जब इस स्टार एक्ट्रेस ने अमिताभ बच्चन पर लगाया था संगीन आरोप, हिल गई थी पूरी फिल्म इंडस्ट्री

AMITABH babi

एक्ट्रेस ने अमिताभ बच्चन पर आरोप लगाते हुए ये भी कहा था कि एक फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन उन पर झूमर गिराना चाहते थे।

New Delhi, May 04 : बॉलीवुड की चर्चित एक्ट्रेस परवीन बॉबी अक्सर अपनी एक्टिंग के अलावा लाइफस्टाइल और पर्सनल लाइफ की वजह से भी सुर्खियों में रही हैं, इस एक्ट्रेस के बारे में कहा जाता है कि वो काफी बोल्ड और बिंदास लाइफ जीती हैं, उनकी चमक और खूबसूरती के आगे उस दौर की सभी एक्ट्रेसेज फेल थी। सेवनटीज के दौर में हर निर्माता-निर्देशक से लेकर बड़ा स्टार तक उनके साथ काम करना चाहता था। बॉलीवुड का हर शख्स परवीन के हुनर का दीवाना था।

अमिताभ के साथ जोड़ी हिट
मालूम हो कि उस दौर में बॉलीवुड का हर स्टार परवीन बॉबी के साथ काम करना चाहता था, बॉलीवुड महानायक अमिताभ के साथ उनकी जोड़ी हिट थी, AMITABH babi1फैंस दोनों को एक साथ खूब पसंद करते थे, दोनों ने मिलकर कई हिट फिल्मों में काम किया, दोनों के बीच काफी अच्छी बांडिंग भी थी, लेकिन एक दौर ऐसा भी आया जब एक्ट्रेस ने अमिताभ बच्चन पर जान से मारने की कोशिश का आरोप लगा दिया था।

फिल्म छोड़ अध्यात्म का रास्ता
आपको बता दें कि ये बात उस दौर की है, जब परवीन बॉबी एक गंभीर मानसिक बीमारी से गुजर रही थीं, एक्ट्रेस ने अध्यात्म से जुड़ने के चक्कर में फिल्मों को अलविदा कह दिया था,Praveen Babi1 वो अपने फिल्म करियर के चरम पर थी, इसके बावजूद उन्होने सबकुछ छोड़ अध्यात्म की ओर जाने का मन बना लिया। फिल्में छोड़ कई सालों तक वो गुमनाम रही, फिर एक दिन ऐसी हालत में मिली, जिसके बारे में किसी ने कभी नहीं सोचा होगा।

मानसिक बीमारी से गुजर रही थी एक्ट्रेस
गुमनामी के बाद जब एक्ट्रेस मिली, तो वो काफी बदल चुकी थी, उनका वजन काफी बढ गया था, इसके साथ ही अजीब-अजीब हरकतें करने लगी थीं।Praveen Babi3 इसी दौरान चेकअप से पता चला कि उन्हें पैरानॉइड सीजोफ्रेंनिया नाम की गंभीर मानसिक बीमारी हो गई है, जिसमें इंसान को वो सब असल में होता हुआ दिखने लगता है, जो कि सच होता ही नहीं है।

अमिताभ लगने लगे थे दुश्मन
बीमारी के दौरान बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ भी ऐसा ही हुआ था। बीमारी की वजह से परवीन बॉबी को महानायक अमिताभ बच्चन उन्हें दुश्मन लगने लगे थे। AMITABH babi11उन्होने बॉलीवुड सुपरस्टार पर जान से मारने की कोशिश का आरोप लगाया था। हालांकि उनकी स्थिति जानने के बाद लोगों ने उन्हें गंभीरता से नहीं लिया ।

मैगजीन को दिया था इंटरव्यू
साल 1989 में एक मैगगीन को दिये इंटरव्यू में बॉलीवुड एक्ट्रेस ने कहा था कि अमिताभ बच्चन अंतरराष्ट्रीय गैंगस्टर हैं, वो मेरी जिंदगी के पीछे पड़े हुए हैं, Praveen Babiवो मेरी जान लेना चाहते हैं। उनके गुंडों ने मुझे किडनैप कर लिया और मुझे एक आईलैंड पर रखा था, वहां अमिताभ के गुडों ने मेरी सर्जरी की, और मेरे कान के नीचे एक चिप और ट्रांसमीटर जैसा कुछ लगा दिया।

झूमर गिरा कर लेना चाहते थे जान
इतना ही नहीं एक्ट्रेस ने अमिताभ पर आरोप लगाते हुए ये भी कहा था कि एक फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन उन पर झूमर गिराना चाहते थे। AMITABH babi12इस फिल्म का नाम शान था, जिसके लिये एक गाने की शूटिंग की जानी थी। इसी दौरान एक्ट्रेस चिल्लाने लगी, उन्होने कहा कि अमिताभ उन पर झूमर गिराना चाहते हैं, इसमें परवीन बॉबी ने डायरेक्टर रमेश सिप्पी को भी शामिल बताया था। परवीन अमिताभ को इस कदर अपना दुश्मन समझने लगी थी, कि उन्होने अमिताभ के खिलाफ कोर्ट में केस दर्ज करा दिया था, लेकिन कोर्ट ने बॉलीवुड सुपरस्टार को क्लीन चिट दे दिया, क्योंकि उस समय एक्ट्रेस मानसिक रुप से बीमार थखीं।