‘टाइटैनिक’ की हिरोइन से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक, नीरव मोदी का रहा है इन एक्‍ट्रेसेज से कनेक्‍शन

11 हजार करोड़ के महाघोटाले के आरोपी नीरव मोदी का बॉलीवुड ओर हॉलीवुड से भी गहरा नाता रहा है । इनके कमर्शियल्‍स के लिए केट विंसलेट से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक ने काम किया है ।

New Delhi, Feb 15 :  पीएनबी माहाघोटाले के आरोपी नीरव मोदी का हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक कई एक्‍ट्रेसेज के साथ गहरा कनेक्‍शन रहा है । नीरव का फिल्‍म जगत से लेकर मॉडलिंग वल्‍ड तक गहरा कनेक्‍शन रहा है । अब जहां हीरे वहां हीरे से चमकते सेलिब्रिटीज का होना तो लाजमी है । नीरव भारतीय मूल के डायमंड कारोबारी हैं और उनका भारत ही नहीं पूरी दुनिया में फैला हुआ व्‍यापार है ।

ब्रांड एंबेसडर्स
नीरव के डायमंड ब्रांड की एम्‍बेसडर प्रियंका चोपड़ा से लेकर हॉलीवुड एक्‍ट्रेस केट विंसलेट तक रह चुकी हैं । भारत में नीरव के ब्रांड को प्रियंका चोपड़ा और सिद्धार्थ मल्‍होत्रा की जोड़ी ने एंडोर्स किया था । दोनों की पेयरिंग दशर्कों को खासी भाई थी । इस एड के बाद सिड और पीसी के कई फोटोशूट भी सामने आए थे । एनएम ब्रांड के लिए पीसी काफी चर्चा में रहीं थीं ।

ब्रांड के बारे में तब ये कहा था 
प्रियंका ने इस ब्रैंड से जुड़कर कहा था ”नीरव मोदी के साथ मेरा ये करार कई मायनों में हम दोनों के लिए महत्वपूर्ण है. आधुनिक भारत को दुनिया के सामने लाने के लिए हम एक हुए हैं. हम दोनों को ही अपनी धरोहर पर गर्व है. मैंने कई मौकों पर इस ब्रैंड के प्रोडक्ट पहने हैं, मैं हमेशा इससे प्रभावित रही.” हालांकि प्रियंका और सिद्धार्थ अब दोनों ही इस करार को तोड़ने के लिए कानूनी सलाह ले रही हैं ।

केट विंसलेट ने ऑस्‍कर में की थी शिरकत
नीरव मोदी के कलेक्‍शन को कई हॉलीवुड एक्‍ट्रेसेज ने अपने ईवेन्‍ट्स में एंडोर्स किया है । लेकिन टाइटेनिक फेम एक्‍ट्रेस केट विंसलेट जब इनकी ज्‍वेलरी पहनकर ऑस्‍कर्स के रेड कार्पेट पर उतरीं तो नजारा ही कुछ और था । हॉलीवुड के अलावा चीन की एक्‍ट्रेस के साथ भी नीरव मोदी के ब्रांड के कनेक्‍शन रहे हैं । इनके डायमंड के कुछ शोरूम चीन में भी खुले, जिनका इनॉगरेशन चीनी एक्‍ट्रेस ने किया ।

सोनम और लीजा हेडन 
सोनम कपूर भी काफी वक्‍त तक इस ब्रांड से जुड़ी रहीं । ब्रांड एंडोर्समेंट में सोनम कपूर ने भी कोई कमी नहीं छोड़ी । सोनम की नीरव मोदी के साथ ईवेंट के दौरान की तस्‍वीरें भी सामने आईं थीं । इसके अलावा इंडियन मूल की एक्‍ट्रेस लीजा हेडन इस ब्रांड की एमबेसडर रह चुकी हैं । लीजा ने न्यूयॉर्क में इसे लॉन्च किया था । इसके अलावा लीजा हेडन भी कई प्रिंट विज्ञापनों में दिखीं ।

ये एक्‍ट्रेसेज भी बनीं चेहरा 
करीना कपूर खान, अनुष्का शर्मा, श्रद्धा कपूर, शिल्पा शेट्टी और जैकलीन फर्नांडीज ने भी ईवेंट के दौरान नीरव मोदी के डायमंड्स पहनकर इस ब्रांड को एंडोर्स किया था । इनके हीरों की चमक को इन अभिनेत्रियों ने कई ईवेनट्स में बढ़ाया है । हीरों की शौकीन एक्‍ट्रेसेज को क्‍या पता था जिस ब्रांड का वो हिस्‍सा बन रही हैं, उसी का मालिक देश का सबसे बड़ा चोर निकलेगा । पुलिस फिलहाल नीरव मोदी के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है और उन्‍हें पकड़ने की कोशिशें की जा रही हैं ।

कौन हैं नीरव मोदी?
नीरव मोदी इन दिनों खबरों का हिस्‍सा हैं, पीएनबी के 11 हजार करोड़ रूपए के महाघोटाले के आरोपी हैं । नीरव बेल्ज‍ियम के अंटवर्प में ही पले-बढ़े हैं । इनके पिता भी डायमेंड बिजनेस में है । स्कूल से ड्रॉप आउट कर  नीरव 19 साल की उम्र में ही भारत आ गए थे । यहां उन्‍होने अपने अंकल मेहुल चोकसी के साथ डायमंड का एंपायर खड़ा किया । 2010 में नीरव अपने नेम ब्रैंड के साथ मार्केट में उतरे । दुनिया भर में इसके 16 स्‍टोर हैं ।