द कश्मीर फाइल्स पर बहुत कुछ कह गये कुमार विश्वास, सच उनके लिये है जिनमें उन्हें सहने की ताकत है

the-kashmir-files (2) (1)

1990 के दशक में कश्मीर में हुए नरसंहार को दिखाया गया है, फिल्म को देखकर लोग भावुक हो जाते हैं, फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी मुख्य किरदार में हैं।

New Delhi, Mar 14 : कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के विस्थापन और उनके दुख-दर्द पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स को खूब पसंद किया जा रहा है, जो लोग उस दौरान कश्मीर में प्रताड़ित होकर निकले, वो इस फिल्म को अपने बहुत करीब पा रहे हैं, फिलिम में कश्मीर के उस भय़ावह स्थिति को दर्शाया गया है, जब लाखों कश्मीरी हिंदूओं को रातों-रात पलायन करना पड़ा था, फिल्म निर्माता ने इस फिल्म के माध्यम से कश्मीरी पंडितों के दर्द को लोगों के सामने लाने की कोशिश की है।

90 के दशक का नरसंहार
1990 के दशक में कश्मीर में हुए नरसंहार को दिखाया गया है, फिल्म को देखकर लोग भावुक हो जाते हैं, फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी मुख्य किरदार में हैं, कोर्ट में द कश्मीर फाइल्स पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई थी, जिसमें दावा किया गया था कि ये धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिये एक प्रोपेगेंडा है।

अच्छा रिस्पॉन्स
फिल्म को ऑडियंस से अच्छा रिस्पान्स मिल रहा है, 11 मार्च को ये फिल्म रिलीज हो चुकी है, फिल्म के रिलीज होने के बाद से इस पर बड़े पैमाने पर प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है, Darshan Kumar देश के जाने-माने कवि कुमार विश्वास ने भी इस पर प्रतिक्रिया जाहिर की है, उन्होने ट्विटर पर यशवंत देशमुख के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए अपनी बात रखी है।

कुमार ने क्या लिखा
कुमार विश्वास ने लिखा 80 साल पुराने विश्वयुद्ध के सुने-सुनाये किस्सों पर बनी फिल्में कुछ लोगों के लिये वक्त के जरुरी दस्तावेज हैं, लेकिन आंखों के आगे घटी एक नंगी बेबस सच्चाई पर फिल्म से लोग असहज हैं, जल्दी देखेंगे फिल्म क्यूंकि सच उनके लिये है, जिनमें उसे सहने की ताकत है। आपको बता दें कि इस फिल्म का निर्देशन विवेक अग्निहोत्री ने किया है।

https://twitter.com/DrKumarVishwas/status/1502859727017213954