इन जगहों की प्‍लास्‍टिक सर्जरी करवाकर राखी सावंत बन गई हैं ऐसी, पहले कुछ और दिखती थीं

कॉन्‍ट्रोवर्सी क्वीन राखी सावंत पूरे 39 साल की हो गई हैं । बॉलीवुड में कई सालों से मौजूद राखी अब तक कई सर्जरी करवा चुकी हैं । अब उनका बदला रूप हॉट है या डंब ये आप ही तय करें ।   

New Delhi, Nov 26 : बॉलीवुड की आइटम गर्ल राखी सावंत आज भले काम के लिए स्‍ट्रगल कर रही हों लेकिन एक दौर था जब राखी के हर जगह जलवे थे । एक पॉप सॉन्‍ग से ग्‍लैमर इंडस्ट्री में कदम रखने वाली राखी सावंत ने खुद को खूबसूरत बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है । राखी आज जैसी भी दिखती है उसके पीछे उनके काफी लुक करेक्‍शन्‍स हैं । राखी ने एक नहीं कई सर्जरी करवाई हैं । होठों से लेकर माथे तक राखी अब पूरी बदल चुकी हैं ।

राखी की पहली सर्जरी थी ब्रेस्‍ट इंप्‍लांट
अग्निचक्र नाम की फिल्‍म से बॉलीवुड में कदम रखने वाली राखी की बॉलीवुड में पहचान एक आइटम गर्ल के तौर पर ही थी । उन्‍होने कई लो बजट फिल्‍मों में आइटम नंबर कर ग्‍लैमर इंडसट्री में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई । राखी सावंत खुद को प्रूव करना चाहती हैं और इसके लिए उन्‍होने खुद को और आकर्षक बनाने का कदम उठाया । रखाने ने सबसे पहले ब्रेस्‍अ इम्‍प्‍लांट की सर्जरी करवाई जिससे वो और अधिक अट्रैक्टिव लग सकें ।

होंठो की सर्जरी
बॉलीवुड में राखी सावंत कोई पहली एक्‍ट्रेस नहीं थी जिन्‍होने सर्जरी करवाई हो । ये ट्रेंड ग्‍लैमर इंडस्‍ट्री में लंबे समय से चला आ रहा है । राखी ने ब्रेस्‍ट इम्‍प्‍लांट के बाद जो दूसरा काम करवाया वो था अपने होंठों पर काम करना । राखी के होंठ काफी पतले थे जिन्‍हें वो ठीक करना चाहती थीं । उन्‍होने प्‍लास्टिक सर्जरी का सहारा लिया । अब ये कैसे लगते हैं ये तो राखी के फैन्‍स ही बता सकते हैं ।

हाथ और पेट की सर्जरी
राखी सावंत ने बॉडी वेट कम करने के लिए भी सर्जरी की मदद ली है । राखी बीच में काफी मोटी होने लगी थीं, उनके हाथों, बेट और पैरों पर काफी फैट इकठ्ठा हो गया था । उन्‍होने इसे कम करने के लिए लिपोसेक्‍शन का सहारा लिया । राखी ने तब वजन को थोड़ा कम जरूर कर लिया था लेकिन इसके बाद भी वो काफी समय तक स्लिम नहीं रह पाईं । राखी का अपना डील डौल है जिसकी वजह से वो काफी चर्चा में रहती हैं ।

नाक की सर्जरी
राखी सावंत ने अपने नाक का भी करेक्‍शन करवाया है । उनकी पुरानी तस्‍वीरों पर गौर करें तो उनकी नोज पहले मोटी और फैली हुई थी । लेकिन अब उनकी नाक पहले से ज्‍यादा पतली और छोटी नजर आती है । राखी ने ये सब इंडस्‍ट्री में अपनी जगह मजबूत करने के लिए की । राइनोप्‍लास्‍टी के बाद राखी की नाक का आकार बदल गया । उनकी नाक अब पतली और नुकीली नजर आती है ।

माथे को कराया चौड़ा
राखी सावंत ने अपने चेहरे का लगभग हर अंग डिस्‍टर्ब किया है । फिर वो अपने माथे को कैसे रहने देतीं । राखी ने माथे की भी सर्जरी कराई है  । हालांकि ये सर्जरी उन पर ही भारी पड़ गई और उनका माथ अच्‍छा दिखने की बजाय अब अजीब लगने लगा है । माथे को लेकर राखी का मजाक भी उड़ाया गया लेकिन वो एकदम बेबाक इन सब चीजों से बेपरवाह रहती हैं ।

बोल्‍ड लुक, बोल्‍ड बातें
राखी सावंत ये नाम सुनते ही आपको बोल्‍ड लड़की की छवि दिखने लगेगी । राखी बिंदास है और बेबाक भी । उनका जब जो जी में आता है वो बोलती हैं । हाल हीमें बाबा राम रहीम के जेल जाने के समय राखी ने वीडियो जारी कर ढोंगी बाबा को खूब खरी खोटी सुनाई । राखी राम रहीम के साथ कुछ शोज कर चुकी थीं और ईवेंट की कुछ तस्वीरों में वो राम रहीम के साथ नजर भी आ रही थीं ।

राम रहीम पर बन रही है फिल्‍म
राखी सावंत आने वाले दिनों में राम रहीम पर बन रही एक फिल्‍म में नजर आ सकती है । इसमें वो राम रहीम की कथित बेटी हनीप्रीत का किरदार निभाने वाली है । राखी ने इस फिल्‍म के लिए खूब मेहनत की है । लंबे समय से राखी के पास फिल्‍मों में कोई काम नहीं है, कुछ छोटे-मोट काम के जरिए वो ग्‍लैमर वर्ल्‍ड में टिकी हुई हैं । हालांकि अब वो सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं ।