मल्लिका शेरावत का सनसनीखेज आरोप, साथ सोने से किया मना, तो फिल्मों से कर दिया बाहर

मल्लिका शेरावत ने कहा कि मैं बहुत मजबूत महिला हूं, मैं समझौते नहीं कर सकती, मेरे अंदर बहुत आत्मसम्मान और गर्व है, एक वक्त था, जब मुझे डायरेक्टर कॉल करके कहते थे, कि मेरे पास रात तीन बजे आना।

New Delhi, Jul 05 : कास्टिंग काउच (काम देने के बदले सेक्सुअल फेवर चाहना) बॉलीवुड में होते आया है। इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता, बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेज पहले भी इससे जुड़े बयान दे चुकी हैं, अब एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत ने पीटीआई के एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें उन्होने बताया कि वो भी कास्टिंग काउच की शिकार रही हैं, इस वजह से उन्हें कई बड़े प्रोजेक्ट भी खोने पड़े हैं।

एक्ट्रेस ने क्या कहा ?
बॉलीवुड एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत ने इंटरव्यू में कहा कि ये एक ऐसी घिनौनी सच्चाई है, जो आज भी खत्म होती नहीं दिख रही है, एक्ट्रेस ने बताया कि उन्होने हीरो के साथ संबंध बनाने से मना कर दिया, इस वजह से उन्हें कई बड़े फिल्मों से हाथ धोना पड़ा। हीरो बार-बार उन पर इसके लिये दबाव बनाता था।

खुलकर बोली एक्ट्रेस
मल्लिका शेरावत ने कहा कि मुझे कई प्रोजेक्ट से निकाल दिया गया, क्योंकि हीरो कहता कि तुम मेरे साथ इंटीमेट (अंतरंग) क्यों नहीं हो सकती ? तुम स्क्रीन पर तो ऐसे शॉट देती हो, तो फिर मेरे साथ प्राइवेट में ऐसा करने में क्या समस्या है ? एक्ट्रेस ने कहा कि समाज में ये चिंता का सबब है, औरत को हमारे देश में क्या-क्या झेलना पड़ता है, क्या ये सब खौफनाक नहीं है।

डायरेक्टर ऐसे समय में बुलाते थे
आगे बॉलीवुड एक्ट्रेस ने ये भी बताया कि कैसे डायरेक्टर उन्हें अजीब समय में मिलने के लिये बुलाते थे, मल्लिका ने कहा कि मैं बहुत मजबूत महिला हूं, मैं समझौते नहीं कर सकती, मेरे अंदर बहुत आत्मसम्मान और गर्व है, एक वक्त था, जब मुझे डायरेक्टर कॉल करके कहते थे, कि मेरे पास रात तीन बजे आना, तो मैं इस बारे में बात करने से बहुत डरती थी, क्योंकि मुझे लगता था कि लोग मुझ पर ही आरोप लगा देंगे, केवल हमारे समाज में ही ऐसी विक्टिम को ही शर्मिंदा करने वाली सोच है, और मैं हमेशा ऐसी चीजों के बारे में बात करने से डरी रहती थी।

अफवाहें और जजमेंट्स
मल्लिका ने कहा कि यहां पर मेरे लिये अफवाहें और जजमेंट्स हैं, यदि आप शॉर्ट स्कर्ट पहनते हैं और स्क्रीन पर किस करते हैं, तो आपको लोग बिना मॉरल की गिरी हुई महिला मान लेते हैं, पुरुष आपकी आजादी छिनने की कोशिश करते हैं, और ये मेरे साथ भी हुआ।

फिल्मों से दूर
आपको बता दें कि मल्लिका शेरावत पिछले दो-तीन साल से फिल्मों से दूर है, आखिरी बार वो 2015 में रिलीज फिल्म डर्टी पॉलिटिक्स में नजर आई थीं, इसके बाद से ही वो सिल्वर स्क्रीन से दूर हैं, हालांकि पिछले दिनों वो कांस फिल्म फेस्टिवल के रेड कारपेट पर दूसरी एक्ट्रेसेज के साथ वॉक करती हुई नजर आई थीं।

सरोज खान हुई थी ट्रोल
आपको बता दें कि कोरियोग्राफर सरोज खान कास्टिंग काउच पर अपने असंवेदशील कमेंट के चलते ट्रोल हो गई थीं, हालांकि बाद में उन्होने अपनी बात को सफाई के साथ रखी, उन्होने कहा कि ये बाबा आजम के जमाने से चला आ रहा है, हर लड़की के ऊपर कोई ना कोई हाथ साफ करने की कोशिश करता है, गवर्नमेंट के लोग भी करते हैं, तुम फिल्म इंडस्ट्री के पीछे क्यों पड़े हो ? वो कम से कम रोटी तो देती है, रेप करके छोड़ तो नहीं देती।