5 बार नाक कटने के बावजूद एक और स्टार किड को लांच करेंगे सलमान खान, इन 2 ने बचाई थी लाज

सलमान खान ने दबंग से सोनाक्षी सिन्हा को लांच किया था, इसके साथ ही दबंग-2 में भी सोनाक्षी रज्जो के किरदार में नजर आई थी, कहा जा रहा है कि दबंग सीरीज की तीसरी फिल्म में भी वो नजर आएंगी।

New Delhi, Aug 03 : सोनाक्षी और आथिया शेट्टी के बाद बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान एक और स्टार किड को लांच करने की तैयारी में है, ये स्टार किड मोहनीश बहल की बेटी प्रनूतन है, हालांकि दबंग खान ने जिस-जिसको लांच किया है, उसमें ज्यादातर कुछ खास नहीं कर सके हैं, ऐसे में बड़ा सवाल ये भी उठता है कि क्या प्रनूतन भाईजान के यकीन पर खरी उतर पाएंगी या नहीं । आइये आपको बताते हैं कि दबंग खान ने किस-किस एक्ट्रेस को पहले लांच किया है।

जरीन खान
जरीन खान ने डेब्यू सलमान खान स्टारर फिल्म वीर से की थी, फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर अच्छा कारोबार किया, लेकिन कुछ फिल्मों के बाद जरीन का करियर आगे नहीं बढ गया। आपको बता दें कि पहले ये फिल्म कैटरीना कैफ का ऑफर किया गया था, जब उन्होने मना कर दिया, तो उनकी जैसी दिखने वाली एक्ट्रेस जरीन खान को सलमान ने लांच किया था।

सोनाक्षी सिन्हा
अगर स्टार किड की बात करें, तो सलमान ने दबंग से सोनाक्षी सिन्हा को लांच किया था, इसके साथ ही दबंग-2 में भी सोनाक्षी रज्जो के किरदार में नजर आई थी, कहा जा रहा है कि दबंग सीरीज की तीसरी फिल्म में भी वो नजर आएंगी। वैसे सलमान ने जिन एक्ट्रेस को लांच किया, उसमें सोनाक्षी भी सफल रही, वो अब तक कई फिल्में कर चुकी हैं और बॉलीवुड में वो खुद को साबित कर चुकी हैं।

डेजी शाह
फिल्म जय हो से सलमान ने डेजी शाह को लांच किया था, लेकिन इसके बाद वो कुछ खास नहीं कर सकी, उन्हें एक्का-दुक्की फिल्में मिलती रही, वो हेट स्टोरी और रेस-3 में भी नजर आ चुकी हैं। उन्हें सलमान कैम्प का खासमखास माना जाता है, इसी वजह से रेस-3 के बाद उन्हें दबंग थ्री का भी हिस्सा बनाया गया है।

आथिया शेट्टी
बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी की बेटी आथिया और आदित्य पंचोली के बेटे सूरज को सलमान ने फिल्म हीरो से लांच किया था, इस फिल्म को हिट कराने के लिये भाईजान ने एक गाने को अपनी आवाज भी दी थी, लेकिन इसके बावजूद फिल्म बॉक्सऑफिस पर औंधेमुंह गिरी। साथ ही दोनों का करियर भी आगे नहीं बढ पाया।

स्नेहा उल्लाल
सलमान कैटरीना ही नहीं बल्कि उनसे पहले ऐश्वर्या राय जैसी दिखने वाली एक्ट्रेस को भी लांच कर चुके हैं, स्नेहा उल्लाल सलमान के साथ फिल्म लकी में नजर आई थी, हालांकि वो ज्यादा फिल्मों में नजर नहीं आई, अब लंबे समय से फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं।

सना खान
साल 2014 में सलमान खान ने फिल्म जय हो से सना खान को भी लांच किया था, आपको बता दें कि सना टीवी रिएलिटी शो बिग बॉस का हिस्सा रह चुकी हैं, हालांकि इसके बाद उनका करियर ज्यादा लंबा नहीं चल सका। उन्हें जो सफलता की उम्मीद थी, वो नहीं मिली।

कैटरीना कैफ
हाल ही में प्रियंका चोपड़ा की जगह कैटरीना को भारत में सलमान ने एंट्री दिलवाई है, बॉलीवुड में कैटरीना को लांच करने वाले सलमान खान हैं, हालांकि आज भी वो उन्हें फिल्में दिलवाने में लगे हुए हैं, कैटरीना अब तक कई हिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं, इस समय वो तीन फिल्में कर रही हैं।