ये हैं कपूर खानदान की वो दो बेटियां जो एक-दूसरे को देखना तक पसंद नहीं करती

कपूर खानदान की तस्‍वीरें तो काफी खुशनुमा होती हैं, लेकिन क्‍या आप जानते हैं इस खानदान की ये दो बेटियां एक दूसरे को देखना तो दूर, नाम सुनना तक पसंद नहीं करती हैं ।

New Delhi, Feb 20 : हिंदी फिल्‍म इंडस्‍ट्री के सबसे पहले खानदान के रूप में जाना जाता है कपूर खानदान । राज कपूर से लेकर रणबीर कपूर तक इस खानदान के खून में ही अभिनय बसा हुआ है । हालांकि कपूर खानदान की बेटियों और बहुओं के लिए ये नियम कुछ अलग ही रहे । बेटों ने जहां अभिनय में खूब नाम कमाया वहीं बहुओं ने फिल्‍म इंडस्‍ट्री की होकर भी शादी के बाद अपने करियर को स्‍वाहा कर दिया । यहीं हाल कपूर खानदान की लगभग सभी बेटियों का भी हुआ । लेकिन करीना और करिश्‍मा ने बंधनों को तोड़कर फिल्‍मों में काम किया अौर सफल भी हुईं ।

कपूर फैमिली का कड़वा सच
कपूर खानदान में करीना अज्ञैर करिश्‍मा ही अब तक दो ऐसी लड़कियां हैं जिन्‍होने अभिनय के क्षेत्र में कदम रखा । ऐसा नहीं है कि बाकी         बेटियां कुछ नहीं कर रही हैं, लेकिन वो सभी अमीरों के साथ शादी कर बिजनेस में व्‍यस्‍त हैं । कपूर खानदान की ऐसी ही बेटी हैं रिद्धिमा कपूर । ये रणबीर कपूर की बहन और ऋषि और नीतू कपूर की बेटी हैं । इन्‍हें अकसर ही अपने मॉम डैड के साथ स्‍पॉट किया जाता रहा है ।

करिश्‍मा को पसंद नहीं करतीं रिद्धिमा
रिद्धिमा के बारे में एक बात कही जाती है कि इनकी अपनी चचेरी बहन करिश्‍मा कपूर से बिलकुल नहीं बनती । दोनों एक दूसरे के साथ कभी नजर नहीं आईं । साथ मिलना तो दूर दोनों को एक दूसरे के नाम से भी परहेज है । रिद्धिमा और करिश्‍मा में बचपन से ही नहीं बनीं, वो बात अलग है कि रणबीर करीना और करिश्‍मा से बहुत कलोज हैं लेकिन उनकी बहन का करिश्‍मा से 36 का आंकड़ा बताया जाता है ।

इस वजह से दोनों बहनों में नहीं पटती
खबरों के मुताबिक करिश्‍मा और रिद्धिमा में तकरार की वजह दोनों की मांएं हैं । जी हां रणधीर कपूर की पत्‍नी बबीता जो करीना और करिश्‍मा की मां हैं तो वहीं ऋषि कपूर की पत्‍नी नीतू कपूर जो रिद्धिमा की मां हैं । बबिता और नीतू दोनों अपने जमाने की सुपरस्‍टार एक्‍ट्रेस रह चुकी हैं, माना जाता है कि इनके बीच पहले से ही तकरार का माहौल रहता है । आज भी वो दूरियां उसी तरह बनी हुई हैं ।

शुरू से ही नहीं बनी
बबिता और नीतू सिंह में शुरुआत से ही नहीं बनी । रणधीर की शादी बबीता से 1971 में हो गई थी, जबकि नीतू 1980 में कपूर खानदान की दुल्‍हन बनीं । तब से ही दोनों आपस में बात करना तो दूर, एक-दूसरे को देखना भी पसंद नहीं करती थीं । मांओं की बीच बनी से दूरी बेटियों तक भी जा पहुंची । रिद्धिमा और करिश्‍मा के बीच भी बालचाल बंद बताई जाती है । ये दोनों बहनें कभी एक दूसरे के साथ नजर नहीं आईं ।

एक-दूसरे को नजरअंदाज करती हैं दोनों
दोनों के बीच रिश्‍ता बचपन में ठीक था, लेकिन समय बढ़ने के साथ दोनों के बीच दूरियां बढ़ती चलीं गईं । करिश्‍मा के फिल्‍मों में आने के बाद रिद्धिमा ने उनसे बात करना भी छोड़ दिया । धीरे-धीरे हालात ऐसे भी हो गए कि गलती से भी दोनों एक इवेंट में शामिल होतीं तो वो एक दूसरे को इग्‍नोर कर देती थीं । मनमुटाव की खबरें तब पुख्‍ता हो गईं जब दोनों ने एक दूसरे की शादी तक अटेंड नहीं की ।

रणबीर हैं करिश्‍मा और करीना के काफी क्‍लोज
रिद्धिमा कपूर का भले करिश्‍मा कपूर के साथ अच्‍छा रिलेशन ना रहा हो लेकिन रणबीर कपूर करिश्‍मा और करीना के काफी क्‍लोज रहे हैं । करिश्‍मा और करीना दोनों ही उनसे बड़ी हैं और वो इन दोनों के साथ भी क्‍वालिटी टाइम स्‍पेंड करते हैं । रणबीर कपूर का अपनी दोनों कजिन सिस्‍टर के साथ अच्‍छा रिलेशनशिप है । उनकी रिद्धिमा से भी अच्‍छी बनती है ।

झगड़े की वजह
खबरों के मुताबिक रिद्धिमा कपूर ने करिश्मा के एक्स हसबैंड संजय कपूर की तीसरी पत्‍नी प्रिया सचदेव के साथ हाथ मिलाया है । रिद्धिमा प्रिया के साथ मिलकर ज्‍वेलरी का बिजनेस कर रही हैं । इस वजह से भी करिश्‍मा और रिद्धिमा एक दूसरे से दूर हो गई हैं । हालांकि, कुछ महीनों पहले जब ये खबरें मीडिया में आईं तो रिद्धिमा ने ये कहकर बात टाल दी थी कि उन्‍हें करिश्‍मा से समस्‍या नहीं है ।

नीतू सिंह के साथ फोटोशूट
दिल्ली बेस्ड बिजनेसमैन भरत साहनी से शादी करने वालीं रिद्धिमा अब एक बिजनेस वुमेन हैं । हालांकि वो अपनी मॉम नीतू कपूर के साथ कई मैगजीन के कवर पेज की शोभा बढ़ा चुकी हैं । फैशन वर्ल्‍ड में रिद्धिमा का अच्‍छा खासा नाम है । वो फैशन डिजाइनिंग के अलावा ज्वैलरी भी डिजाइन करती हैं । पेज 3 पार्टियों में भी रिद्धिमा अक्सर नजर आती हैं । ये करिश्‍मा और करीना से काफी दूर ही रहती हें ।