पद्मावत V/s पैडमैन, इस जंग में भी जीते भंसाली, मान गए अक्षय कुमार !

पद्मावत के रिलीज को लेकर संकट तो टल गया लेकिन अभी एक संकट बरकरार था। इसके लिए संजय लीला भंसाली ने अक्षय कुमार से बातचीत की है।

New Delhi, Jan 20: संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत को लेकर बहस लगातार जारी है। इस बीच सुप्रीम कोर्ट से इसकी रिलीज को भी अनुमति मिल गई है। 25 जनवरी को ये फिल्म देशभर में रिलीज होगी। इस बीच समस्या ये आ रही थी कि इसी दिन पैडमैन को भी रिलीज होना था। इसके लिए संजय लीला भंसाली ने अक्षय कुमार और फिल्म के प्रोड्यूसर्स से बात की है।

भंसाली ने ट्वीट कर दी जानकारी
भंसाली ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि अक्षय से उन्होंने मुलाकात की और पैडमेन की रिलीज डेट को पीछे करने पर बात की। उन्होंने बताया कि अक्षय इस बात को लेकर राजी हो गए हैं और वो जिंदगी भर अक्षय के शुक्रगुजार रहेंगे। उन्होंने ट्विटर पर इस बात की पूरी जानकारी दी है। पहले कहा जा रहा था कि पैडमैन और पद्मावती के बीच क्लैश होगा।

कोर्ट की लड़ाई में जीती थी पद्मावत
इससे पहले कोर्ट की लड़ाई में भी पदमावत की जीत हुई थी। सुप्रीम कोर्ट की तरफ से फिल्म पर चार राज्यों में लगे बैन को हटा दिया गया है। कोर्ट ने विवादों में घिरी संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत की रिलीज को हरी झंडी दे दी। अब ये तय है कि ये फिल्म 25 जनवरी को देश के सभी राज्यों में रिलीज होगी। इससे पहले चार राज्यों में इस फिल्म को लेकर बवाल मचा था।

चार राज्यों में लगी थी रोक
बीजेपी समर्थित चार राज्यों में पद्मा वत की रिलीज पर रोक लगा दी गई थी। मध्य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और गुजरात में इस फिल्म पर बैन लगाया गया था। आखिरकार कोर्ट ने इस बैन को हटा लिया है। राज्य सरकारों के नोटिफिकेशन पर भी स्टे लगा दिया है। इससे पहले मंगलवार को हरियाणा कैबिनेट की एक मीटिंग हुई। इस मीटिंग में बैन का फैसला लिया गया।

राजपूत समाज ने किया था विरोध
राजपूत समुदाय के विरोध के बाद से ये फिल्म विवादों में आई। ये फिल्म 25 जनवरी को अब देशभर में रिलीज होगी। गुजरात में विजय रूपाणी सरकार ने फिल्म रिलीज की इजाजत नहीं दी थी। राजस्थान में वसुंधरा राजे सरकार ने इस फिल्म पर बैन लगाया । इसके अलावा मुंबई और गोवा में भी फिल्म रिलीज ना करने की सिफारिश पेश की गई थी।

सेंसर बोर्ड ने बताई थी खास बात
सेंसर बोर्ड का कहा था कि फिल्म में 5 बदलाव करने को कहा गया है। लेकिन इन 5 बदलावों को पूरी तरह लागू करने के लिए फिल्म में 300 से ज्यादा कट लगाने पड़े। फिल्म में जहां भी मेवाड़, दिल्ली और चित्तौड़ का जिक्र है, उसे पूरी तरह से हटाया गया है। जब ये फिल्म लोगों के सामने आएगी तो इसका रूप पूरी तरह बदला हुआ होगा। इस फिल्म को एक काल्पनिक कहानी के तौर पर पेश किया जाएगा।

मुंबई मिरर ने छापी रिपोर्ट
मुंबई मिरर ने हाल ही में एक रिपोर्ट छापी है। इस रिपोर्ट की मानें तो फिल्म में जहां भी मेवाड़, दिल्ली और चित्तौड़ का जिक्र है, उसे हटाया गया है। यानी जब दर्शक इस फिल्म को देख रहे होंगे तो पता लगाना मुश्किल होगा कि जो कहानी जो वे देख रहे हैं, वो कहां की है। फिल्म को दोबारा एडिट करने में एडिटर्स ने खूब मेहनत की। विरोध की वजह से फिल्म की रिलीज टाल दी गई थी।

जब विवादों में रही फिल्म
फिल्म के सेट पर डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को थप्पड़ मारा गया था। इसके साथ ही दीपिका पादुकोण की नाक और गर्दन काटने तक की धमकी दी गई थी। इस वजह से फिल्म ने कई विरोधों का सामना किया था। खैर अब लग रहा है कि संजय लीला भंसाली के अच्छे दिन आ रहे हैं। अक्षय कुमार ने भी इस फिल्म के लिए अपनी फिल्म की रिलीज डेट को टाल दिया है।