बीवी की जासूसी में बुरे फंसे एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी, ठाणे पुलिस ने बीवी समेत पूछताछ के लिए बुलाया

नवाजुद्दीन सिद्दीकी एक बार फिर विवादों में है, इस बार मामला गंभीर हे और नवाज को इसकी बडी कीमत चुकानी पड़ सकती है ।

New Delhi, Mar 10 : मीडिया अभी मोहम्‍मद शमी की खबरों से पटा ही पड़ा है कि बॉलीवुड के एक एक्‍टर से जुड़ी सनसनीखेज खबर ने भी सुर्खियां बनानी शुरू कर दी हैं । नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर उनकी पत्‍नी की जासूसी का गंभीर आरोप लगा है । नवाज के खिलाफ इस बात को लेकर नोटिस जारी किया गया है साथ ही मामले में 11 लोग हिरासत में लिए जाने की खबर है । नवाज के लिए बहुत ही मुश्किल भरा समय हो सकता है । कुछ निजी जासूसों से पूछताछ के बाद नवाज का नाम सामने आया है ।

ठाणे पुलिस ने नोटिस किया जारी
मामले में महाराष्ट्र के ठाणे की क्राइम ब्रांच ने 11 लोगों को हिरासत में लिया है । साथ ही अभिनेता को भी पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया गया है । नवाज की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है । खबर के मुताबिक पुलिस द्वारा इस मामले में कुछ निजी जासूसों से पूछताछ की गई थी उसके बाद नवाज के नाम सामने आने के बाद जांच हुई और फिर उन्‍हें पूछताछ के लिए बुलाया गया ।

एक जासूस को सौंपा था काम
नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने एक वकील के जरिए जासूस से बात की थी और अपनी पत्नी के फोन के सीडीआर हासिल किए थे । वो अपनी पत्नी की हरकतों और कॉन्टेक्ट्स पर नजर रखना चाहते थे । हालांकि इन आरोपों की हकीकत क्‍या है, इसके बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है । नवाज की ओर से ना ही कोई रिएक्‍शन्‍स आए हैं और ना ही पुलिस की ओर से कोई और बयान दिया गया है । मामले की जांच जारी है ।

ये है पुलिस का बयान
थाणे की क्राइम ब्रांच के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर नितिन ठाकरे ने बताया, “एक आरोपी ने पूछताछ के दौरान सिद्दीकी का नाम लिया था। हमने सिद्दीकी को समन किया, लेकिन वह जांच के लिए पेश नहीं हुए। साथ ही मामले में आरोपियों ने बॉलीवुड की कई हस्तियों समेत कई कारोबारियों और पुलिस अफसरों के नाम भी उजागर किए हैं, जिनसे जल्द पूछताछ की जा सकती है।”

मॉम में किया था जासूस का किरदार
नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी पिछली फिल्‍म मॉम में एक जासूस का किरदार निभाया था । फिल्‍म में वो श्रीदेवी की बेटी के गुनहगारों की डीटेल इकठ्ठी करते नजर आते हैं । अब असल जिंदगी में उनसे जुड़ी इस खबर ने सबको हैरान कर दिया है । नवाज ने अपनी वाइफ की जासूसी क्‍यों करवाई होगी, ये सवाल सबके जहन में है । नवाज एक अच्छी शादीशुदा जिंदगी जी रहे हैं ।

नवाज के हैं दो बच्‍चे
नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्‍नी का नाम अंजलि सिद्दीकी है, वो कई मौकों पर ये कह चुके हैं कि उनकी पत्‍नी उनका मजबूत आधार हैं और उनका पूरा घर वही संभालती हैं । उनकी और उनकी वाइफ के बीच में बहुत अच्छी अंडरस्‍टैंडिंग है । नवाज और अंजलि दो बच्‍चों के माता-पिता है, बड़ी बेटी शोरा है और बेटे के जन्‍म दो साल पहले ही हुआ है ।

नवाज की कंट्रोवर्शियल किताब
नवाजुद्दीन सिद्दीकी कुछ दिनों पहले अपनी विवादित किताब की वजह से भी चर्चा में आए थे । उनकी किताब ‘एन ऑर्डिनरी लाइफ’ में उनकी पूर्व प्रेमिका को लेकर कही बातों को लेकर वो काफी विवादों में रहे थे । इस मामले में नवाज पर एफआईआर भी दर्ज करवाई गई थी । मामले में विवाद होता देख नवाज को अपनी किताब वापस लेनी पड़ी थी । नवाज ने सोशल मीडिया पर इसके लिए माफी भी मांगी थी ।

क्‍या है सच ?
नवाज ने अपनी बीवी की जासूसी क्‍यों कराई, जासूसी कराई भी या नहीं या फिर इस पूरे मामले के पीछे कोई ऐसा राज है जो नवाज सबके सामने लाना नहीं चाहते । ये मामला पिछले महीने सामने आया था जब पुलिस ने उन्‍हें पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन नवाज पूछताछ के लिए पहुंचे नहीं । अब उनकी पत्‍नी को इस मामले में समन किया गया है । देखना होगा इस जासूसी कांड से नवाज बचते हैं या फिर उलझे रिश्‍तों में फंसे हुए नजर आते हैं ।