रिया चक्रवर्ती से कई घंटों की पूछताछ के बाद ED ने लिया पहला बड़ा एक्शन, उधर बहन का पोस्‍ट भी वायरल

सुशांत सिंह राजपूत मामले में मनी मैटर की जांच कर रही ईडी ने बड़ा एक्‍शन लेते हुए रिया और उसके भाई और पिता पर कड़ा एक्‍शन लिया है । पूरा मामला आगे पढ़ें ।

New Delhi, Aug 11: सुशांत सिंह राजपूत मामले में उनके और रिया के फाइनेंशियल मैटर की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशलय ने बड़ा एक्‍शन लिया है । बताया जा रहा है कि ईडी ने रिया और उनके परिवार के फोन को जब्त कर लिया है । ईडी की ओर से ये कार्रवाई रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती और पिता इंद्रजीत पर की गई है, इन तीनों के ही फोन जब्त कर लिए गए हैं । सोमवार को इन तीनों से काफी लंबे समय तक पूछताछ की गई । लेकिन ईडी की टीम तीनों के बयान से संतुष्‍ट नहीं हुई ।

बयान से संतुष्‍ट नहीं ईडी
प्रवर्तन निदेशालय की टीम तीनों के बयान से संतुष्‍ट नहीं है, खबर है कि रिया, उनके भाई और पिता इंद्रजीत के बयान आपस में मेल भी नहीं खा रहे थे । ऐसे में ईडी ने सबूतों के साथ कोई छेड़छाड़ न की जाए इसलिए फोन जब्त कर लिए गए है । रिया की कॉल रिकॉर्ड पिछले दिनों सामने आई थी, जिसमें उन्‍होने सुशांत से भी ज्‍यादा बार अपने पिता और भाई को कॉल की थी ।

रिया ने सौंपी आईटीआर
इससे पहले रिया चक्रवर्ती ने प्रवर्तन निदेशालय को अपनी आईटीआर सौंप दी है । इसे जुड़ी जानकारी के मुताबिक साल 2017-2018 में रिया चक्रवर्ती ने आईटीआर में 18.75 लाख रुपये की कमाई दिखाई है, साल 2018-19 में 18.23 लाख की कमाई दिखाई गई है । हालांकि इन सालों में रिया ने जितनी कमाई की असल में उतनी दिखाई नहीं गई है । ईडी की पूछताछ में रिया ने बताया है कि उनके मुंबई में दो फ्लैट भी हैं । 2018 में ही उन्होंने मुंबई के खार में 80 लाख रुपये से ज्यादा की कीमत का फ्लैट खरीदा था, साल 2012 में उन्‍होने अपने पिता के नाम पर 60 लाख रुपये का फ्लैट खरीदा था । रिया ने लाखों की ये प्रोपर्टी कैसे बनाई इसे लेकर सवाल अभी बने हुए हैं । आपको बता दें रिया के भाई शौविक से अब तक करीब 22 घंटे पूछताछ की जा चुकी है ।

बहन श्‍वेता ने किया पोस्‍ट
सुशांत मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है । उससे पहले सुशांत की बहन श्‍वेता कीर्ति ने सोशल मीडिया पर सुशांत के फैंस से अपील की है कि वे सुनवाई को लेकर भगवान से प्रार्थना करें । उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक मोटिवेशनल फोटो शेयर की, जिस पर लिखा है प्रार्थना शक्तिशाली है । तस्वीर के साथ श्वेता ने कैप्‍शन दिया है – “मैं सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के सकारात्मक परिणा के लिए प्रार्थना करती हूं.”