबकि करिश्मा रणबीर के बीच काफी अच्छी दोस्ती है।

करती हैं एक-दूसरे को नजरअंदाज
बताया जाता है कि बचपन में दोनों बहनों के बीच काफी अच्छे रिलेशन थे, लेकिन जैसे-जैसे इनकी उम्र बढी, इनके रिश्ते में भी खटास बढती गई, Karishma Riddhimaदोनों के मां के बीच भी बातचीत नहीं होती, इसी वजह से ये दोनों बहनें भी जब मिलती हैं, तो एक-दूसरे को नजरअंदाज कर अपने-अपने रास्ते निकल जाती है। दोनों के मनमुटाव की खबरों ने तब और जोर पकड़ा था, जब दोनों एक-दूसरे की शादी तक में शामिल नहीं हुए थे।

रणबीर हैं करिश्मा-करीना के क्लोज
रिद्धिमा के भाई रणबीर कपूर अपनी दोनों कजिन करिश्मा और करीना के क्लोज हैं, हालांकि बचपन में करिश्मा-करीना इन दोनों भाई-बहनों से बात तक नहीं करती थीं, karishma-kareenaलेकिन धीरे-धीरे रणबीर से उनकी अच्छी दोस्ती हो गई, लेकिन रिद्धिमा से दूरियां ही रही, इसी वजह से दोनों एक-दूसरे को नजरअंदाज करने लगे।

ये भी है झगड़े की वजह
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ महीने पहले रिद्धिमा ने करिश्मा के एक्स हसबैंड संजय कपूर की पत्नी प्रिया सचदेव के साथ हाथ मिलाया है, Priya-Sachdev-and-Sanjay-kapur-1-1दोनों ज्वेलरी के बिजनेस में साथ काम कर रही हैं, इससे रिद्धिमा और करिश्मा के रिश्ते और बिगड़ गये। हालांकि पिछले दिनों रिद्धिमा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें करिश्मा से कोई प्रॉब्लम नहीं है।

बॉलीवुड पार्टियों में आती हैं नजर
रिद्धिमा कपूर को बचपन से ही एक्टिंग में कोई खास दिलचस्पी नहीं थी, वो सिंगिंग और फैशन डिजाइनिंग में अपना करियर बनाना चाहती थीं, Riddhima-Kapoor3आज रिद्धिमा फैशन इंडस्ट्री की जानी-पहचानी नाम है, वो फैशन डिजाइनिंग के अलावा ज्वेलरी भी डिजाइन करती हैं, हालांकि भले उन्हें एक्टिंग में दिलचस्पी ना हो, लेकिन वो बॉलीवुड पार्टियों में अक्सर दिखाई देती हैं।

मां के साथ कई मैगजीन्स कवर पर
रिद्धिमा के मम्मी-पापा और भाई तीनों एक्टर हैं, वो बॉलीवुड के सबसे बड़े खानदान से ताल्लुक रखती हैं, Riddhima Kapoor2इस वजह से उन्हें भी एक्टिंग के खूब ऑफर मिले, लेकिन उन्होने ऑफर को ठुकरा दिया। ग्लैमरस रिद्धिमा अपनी मां के साथ कई फैशन मैगजीन्स के कवर पेज पर दिखाई दे चुकी हैं।

बिजनेसमैन से की शादी
ऋषि और नीतू कपूर की बेटी ने दिल्ली के बिजनेसमैन भरत साहनी से शादी की है, दोनों की मुलाकात लंदन में हुई थी, Riddhima Kapoor1दोनों ने करीब 3 साल डेट करने के बाद साल 2006 में शादी कर ली। भरत साहनी की अपनी गारमेंट कंपनी और फैशन हाउस है, इस कपल की एक बेटी भी है, जिनका नाम समारा साहनी है।

इस वजह ने नाम पड़ा रिद्धिमा
आपको बता दें कि रिद्धिमा रणबीर कपूर से बड़ी हैं, वो और करीना कपूर उम्र में बराबर हैं, दोनों में सिर्फ 6 महीने का अंतर है। Riddhima Kapoorजब कपूर खानदान में करीना और रिद्धिमा का जन्म हुआ था, तो शो मैन ने कहा था कि मेरे घर रिद्धि-सिद्धि आई है, इसलिये उन्होने उनका नाम रिद्धिमा रख दिया।