ED ने ऐश्वर्या से की 6 घंटे पूछताछ, पूछा अमिताभ की बहू बनने के बाद क्यों बंद कर दी कंपनियां

Aishwarya rai

सूत्रों के अनुसार ईडी ने ऐश्वर्या से सवाल पूछा कि उन्होने 50 हजार डॉलर में खरीदी कंपनी को सिर्फ 1500 डॉलर में क्यों बेची।

New Delhi, Dec 21 : बॉलीवुड एक्ट्रेस और पूर्व विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय पनामा पेपर मामले में घिरती दिख रही हैं, सोमवार को ऐश दिल्ली के ईडी ऑफिस पहुंची, जहां उनसे करीब 6 घंटे पूछताछ हुई, सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन की बहू ऐश्वर्या राय को ईडी ने इससे पहले भी दो बार (अक्टूबर और नवंबर में) समन भेजा था, लेकिन दोनों ही बार उन्होने नोटिस को स्थगित करने की अपील की थी।

6 घंटे पूछताछ
सामने आई जानकारी के अनुसार सोमवार को हुई इस पूछताछ में ऐश से ऑफशोर लिंक्स तथा उनकी विदेश यात्रा को लेकर भी सवाल पूछा गया, aish दरअसल पनामा पेपर्स रिकॉर्ड से पता चलता है कि ऐश अपने परिवार के सदस्यों के साथ जून में दुबई में एक ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स कंपनी, एमिक पार्टनर्स लिमिटेड के निदेशक मंडल की बैठक में शामिल हुई थीं।

क्या था सवाल
सूत्रों के अनुसार ईडी ने ऐश्वर्या से सवाल पूछा कि उन्होने 50 हजार डॉलर में खरीदी कंपनी को सिर्फ 1500 डॉलर में क्यों बेची, ईडी ने पूछा कि आखिर अमिताभ बच्चन की बहू बनने के बाद कंपनियों को बंद क्यों कर दिया गया। आपको बता दें कि ऐश से उनके पति अभिषेक बच्चन के एक विदेशी बैंक खाते में बड़ी धनराशि जमा करने को लेकर भी पूछताछ की जा रही है, सूत्रों के अनुसार राय ने बिट्रिश वर्जिन आइलैंड्स कंपनी के बारे में कोई भी जानकारी देने से इंकार किया है, इसके अलावा उन्होने ईडी जांचकर्ताओं को बताया कि उनके पिता स्व. कृष्णा राज राय उनके सभी वित्तीय मामलों को संभालते थे।

क्या है आरोप
द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार ऐश्वर्या ने ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स में एमिर पार्टनर्स नाम की कंपनी खोलने का आरोप है कि इसे लेकर ईडी ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन के तहत एक्ट्रेस के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सूत्रों ने बताया कि एक्ट्रेस ने मामले के संबंध में एजेंसी को कुछ दस्तावेज भी सौंपे। बच्चन परिवार से संबंधित कागजात पनामा की एक फर्म मोसैक फोन्सेका द्वारा बनाये गये रिकॉर्ड का हिस्सा थे, जिसने अपतटीय संस्थाओं को खड़ा करने में मदद की। इनसे पता चला कि कम से कम तीन साल तक राय और उनके परिवार एमिक पार्टनर्स का हिस्सा थे।