क्या नाना पाटेकर की वजह से बर्बाद हुआ इस बॉलीवुड एक्ट्रेस का करियर ? लगाये थे संगीन आरोप

Nana Patekar

घटना के 3 दिन बाद ही बॉलीवुड एक्टर नाना पाटेकर ने कहा था कि तनुश्री मेरी बेटी की उम्र की है, मुझे समझ नहीं आता, वो ऐसा क्यों बोल रही है ?

New Delhi, Mar 21 : ‘आशिक बनाया आपने’ फिल्म से पॉपुलर हुई बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता बीते 19 मार्च को 34 साल की हो गई। जमशेदपुर में पैदा हुई तनुश्री साल 2010 में आखिरी बार सिल्वर स्क्रीन पर नजर आई थी। उनकी आखिरी फिल्म अपार्टमेंट में रोहित रॉय और नीतू चंद्रा भी अहम भूमिका में थे, लेकिन क्या आपको पता है कि इस फिल्म से दो साल पहले तनु ने बॉलीवुड एक्टर नाना पाटेकर पर गलत तरीके से छूने का आरोप लगाया था। उन्होने इस मामले की शिकायत पुलिस में भी की थी। कहा जाता है कि इसी घटना के बाद उनका करियर बर्बाद हो गया।

नाना पाटेकर पर आरोप
आपको बता दें कि घटना 26 मार्च 2008 की है, बॉलीवुड एक्ट्रेस को फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के लिये आइटम नंबर शूट करना था, tanusree dutta4इसके लिये उन्हें मुंबई के फिल्मीस्तान स्टूडियो बुलाया गया। हालांकि बाद में तनु इस फिल्म का हिस्सा नहीं बन सकीं। उस समय बॉलीवुड एक्ट्रेस ने नाना पाटेकर पर गलत तरीके से छूने का आरोप लगाया था। इसके साथ ही उन्होने नाना के साथख इंटीमेट सीन देने से भी मना कर दिया था। जिसकी वजह से उन्हें फिल्म से निकाल दिया गया।

तनु ने की शिकायत
बॉलीवुड एक्ट्रेस ने आरोप लगाया था कि मीडिया के लोगों ने क्रू मेंबर्स के बाद मिलकर उनकी कार में तोड़-फोड़ की थी, इसके साथ ही उन्होने बदसलूकी का भी आरोप लगाया था। Tanushree duttaइसके लिये उन्होने सिने एंड टेलीविजन ऑर्टिस्ट एसोसिएशन में शिकायत भी की थी। प्रॉपर्टी और रेपुटेशन डैमेज के लिये उन्होने कंपनसेशन की मांग की थी, तब सीआईएनटीएए के सदस्य रहे रजा मुराद ने उन्हें न्याय दिलाने का दिलासा भी दिया था।

नाना ने कहा मेरी बेटी की उम्र की है तनु
घटना के तीन दिन बाद ही बॉलीवुड एक्टर ने अपना पक्ष मीडिया के जरिये सबके सामने रखा था। उन्होने कहा था कि तनुश्री मेरी बेटी की उम्र की है, Nana Patekar2मुझे समझ नहीं आता, कि मेरे बारे में वो ऐसी बातें क्यों बोल रही हैं, मैं पिछले 35 सालों से फिल्म इंडस्ट्री में हूं, लेकिन आज तक किसी ने भी मेरे बारे में ऐसी बातें नहीं की है।

नहीं करना चाहता था प्रेस कांफ्रेंस
सफाई देते हुए नाना पाटेकर ने ये भी कहा था कि वो प्रेस कांफ्रेस नहीं करना चाहते थे, वो इस मामले पर कुछ भी नहीं बोलना चाहते थे, Nana Patekar1लेकिन फिल्म के निर्देशक और निर्माता ने चीजें क्लियर करने के लिये कहा था, जिसकी वजह से उन्हें प्रेस कांफ्रेस करना पड़ा।

क्या एक्ट्रेस ने दिखाये थे नखरे ?
इस घटना के दूसरे पहलू भी हैं, दरअसल जब एक्ट्रेस को फिल्मीस्तान स्टूडियो बुलाया गया था, तो वहां सांग की रिहर्सल होनी थी, जबकि एक्ट्रेस शूटिंग के इरादे से वहां आई थी। Tanusree7जब उन्हें रिहर्सल की बात पता चली, तो वो गुस्सा करने लगी। फिल्म के प्रोड्यूसर समी सिद्दीकी ने उनके बारे में कहा था कि तनु का लहजा बिल्कुल बर्दाश्त करने लायक नहीं था।

बर्दाश्त लायक नहीं थे नखरे
उन्हें साइन करते समय ही सबकुछ बता दिया गया था, लेकिन जब शूट शुरु हुई, तो उन्होने नाना पाटेकर के साथ सीन्स पर आपत्ति जताई, tanushree1सीन्स के दौरान ही नाना पाटेकर को उन्हें टच करना था, जिसमें वो कंफर्टेबल नहीं थीं। फिर वो पांच घंटे के लिये करीब खुद मेकअप वैन में बंद रखा, जब वो निकली, तो प्रोड्यूसर को धिक्कारते हुए अपनी कार में जा बैठी।

राखी सावंत ने किया था रिप्लेस
बाद में फिल्म के आइटम सांग नथिनी उतारो… में उन्हें राखी सावंत ने रिप्लेस कर दिया। हालांकि इसके लिये राखी को उनसे एनओसी लेना पड़ा था। Rakhi Sawant3कहा जाता है कि तनु ने उन्हें एनओसी देते समय भी नखरे दिखाये थे। दरअसल फिल्म के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर से वो चिढ गई थी।

फिलहाल क्या कर रही हैं तनुश्री ?
बॉलीवुड से दूर होने के बाद साल 2012 में एक्ट्रेस की एक तस्वीर आई थी, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया था। फिलहाल वो यूएस में हैं। Tanusree51हाल ही में उनकी छोटी बहन इशिता दत्ता की शादी हुई, लेकिन वो इस शादी में भी शामिल नहीं हुई। इशिता ने बताया था कि वो अध्यात्म के रास्ते पर हैं, इसी वजह से दुनिया भर की ट्रैवलिंग करना चाहती हैं।