तलाकशुदा मां और 8 भाई-बहन, पिता के बिना ऐसे बीता कैटरीना कैफ का बचपन

katrina kaif

कैटरीना कैफ अपने 8 भाई-बहनों में मंझली बहन हैं, शुरुआत उनके जन्मस्थान से करते हैं, कैटरीना का जन्म 16 जुलाई 1983 को हांगकांग में हुआ था।

New Delhi, Nov 18 : इन दिनों कैटरीना कैफ की शादी की हर तरफ चर्चा है, एक्टर विक्की कौशल के साथ कैटरीना की शादी की खबर जबरदस्त सुर्खियों में है, हालांकि दोनों ने अपनी शादी की खबरों पर एकदम चुप्पी साध रखी है, शादी की इन चर्चाओं के बीच कैटरीना कैफ की फैमिली और लाइफ से जुड़ी अहम बातें आज हम आपको बताते हैं।

8 भाई-बहनों में मंझली हैं कैटरीना
कैटरीना कैफ अपने 8 भाई-बहनों में मंझली बहन हैं, शुरुआत उनके जन्मस्थान से करते हैं, कैटरीना का जन्म 16 जुलाई 1983 को हांगकांग में हुआ था, उनके पिता मोहम्मद कैफ एक कश्मीर मूल के ब्रिटिश बिजनेसमैन हैं, उनकी मां इंगलिश लॉयर और चैरिटी वर्कर हैं, कैटरीना की तीन बड़ी बहनें स्टीफनी, क्रिस्टीन और नताशा एक बड़ा भाई माइकल, तीन छोटी बहनें मेलिसा, सोनिया और इसाबेल हैं।

माता-पिता का तलाक
कैटरीना जब छोटी ही थीं, तभी उनके माता-पिता का तलाक हो गया था, ऐसे में उनकी मां ने अकेले ही अपने बच्चों को पाला है, मां ने अपने बच्चों को कभी किसी कमी का एहसास नहीं होने दिया, कैटरीना ने एक दफा इंटरव्यू में भी इस बात का जिक्र किया था, जिसमें उन्होने बताया था कि उनकी मां ने अपनी जिंदगी लोगों की भलाई के नाम कर दी, वो लंबे अरसे से अपने पिता के संपर्क में नहीं थी। कैटरीना की स्कूलिंग बड़ी दिलचस्प रही, उनकी और उनके भाईबहनों की पढाई घर पर ही कई सारे ट्यूटर्स ने कराई थी, ऐसा इसलिये क्योंकि उन्हें मां के काम के चलते एक जगह से दूसरी जगह बार-बार जाना पड़ता था, हांग-कांग में जन्म के बाद वो चीन गये, फिर जापान, फिर फ्रांस, स्विटजरलैंड और कई यूरोपियन देश में रहे।

इन देशों में बीता बचपन
कैटरीना ने पोलैंड, बेल्जियम, हवाई में भी समय गुजारा है, इसके बाद वो लंदन गई, जहां 3 साल रहने के बाद भारत आ गई, भारत में उन्हें काम के ऑफर्स आये, जिसके लिये वो यहां शिफ्ट हो गई, तब से अब तक भारत उनका घर बन गया है। कैटरीना ने भारत आने के बाद अपना सरनेम बदला था, उनका नाम अपनी मां के सरनेम पर Katrina Turquotte था, जिसे भारत आने पर एक्ट्रेस ने बदलकर अपने पिता के सरनेम पर कैटरीना कैफ कर लिया, एक्ट्रेस के अनुसार उन्होने ऐसा इसलिये किया, क्योंकि लोगों को कैफ कहना Turquotte के मुकाबले ज्यादा आसान था। 2003 में बॉलीवुड डेब्यू के बाद कैटरीना भारत में ही रच-बस गई, उन्हें भारत में रहते हुए 18 साल हो चुके हैं, आज वो किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। उन्हें बॉलीवुड में स्टार कहा जाता है।