मां के अंतिम संस्‍कार में कैंसर नहीं बल्कि इस वजह से शामिल नहीं हो पाए थे ऋषि कपूर, करीना के पापा ने सच बताया

पिछले कुछ दिनों से ऋषि कपूर के कैंसर से जूझने की खबरें सामने आ रही हैं, लेकिन सच क्‍या है ये खुद रणधीर कपूर ने बताया है । तमाम अटकलों के बीच ये पक्‍की खबर आई है ।

New Delhi, Oct 06 : ऋषि कपूर ने पिछले हफ्ते ही अपने खराब स्‍वास्‍थ्‍य की जानकारी देते हुए अमेरिका रवाना होने की जानकारी अपने फैन्‍स को दी थी । उनके साथ उनके बेटे रणबीर कपूर और मां नीतू कपूर भी गए हुए हैं । वहीं ऋषि के जाने के कुछ दिन बाद ही उनकी मां कृष्‍णा राज कपूर का निधन हो गया । मां के अंतिम संस्‍कार में शामिल ना हो पाने का दुख ऋषि और नीतू दोनों को ही हुआ । हालांकि इस बीच एक खबर आई जिसने ऋषि के फैन्‍स को दुखी कर दिया । खबर थी कि ऋषि कपूर कैंसर की बीमारी से जूझ रहे हैं वो भी सबसे खतरनाक स्‍टेज पर पहुंच चुके हैं । मामले में अब रणधीर कपूर ने जानकारी दी है ।

रणधीर कपूर ने अफवहों को नकारा
ऋषि कपूर को कैंसर होने की खबर पर अब रणधीर कपूर सामने आए हैं । उन्‍होने ऋषि कपूर को कैंसर होने की खबर को नकार दिया है । ऋषि के बड़े भाई और एक्ट्रेस करीना कपूर के पिता रणधीर कपूर के मुताबिक ऋषि अभी मेडिकल टेस्ट के लिए गए हैं, टेस्‍ट हो जाएं इसके बाद ही कुछ कहा जा सकेगा । रणधीर कपूर ने कहा कि मीडिया में कुछ भी कहा जा रहा है, बिना टेस्‍ट हुए ही कैसे कहा जा रहा है ऋषि को कैंसर हो गया है वो भी एडवांस स्‍टेज ।

मीडिया रिपोर्ट पर जताई नाराजगी
एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक रणधीर कपूर ने कहा –  ‘अभी हम यह नहीं जानते कि आखिर उसका मर्ज क्या है? ऋषि को खुद नहीं पता कि वह किस चीज से पीड़ित है? उसने अभी तो टेस्ट भी नहीं कराए हैं। लोग ये अटकलें कैसे लगा सकते हैं कि उसे कैंसर है और वो भी एडवांस स्टेज में पहुंच गया है। उसे शांति से टेस्ट कराने दें। जो भी नतीजे आएंगे, हम इसकी जानकारी सभी को देंगे। वह दो-तीन दिन पहले ही अमेरिका पहुंचा है और मेडिकल टेस्ट करवाने की तैयारी कर रहा है। टेस्ट के नतीजे जो भी आएंगे, उस पर ही उसका इलाज निर्भर करेगा। इस तरह से अटकलबाजी करना ठीक नहीं है।’

ऋषि कपूर का ट्वीट
आपको बता दें कि ऋषि कपूर पिछले हफ्ते ही अमेरिका गए हैं । जाने से पहले उन्होंने ट्वीट करके अपनी खराब सेहत के बारे में जानकारी दी थी । ऋषि ने लिखा था – “नमस्कार मैं अपने काम से कुछ समय के लिए ब्रेक लेकर इलाज कराने के लिए अमेरिका जा रहा हूं. मैं अपने सभी प्रशंसकों से चिंता नहीं करे और बिना मतलब कयास या अटकलें नहीं लगाने का आग्रह करता हूं. मुझे फिल्में करते हुए 45 से अधिक साल हो गए हैं. मैं जल्द लौटूंगा.”

कैंसर होने की लगी अटकलें
ऋषि के इस ट्वीट के बाद ही उन्‍हें कैंसर होने की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई । सोशल मीडिया पर वायरल हो गया कि सीनियर एक्टर एडवांस स्टेज के कैंसर से ग्रसित हैं और वह इसके इलाज के लिए ही अमेरिका गए हैं । खबर ये भी आई कि उनकी बेटी रिद्धिमा कपूर भी जल्द अमेरिका पहुंचेंगी, जिसके बाद रणबीर वापस आ सकें और अपनी फिल्मों पर दोबारा से काम शुरू करेंगे।