16 साल बाद कमबैक को तैयार रीना रॉय, अब दिखती हैं ऐसी, शत्रुघ्न सिन्हा से जुड़ा था नाम

Reena Roy

आज रीना रॉय का जन्मदिन है, वो पिछले काफी समय से लाइमलाइट से दूर थी, लेकिन अब छोटे परदे के जरिये दूसरी पारी खेलने जा रही हैं।

New Delhi, Jan 07 : कालीचरण, अपनापन और नागिन जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम कर चुकी अपने जमाने की चर्चित एक्ट्रेस रीना रॉय एक बार फिर से एक्टिंग का जलवा दिखाती नजर आएंगी, आज उनका जन्मदिन है। आपको बता दें कि वो पिछले काफी समय से लाइमलाइट से दूर थी, लेकिन अब छोटे परदे के जरिये दूसरी पारी खेलने जा रही हैं, वो जल्दी ही एक टीवी शो में नजर आएंगी, बॉलीवुड की पूर्व एक्ट्रेस 16 साल बाद अपनी कमबैक को लेकर काफी एक्साइटेड हैं।

16 साल बाद वापसी
बॉलीवुड एक्ट्रेस रीना रॉय ने 16 साल बाद एक्टिंग में वापसी को लेकर कहा कि वो पिछले काफी समय से अपनी बेटी और परिवार की देखभाल में व्यस्त थी, Reena Roy1अब वो टीवी के जरिये कमबैक करने जा रही हैं, वो किसी दिल को छू लेने वाले ऑफर का इंतजार कर रही थी, ताकि कमबैक किया जा सके, अब वो अपनी वापसी को लेकर काफी एक्साइटेड हैं।

इस सुपरस्टार की थी फैन
पिछले दिनों रीना रॉय ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनका किस बॉलीवुड एक्टर पर क्रश था, रीना रॉय सुपरस्टार राजेश खन्ना की बहुत बड़ी फैन थी, Reena Roy6उनकी एक झलक पाने के लिये वो अक्सर उनके बंगले की चक्कर काटा करती थी, कि कहीं राजेश खन्ना नजर आ जाए, तो उनका दिन बन जाए।

इस एक्टर पर था क्रश
इसी इंटरव्यू में बॉलीवुड की पूर्व एक्ट्रेस ने बताया था किवो गुडलुकिंग एक्टर्स को खूब पसंद करती थीं, उनका सबसे बड़ा क्रश मनोज कुमार पर था,Reena Roy41 हालांकि उन्हें बॉलीवुड स्टार के साथ कभी काम करने का मौका नहीं मिला। दरअसल इसकी वजह रीना अपनी मां को मानती है, उनके अनुसार उनकी मां कहती थी कि अगर मैं मनोज कुमार से मिलूंगी, तो उनके पैरों पर गिरकर ये ना कहने लगूं, कि मैं आपके घर का सारा काम कर लूंगी, बस आप मुझे अपने साथ रख लें।

बॉलीवुड सुपरस्टार के साथ किया काम
रीना रॉय ने बॉलीवुड के कई बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया, जिसमें राजेश खन्ना, अमिताभ बच्चन, जितेन्द्र और शत्रुघ्न सिन्हा जैसे सितारे शामिल हैं। Reena-Roy4उस दौर की वो लीडिंग एक्ट्रेस मानी जाती थी, उन्होने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और अपने अफेयर की वजह से भी खूब सुर्खियों में रही थी।

शत्रुध्न सिन्हा से जुड़ा नाम
बॉलीवुड में बतौर लीड एक्ट्रेस रीना को सुभाष घई की फिल्म कालीचरण से पहचान मिली थी, इस फिल्म में रीना रॉय के साथ शत्रुघ्न सिन्हा थे, Shatrughan-Sinha-reena-royफिल्म के सेट पर ही दोनों की अच्छी दोस्ती हुई, जो बाद में अफेयर में बदल गया। उस दौर में दोनों की प्रेम कहानी कई दिनों तक अखबारों की सुर्खियां बटोरती रही, तब कहा जाता था कि दोनों जल्द शादी करने वाले हैं।

शत्रुध्न सिन्हा ने शादी कर चौंका दिया
साल 1980 में शत्रुघ्न सिन्हा ने पूनम सिन्हा से शादी कर सभी को हैरान कर दिया था, जब शॉटगन ने शादी कर ली, Reena Roy2तब रीना आशांवित थी कि वो उनसे प्यार करते हैं और उन्हें उनका हक जरुर देंगे, पिछले साल प्रकाशित हुई किताब एनिथिंग बट खामोश में इस बारे में कई बातें लिखी हैं, हालांकि बॉलीवुड एक्टर ने एक्ट्रेस का नाम नहीं लिखा है, लेकिन कहा जा रहा है कि इशारा उनकी तरफ ही है।

फूट-फूट कर रोये थे शॉटगन
शत्रुघ्न सिन्हा के किताब के मुताबिक जब उन्हें रीना की शादी के बारे में बताया गया था तो वो बच्चों की तरह फूट-फूट कर रोने लगे थे, Reena Roy11उनके एक करीबी दोस्त का कहना था कि उन्होने पहली बार उन्हें इस तरह रोते हुए देखा था, तो उन्होने दिलासा देते हुए कहा था कि रीना को जाने दो, इसे शादी करने दो, शॉटगन ने अपनी किताब में इन बातों का जिक्र किया है।

शॉटगन ने दी थी सफाई
शत्रुघ्न सिन्हा ने सफाई देते हुए कहा था कि मैंने किसी की भी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाये बिना सब कुछ बताने की कोशिश की है, किताब में कोई अश्लीलता नहीं है, Shatrughan-Sinha-and-Reena-Royमैंने अपने जीवन की बहुत सारी लड़कियों का जिक्र नहीं किया है, वो आज अपनी जीवन जी रही हैं, उनके बच्चे हैं, इसलिये किसी की भी पहचान उजागर करना उचित नहीं होता। इस किताब में मैने संघर्ष से लेकर घरवाली और बाहरवाली तक की कहानी लिखी है।