ऐसे नहीं हैं मेरे नवाज, पत्‍नी अंजली सिद्दीकी ने तोड़ी जासूसी की खबर पर अपनी चुप्‍पी

अंजलि उर्फ आलिया सिद्दीकी ने पति नवाज पर उठ रहे सवालों का करारा जवाब दिया है, उन्‍होने इन सभी आरोपों का खंडन किया है साथ ही एक लंबा चौड़ा फेसबुक पोस्‍ट भी लिखा है ।

New Delhi, Mar 11 : नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर अपनी पत्‍नी की जासूसी के आरोप लगे हैं । खबर आई थी कि ठाणे पुलिस ने पति-पत्‍नी दोनों को समन कर पूछताछ के लिए बुलाया है । पिछले दो दिनों से ये खबर जंगल में आग की तरह फैली हुई है कि नवाज अपनी पत्‍नी की जासूसी कर रहे हैं । लेकिन इन सभी खबरों पर नवाज की पत्‍नी ने एक जोरदार तमाचा मारते हुए इन आरोपों का खंडन किया है । उनकी पत्‍नी ने जवाब देने के लिए सोशल मीडिया का प्‍लेटफॉर्म चुना है जहां उन्‍होने नवाज पर उठ रहे एक-एक सवाल का जवाब दिया है ।

क्‍या है मामला ?
दरअसल मीडिया में खबरें आई थीं कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी पत्‍नी की जासूसी करवाई हे । इस मामले में उन पर, उनकी पत्‍नी और उनके वकील को समन जारी किया गया है । पुलिस ने 11 लोगों को हिरासत में लिया था जो जासूसी का काम किया करते थे । उन्‍हीं में से किसी एक ने नवाज के बारे में ये राज खोला और इसके बाद पुलिस हरकत में आई ।

नवाज की पत्‍नी आईं सामने
नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी अंजली सिद्दीकी ने अब पूरे मामले में अपनी ओर से सफाई दी है, और अपने और नवाज के रिश्‍तों पर स्थिति स्‍पष्‍ट करने की कोशिश की है । फेसबुपर उनका अकाउंट आलिया सिद्दीकी के नाम से है जबकि इंटरनेट पर उनका नाम अंजलि के नाम से बताया जा रहा है । बहरहाल उन्‍होने लिखा कि इन खबरों से वो और नवाज हैरान हैं, इनमें कोई सच्‍चाई नहीं है ।

आलिया सिद्दीकी पोस्‍ट
फेसबुक पर आलिया ने लिखा है – “कल से मीडिया में जो भी खबरें चल रही हैं उसे देखकर नवाज के साथ मैं खुद हैरान हूं. पिछले कई साल से मेरे और नवाज के बारे में कई तरह की बातें मीडिया में आती रही हैं, जिनमें तलाक से लेकर हमारे साथ न रहने जैसी कई बातें कही गईं. लेकिन कल से जो न्यूज फैल रही हैं वो हम दोनों के लिए हैरान करने वाली रहीं और मजबूर होकर मुझे आज अपनी खामोशी को तोड़ना पड़ा.

सच बोलना चाहते थे नवाज
पिछले दिनों उनकी बायोग्राफी को लेकर भी उनकी काफी आलोचना हुई थी. नवाज का दोष सिर्फ इतना था कि वो सच को बोलते हैं. उनके अंदर कहीं कोई झूठ नहीं. लेकिन बजाए उन्हें समझने के उनको गलत ठहरा दिया गया.” अपने और नवाज के रिश्तों के बारे में उन्‍होने लिखा – मेरा और नवाज का रिश्ता 15 साल पुराना है. जब नवाज कुछ भी नहीं थे, एक छोटे से घर से शुरू हुई हमारी प्रेम कहानी में कई उतार चढ़ाव रहे.

15 साल का रिश्‍ता
उन्‍होने आगे लिखा है – मगर एक लंबे रिलेशन के बाद आखिर हमने शादी कर ली. नवाज ने भी करियर की बुलंदियों को छूआ, जो थोड़ी बहुत कमी थी वो हमारे दो बच्चों शोरा और यानी के जन्म से पूरी हो गई. नवाज दुनिया के लिए आज एक सिलेब्रिटी हैं लेकिन मेरे लिए आज भी वह 15 साल पुराने नवाज हैं. मुझे नवाज की हमेशा से जो अच्छी बात लगी वो है उनका खुले विचारों का होना. उन्हें जितना अपना स्पेस पसंद है दूसरों को भी वो उतना ही स्पेस देते हैं और इसका सबसे बड़ा उदाहरण है हम दोनों का धर्म.”

धर्म कभी दीवार नहीं बना
आलिया ने आगे लिखा है “मैं हिंदू ब्राह्मण परिवार से हूं, वहीं नवाज एक मुस्लिम हैं. लेकिन नवाज ने कभी मेरे अलग धर्म से होने का मुझे अहसास नहीं होने दिया. ना ही अपने धर्म को मुझपर कभी थोपने की कोशिश की. वो जितना अपने धर्म को मानते हैं वही रिस्पेक्ट वो मेरे धर्म को भी देते हैं. यही हमारे बीच एक मजबूत रिश्ते की बुनियाद है.”

नवाज एक बेहतरीन इंसान
उनकी इसी बात ने अच्छे पति और पिता के साथ-साथ उन्हें एक बेहतरीन इंसान बनाया है. शायद इसलिए सेलिब्रेटी होने के बाद भी उनपर किसी तरह का कोई स्टारडम हावी नहीं हो पाया. आज भी उनके वही पुराने दोस्त हैं, वही छोटे-छोटे शौक हैं. वही सिंपल सी उनकी लाइफ है. नवाज आज भी वही नवाज हैं.”

जासूसी के मामले में ये लिखा
“रही बात सीडीआर से जुड़े इस नए विवाद की तो सच्चाई जल्द सबके सामने आ जाएगी बस मै यहां इतना ही कहूंगी कि नवाज पर लगाए गए आरोप पूरी तरह से झूठे और बेबुनियाद हैं. सेलिब्रिटी होने के कारण उन्हें सॉफ्ट टारगेट बनाया गया है. इतना लिखते हुए आलिया ने सभी से अपील भी की है कि ये मनगढ़त कहानियां है जिनपर किसी को यकीन नहीं करना चाहिए ।