दीपिका – कैटरीना से पहले आमिर खान की बहू के प्‍यार में पागल थे रणबीर कपूर, ऐसी थी लव स्‍टोरी

रणबीर कपूर आज 36 साल के हो गए हैं, रणबीर अपनी एक्टिंग से ज्‍यादा अपनी लव लाइफ की वजह से चर्चा में रहे हैं । ऐसी ही एक मिस्‍ट्री गर्ल जो रणबीर की अर्ली डेज लव रह चुकी हैं उनके बारे में आगे जानिए ।

New Delhi, Sep 28 : रणबीर की डेटिंग लाइफ उनके फिल्‍मी करियर जैसी ही रही है । काफी उतार-  चढा़व भरी । रणबीर ने दीपिका पादुकोण, कैटरीना कैफ को डेट किया है तो वहीं वे एक ऐसी लड़की के प्‍यार में भी दीवाने थे जिनका अब फिल्‍मों से कोई संबंध नहीं । फिल्‍मों में आने से पहले रणबीर इस लड़की प्‍यार में पागल थे ओर अपना सुब कुछ इन्‍हें ही समझते थे । बहरहाल रणबीर का ये रिश्‍ता आगे नहीं बढ़ा और उनका ब्रेकअप हो गया । ये लड़की आगे चलकर आमिर खाने के घर बहू बनकर आई । आगे पढ़ें कौन है ये जिन्‍हें रणबीर ने कभी चाहा था ।

अवंतिका मलिक को डेट कर चुके हैं रणबीर कपूर
वो लड़की कोई और नहीं बल्कि आमिर खान के भंजे इमरान खान की पत्‍नी अवंतिका मलिक हैं । 9 के दशक में जब रणबीर टीन एजर हुआ करते थे तब वो और अवंतिका बेस्‍ट बडी हुआ करते थे । खबरों के मुताबिक अवंतिका तब सोनी चैनल पर आने वाले टीवी सीरियल ‘जस्ट मोहब्बत’ में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम करती थीं । रणबीर को अवंतिका बहुत पसंद थी वो रोज अवंतिका से मिलने उनके सेट पर जाते थे ।

ब्रेकअप
5 साल डेटिंग करने के बाद रणबीर और अवंतिका एक दूसरे से अलग हो गए । इमरान खान के साथ अवंतिका इसके बाद ही रिलेशनशिप में

आ गई थीं । उनकी और इमरान की कोर्टशिप भी काफी लंबी रही । दोनां ने एक दूसरे को करीब 8 साल तक डेट किया । डेटिंग के बाद दोनों ने शादी का फैसला लेते हुए 2011 में शादी कर ली । इमरान और अवंतिका की अब एक प्‍यारी सी बेटी भी है ।

एक साथ शुरू किया करियर
रणबीर कपूर और इमरान खान ने एक साल के अंतर में ही अपने करियर की शुरुआत की थी । रणबीर ने जहां साल 2007 में फिल्‍म ‘सांवरिया’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था, वहीं इमरान खान ने भी ‘जाने तू या जाने ना’ से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की थी । हालांकि इमरान खान का करियर परवान नहीं चढ़ पाया। कुछ फिल्‍मों के बाद ही उन्‍हें काम ऑफर होना भी बंद हो गया ।

रणबीर कपूर और आलिया
बात रणबीर की करें तो इन दिनों वो अयान मुखर्जी की फिल्‍म ब्रह्मास्‍त्र में काम कर रहे हैं । फिल्‍म में आलिया भट्ट भी हैं । फिल्‍म शुरू होने से पहले से ही रणबीर और आलिया के साथ होने की खबरें आ रही हैं । दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे हैं और जल्‍द शादी भी करने वाले हैं । इस खबर में कितना दम है ये फिल्‍म के आने के बाद पता चलेगा क्‍योंकि इन दिनों पब्लिसिटी हाइप का ये भी एक अचछा तरीका बनता जा रहा है । वैसे आलिया के लिए रणबीर उनके फर्स्‍ट क्रश हैं और उनके साथ फिल्‍म करने से बेहतर और क्‍या हो सकता है ।

लास्‍ट फिल्‍म ने किया अचछा बिजनेस
रणबीर कपूर की इस साल रिलीज़ हुई फिल्‍म ‘संजू’ ने जहां लगभग 350 करोड़ की कमाई की है तो वहीं आलिया की ‘राज़ी’ ने भी बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ से ज्‍यादा का बिजनेस किया था । कम बजट में बनी राजी के लिए ये आंकड़ा ब्‍लॉकबसटर से कम नहीं है । फिलहाल दोनों ब्रह्मास्‍त्र में काम कर रहे हैं, इसमें अमिताभ बच्‍चन भी हैं । फिल्म की शूटिंग का काफी हिस्सा बुल्गारिया में भी शूट हुआ है।