होने वाली है इस एक्‍ट्रेस की पर्दे पर वापसी, एक फिल्‍म में दिए थे 22 किसिंग सीन

22 किसिंग सीन देने वाली ये एक्‍ट्रेस तो याद ही होगी आपको, अगर नहीं तो याद करने की कोशिश कीजिए । लाखों लोगों का मर्डर करने वाली ये हसीना अब पर्दे पर वापसी करने वाली है ।

New Delhi, Feb 21 : ये वो एक्‍ट्रेस हैं जिन्‍होने अपनी पहली ही फिल्‍म से बॉलीवुड की हसीनाओं के पसीने छुड़ा दिए थे । 2002 में आई फिल्‍म ख्‍वाहिश याद है आपको । फिल्‍म भले लोगों को पसंद ना आई हो लेकिन फिल्‍म की लीड एक्‍ट्रेस मल्लिका शेरावत के किसिंग सीन सबको जरूर याद है । फिल्‍म में एक दो नहीं 22 किसिंग सीन थे, जिनकी वजह से ये काफी पॉपुलर हुई । हालांकि मल्लिका को असली पहचान मिली महेश भट्ट की फिल्‍म मर्डर से । जिसमें उनके और इमरान हाश्‍मी के बीच फिल्‍माए गए सीन ने उन्‍हें रातों रात पॉपुलर कर दिया ।

लंबे समय से गायब रहीं मल्लिका
पिछले तीन-चार सालों से मल्लिका बॉलीवुड से गायब ही रहीं । इक्‍का दुक्‍का फिल्‍मों के अलावा उनसे जुड़ी खबरें भी मीडिया में कम ही देखी गईं । हाल ही में मल्लिका को कलर्स के कॉमेडी शो एंटरटेनमेंट की रात में देखा गया । जहां वो सोहेल खान के साथ गेस्‍ट बनकर आई थीं । मल्लिका ने इस शो में आकर ये अच्‍छे से जता दिया कि अब वो बॉलीवुड में वापसी के लिए तैयारी करके आई हैं ।

जल्‍द पर्दे पर वापसी
मल्लिका फिलहाल फिल्‍मों की तलाश में है लेकिन खबर है कि वो किसी भोजपुरी फिल्‍म के गाने में नजर आ सकती हैं । अब करें भी तो क्‍या मल्लिका जिस तरह से बॉलीवुड को छोड़कर विदेश की ओर भागी थीं, उससे तो यही लग रहा था कि वो कभी देश आने ही नहीं वालीं । लेकिन वक्‍त-वक्‍त की बात है, मल्लिका को वापसी के करने के लिए कुछ तो काम करना ही होगा । भोजपुरी फिल्‍म से ही सही, पर्दे पर वापसी तो होगी ।

बॉलीवुड की बोल्‍ड एक्‍ट्रेस
मल्लिका शेरावत का असली नाम रीमा लांबा है । वो अब 41 साल की हो चुकी हैं । मल्लिका बॉलीवुड की बोल्‍ड एक्‍ट्रेस मानी जाती हैं, उन्‍होने अपनी फिल्‍मों में बोल्‍डनेस का जो तड़का लगाया वो उनके फैंस के दिमाग से अब तक नहीं उतरा है । अपने इसी बोल्‍ड अंदाज के कारण वो विदेशी मीडिया की ओर अट्रैक्‍ट हुई थीं । जहां से अब वो वापस बॉलीवुड आने के जुगाड़ में लग गई हैं ।

‘हिस्‍स’ के लिए दिए थे बेहद बोल्‍ड शॉट
2010 में मल्लिका नजर आई थीं फिल्‍म हिस्‍स में । इस फिल्‍म के लिए उन्‍होने बिना कपड़ों के शॉट देने से भी परहेज नहीं किया था । फिल्‍म में उनके कई सीन ऐसे थे जिसमें उनके तन पर एक भी कपड़ा नहीं था । फिल्‍म के प्रमोशन के लिए मल्लिका ने अजगर तक के साथ शूट किया था । लेकिन अफसोस इस फिल्‍म को भारत में अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स नहीं मिला । मल्लिका की इस फिल्‍म को समीक्षकों ने सिरे से नकार दिया ।

बेघर होने की खबर आई थी
कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि एक भारतीय एक्ट्रेस विदेश में बेघर हो गई है, पता चला कि वो मल्लिका शेरावत हैं, जिनके बारे में कहा गया कि उनको पेरिस में मकान मालिक ने घर से निकाल दिया था। हालांकि इस खबर की पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है। कहा तो ये भी गया था कि मल्लिका के पास किराए के पैसे नहीं थे, इसिलिए उनको निकाल दिया गया।

विदेश मंत्री से लगाई गुहार
पिछले दिनों मल्लिका शेरावत ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट करके मदद की गुहार लगाई है, मल्लिका ने सुषमा को ट्वीट करके अपने लिए मदद नहीं मांगी है, उन्होंने एक एनजीओ के लिए मदद मांगी है। दरअसल इस एनजीओ को भारत का वीजा नहीं मिल रहा है। मल्लिका शेरावत ने कहा कि ये गंभीर मामला है, ये एनजीओ इतना बेहतरीन काम कर रहा है, समाज को जागरुक करने के लिए काम कर रहे इस एनजीओ को वीजा जरूर मिलना चाहिए.

मल्लिका ने किया था ट्वीट
मल्लिका शेरावत ने विदेश मंत्री से कहा है कि मैडम डच एनजीओ फ्री ए गर्ल के को फाउंडर का वीजा पिछली कई बार से रिजेक्ट किया जा रहा है, ये एनजीओ बेहतरीन काम कर रहा है. प्लीज इनकी मदद करें। आगे कहा है कि ये एनजीओ मानव तस्करी और बच्चों को यौन उत्पीड़न से बचाता है. यह उनकी सुरक्षा के लिए काम करता है।

क्‍या मल्लिका की वापसी होगी जबरदस्‍त ? 
2002 में बॉलीवुड में जोरदार तरीके से एंट्री करने वालीं मल्लिका शेरावत अब तक कई फिल्‍मों में काम कर चुकी हैं । उन्‍होन जैकी चेन के साथ भी काम किया है । भारतीय फिल्‍मों से कुछ समय से दूर रहीं मल्लिका अब वापसी के लिए तैयार हैं । देखना होगा मल्लिका की वापसी कब होती है, और क्‍या वो एक बार फिर अपनी बोल्‍डनेस का तड़का लगा पाएंगी ।