चेक बाउंस मामले में राजपाल यादव को 6 महीने की हुई जेल, कोर्ट ने डेढ़ करोड़ का जुर्माना भी लगाया

बॉलीवुड एक्टर राजपाल यादव को दिल्‍ली के कड़कड़डूमा कोर्ट से बड़ा झटका लगा है । चेक बाउंस मामले में उन्‍हें 6 महीने की जेल और डेढ़ करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया गया है ।

New Delhi, Apr 23 : बॉलीवुड में अपने दमदार अभिनय से कैरेक्‍टर एक्‍टर के रूप में पहचान बनाने वाले राजपाल यादव मुश्किल में फंस गए हैं । चेक बाउंस मामले में बॉलीवुड अभिनेता राजपाल यादव को दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने 6 महीने की जेल की सजा सुनाई है। हालांकि, उन्हें कोर्ट से जमानत भी मिल गई है। राजपाल यादव को साढ़े तीन लाख रुपये के निजी मुचलके पर कड़कड़डूमा कोर्ट से जमानत मिली है।

चेक बाउंस के 7 मामले
आपको बता दें कि एक्‍टर राजपाल यादव और उनकी पत्नी राधा राजपाल यादव के खिलाफ चेक बाउंस के सात मामलों में सोमवार को दिल्‍ल्‍ी की कड़कड़डूमा कोर्ट ने फैसला सुनाया है। इस फैसले के मुताबिक, कुल सात चेक बाउंस हुए हैं । प्रति चेक 1.6 करोड़ रुपये का हर्जाना भी देने का आदेश कोर्ट ने दिया है। मामले में सजा के एलान के बाद राजपाल यादव की ओर से कोई बयान नहीं आया है ।

15 अप्रैल को कोर्ट ने माना था दोषी
इसी महीने की 15 अप्रैल को कोर्ट में चेक बाउंस मामले की सुनवाई हुई थी । इस सुनवाई में दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट के अतिरिक्त मुख्य न्यायाधीश अमित अरोड़ा ने उन्‍हें फिल्म बनाने के नाम पर 5  करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में दोषी करार दिया था । कोर्ट ने उन्‍हें जल्‍द से जल्‍द जुर्माना भरने के लिए भी कहा ।

यह है पूरा मामला
ये पूरा मामला साल 2010 का है । दिल्‍ली के लक्ष्मी नगर स्थित मुरली प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने अप्रैल 2010 में उनके सात चेक बाउंस होने पर प्रीत विहार थाने में कंप्‍लेन दर्ज करवाई थी । शिकायत करने वाले के मुताबिक राजपाल ने ‘अता पता लापता’ फिल्म बनाने के लिए पूरे 5 करोड़ रुपये उधार लिए थे । 2 नवंबर 2012 को ये फिल्‍म रिलीज भी हुई लेकिन लिए गए पैसे वापस नहीं किए गए ।

2013 में बए थे जेल
मामले में राजपाल यादव को अदालत के सामने पेश होने के लिए कई समन भी भेजे गए । लेकिन वो कोर्ट नहीं पहुंचे । उनके वकील की ओर से सफाई के रूप में हलफनमें पेश किए गए । इसी मामले में राजपाल को 2013 में कोर्ट ने 10 दिन की न्यायिक हिरासत में भी भेजा था। 15 अप्रैल को दोषी ठहराए जाने पर राजपाल ने कहा था कि वो अदालत के फैसले का सममान करते हैं । जो भी फैस्‍ला होगा वो उसे मानेंगे ।