इस मशहूर विलेन की बेटी ने मारी दोबारा एंट्री, पिता खूंखार खलनायक तो बेटी हसीन

ritu shivpuri

बॉलीवुड के मशहूर विलेन की बेटी ने फिल्मी परदे के बाद अब टीवी में एंट्री मारी है, 42 साल की उम्र में ये मलाइका अरोड़ा खान को टक्कर देती हैं, देख कर पहचान नहीं पाएंगे।

New Delhi, Feb 19: बॉलीवुड की फिल्में बिना खलनायक के पूरी नहीं होती हैं, हर फिल्म में आपको नेगेटिव शेड्स वाला किरदार देखने को मिलेगा, अब तो खैर नायक और खलनायक के बीच की दीवार टूट रही है, लेकिन 80 और 90 के दशक में खलनायकं का आतंक था, परदे पर अपनी अदाकारी से दर्शकों के अंदर डर पैदा करने वाले कई मशहूर विलेन थे, प्राण, अमरीश पुरी, रंजीत, प्रेम चोपड़ा जैसे एक्टर आज भी याद किए जाते हैं, ऐसे ही एक मशहूर विलेन थे ओम शिवपुरी, जिन्होंने कई फिल्मों में खलनायक का रोल प्ले किया है। उनके परिवार के बारे में आप शायद नहीं जानते होंगे। ओम शिवपुरी को लोग उतना नहीं याद करते हैं, चलिए आज उनके और उनके परिवार के बारे में बात करते हैं।

ओम शिवपुरी का आतंक
बहुत कम लोग ही जानते हैं कि 80 के दशक में ओम शिवपुरी का आतंक फिल्मी परदे पर देखने को मिलता था, वो देखने में क्रूर लगते थे, होंठ के पास हल्का सा कट उनकी अदाकारी में चार चांद लगाता था। अमिताभ बच्चन के साथ उनकी कई फिल्में हैं, जिनमें सबसे मशहूर फिल्म डॉन थी, जिस में वो पुलिस वाले डिसिल्वा के रोल में थे।

ओम शिवपुरी की बेटी
ओम शिवपुरी के बेटी रितु शिवपुरी ने भी फिल्मों में हाथ आजमाया था, एक समय था, जब उनके बारे में कहा जाता था कि वो बॉलीवुड की टॉप की हीरोइन बनेंगी, लेकिन वो फिल्मों में ज्यादा कामयाब नहीं हो पाईं। रितु शिवपुरी अब एक बार फिर से चर्चा में हैं, हाल ही में उन्होंने अपना फोटोशूट कराया था।

गोविंदा के साथ हुई थी मशहूर
रितु ने अपना फिल्मी करियर गोविंदा के साथ फिल्म आंखे से शुरू किया था, इस फिल्म को डेविड धवन ने जायरेक्ट किया था, ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत ज्यादा सफल हुई थी, इस फिल्म के बाद रितु बॉलीवुड में हॉट केक बन गई थीं, उनके सामने फिल्मों की  लाइन लग गई थी।

फिल्मों में ज्यादा सफल नहीं हुई
रितु शिवपुरी बॉलीवुड में लंबी पारी खेलने में नाकाम रहीं, वो ज्यादातर फिल्मों में सजावट के तौर पर दिखाई देती थी, हीरोइन के रोल तो मिले लेकिन वो बहुत खास नहीं थे, इस तरह से फिल्मों में रितु का करियर धीरे धीरे ढलान पर आने लगा, एक समय वो फिल्मी परदे से गायब ही हो गईं।

रितु की मां भी एक्ट्रेस थीं
बहुत कम लोगों को ही पता होगा कि रितु की मां भी एक प्रसिद्ध एक्ट्रेस रही हैं, आप भी इनको जानते हैं, टीवी सीरियल क्योंकि सास भी कभी बहू थी की बा यानि सुधा शिवपुरी रितु की मां हैं, यानि पूरा परिवार ही फिल्म और टीवी में सक्रिय था, अब रितु भी टीवी पर दिख रही हैं, ये उनकी दोबारा एंट्री है।

टीवी पर रितु की एंट्री
42 साल की  रितु अब फिर से एक्टिंग में सक्रिय हुई हैं, वो टीवी सीरियल इस प्यार को क्या नाम दूं में मां के रोल में दिख रही हैं, रितु ने हिंदी के अलावा कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया है। एक अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक मॉडल और ज्वेलरी डिज़ाइनर भी हैं। अब ये अपनी बोल्डनेस के कारण चर्चा में हैं।

2007 में की थी शादी
रितु शिवपुरी ने साल 2007 में हरी वेंकट के साथ शादी कर ली थी, उसके बाद इन्होने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। अब वो टीवी सीरियल ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’ में इन्द्राणी नारायण ने नेगटिव रोल में हैं। 42 साल की उम्र में भी रितु ने खुद को काफी मेंटेन रखा है, अपने लुक्स और फिगर के दम पर ये 26 साल की हीरोइन को भी टक्कर देती नजर आती हैं।