पद्मावती पर फाइनल हुई बात, 26 कट्स के साथ रिलीज हो सकती है फिल्म

आखिरकार पद्मावती को लेकर सस्पेंस भी खत्म होता दिख रहा है। बताया जा रहा है कि ये फिल्म 26 कट्स के साथ बड़े पर्दे पर रिलीज होगी। पढ़िए ये खबर

New Delhi, Dec 30: आखिरकार पद्मावती के रिलीज को लेकर बरकरार टेंशन खत्म होती दिख रही है। जी हां बताया जा रहा है कि इस फिल्म के रिलीज का रास्ता साफ हो गया है। रिपोर्ट्स की माने तो सेंसर बोर्ड ने फिल्म को 26 कट्स के साथ रिलीज करने की मंजूरी दे दी है। सेंसर बोर्ड ने फिल्म का नाम बदलकर ‘पद्मावत’ करने को कहा है। इसके साथ ही इस फिल्म में कुछ और बदलाव करने की मांग की गई है।

ये हो रहे हैं बदलाव
इन सबके अलावा फिल्म के गाने घूमर में भी बदलाव करने की बात कही गई है।  सेंसर बोर्ड द्वारा एक विशेष का गठन किया गया था। पैनल के सुझावों पर ऐसा किए जाने की बात कही जा रही है। बताया जा रहा है कि इन बदलावों के बाद ही इस फिल्म को U/A सर्टिफिकेट दिया जा सकता है। इसका मतलब है कि इस फिल्म को 12 साल से कम उम्र के बच्चे माता-पिता के निर्देश के बाद ही देख सकेंगे।

डिस्क्लेमर देना होगा
इसके साथ ही कहा जा रहा है कि इस फिल्म से पहले ही एक डिस्क्लेमर भी देना होगा। यानी फिल्म की कहानी को पूरी तरह से काल्पनिक बताया जाएगा। इस पर अभी तक फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। लेकिन कहा जा रहा है कि फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर्स के द्वारा इन तमाम शर्तों को मान लिया जाएगा।

एक बैठक ली गई थी
बताया जा रहा है कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने 28 दिसंबर को इस फिल्म को लेकर एक बैठक की थी। आखिरी फैसले तक पहुंचने के लिए CBFC ने विशेष पैनल की जरूरत महसूस की थी।  ये ऐसी फिल्म है जिसके लिए फिल्मस्टार्स से लेकर राजनेता भी इस लडा़ई में कूद पड़े। चार राज्यों में इस फिल्म का पुरजोर विरोध हुआ। करणी सेना ने तो राजस्थान में इस फिल्म पर क्षत्रिय अस्मिता को भंग करने का आरोप लगाया।

करणी सेना ने साफ कर दिया
करणी सेना ने साफ कर दिया है कि इस फिल्म को किसी भी हाल में रिलीज नहीं होने दिया जाएगा। ऐसे में अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या ये फिल्म रिलीज होगी या फिर नहीं ? सवाल का जवाब मिलता दिख रहा है। पहली बात तो ये है कि फिल्म की रिलीज होगी, और दूसरी बात ये है कि फिल्म 9 फरवरी को रिलीज हो सकती है। इस फिल्म को लेकर अब तक इतने विवाद हो गए हैं, जिनकी कोई सीमा नहीं है।

9 जनवरी को हो सकती है रिलीज
पहले कहा जा रहा था कि ये फिल्म 12 जनवरी को रिलीज होगी, लेकिन अब विवाद के बाद इस फिल्म की रिलीज डेट और ज्यादा पीछे बढ़ाई जा रही है। बॉक्स ऑफिस इंडिया की एक रिपोर्ट कहती है कि विदेशी डिस्ट्रीब्यूटर्स ने कनाडा और अमेरिका के थिएटर चैन्स को 9 फरवरी 2018 का शेड्यूल भेजा है। यानी इसका सीधा मतलब है इस फिल्म के मेकर्स 9 फरवरी को रिलीज करने का प्लान तैयार कर रहे हैं।

9 जनवरी की तारीफ क्यों ?
9 फरवरी को अगर ये फिल्म रिलीज़ होती है तो इसे महाशिवरात्रि और वैलंटाइन्स डे के रूप में दो छुट्टियां भी मिल जाएंगी। पद्मावती को लेकर अब सुप्रीम कोर्ट ने भी बड़ा बयान दिया था। कोर्ट ने इस फिल्म को लेकर बयान देने वाले नेताओं, मुख्यमंत्रियों और सामाजिक संगठनों पर कड़ी नाराजगी जताई। कोर्ट का कहना था कि जब तक ये फिल्म मंजूरी के लिए लंबित पड़ी है, तब तक इस पर ऐसे बयान क्यों दिए जा रहे हैं।

इन राज्यों में हुआ विरोध
भारत के चार राज्य मध्यप्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और गुजरात में इस फिल्म के विरोध में लोग सड़कों पर उतर आए हैं। तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने इस फिल्म को लेकर अलग अलग बयानबाजी दी है। अब बताया जा रहा है कि पद्मावती को लेकर सारे संशय खत्म हो गए हैं। सेंसर बोर्ड की तरफ से 26 कट्स लगाए गए हैं और अब ये फिल्म 9 या फिर 12 जनवरी को रिलीज हो सकती है।