ये हैं संजय दत्त की खूबसूरत भांजी, बहनों की तरह इन्हें भी बॉलीवुड से रखा है दूर

sanjay

संजय दत्त के बारे में कहा जाता है कि उनके परिवार में कई ऐसे सदस्य हैं, जिनके बारे में लोगों को कम ही मालूम है।

New Delhi, Apr 26 : बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त की आने वाली बायोपिक का टीजर रिलीज हो चुका है, इस फिल्म में संजय दत्त का किरदार रणबीर कपूर निभा रहे हैं। साल 1959 में सुनील दत्त और नरगिस के घर पैदा हुए संजय ने बॉलीवुड में तो खूब नाम कमाया। संजू बाबा के बारे में कहा जाता है कि उनके परिवार में कई ऐसे सदस्य हैं, जिनके बारे में लोगों को कम ही मालूम है। संजय दत्त की दोनों बहनों ने बॉलीवुड से दूरी ही रखी।

दोनों बहनों ने बॉलीवुड से रखी दूरी
आपको बता दें कि संजय दत्त की दो बहनें हैं नम्रता और प्रिया, मां-पिता के बॉलीवुड स्टार होने के बाद भी दोनों बहनों ने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बनाये रखा। sanjay Dutt sistersएक इंटरव्यू में संजय दत्त ने बताया था कि दत्त साहब नहीं चाहते थे कि उनकी बेटियां बॉलीवुड में काम करें, उनकी दोनों बहनों ने पिता के इच्छा का सम्मान करते हुए बॉलीवुड में नहीं आई।

नम्रता की शादी
नम्रता दत्त की शादी एक्टर राजेन्द्र कुमार के बेटे कुमार गौरव से हुई है, कुमार गौरव और नम्रता की दो बेटियां सांची और सिया है। sanjay_dutt gauravसांची यानी संजय दत्त की भांजी के बारे में भी कम ही लोग जानते हैं। सांची की भी शादी फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक रखने वाले परिवार में हुई है। आकर्षक दिखने वाली सांची भी फिल्म इंडस्ट्री से दूर ही है।

कमाल अमरोही के पोते से शादी
संजू बाबा के भांजी सांची कुमार की शादी फिल्म पाकीजा के निर्देशक कमाल अमरोही के पोते बिलाल से हुई है। आपको बता दें कि कमाल अमरोही के दो बेटे हैं, bilal-saachiशानदार और ताजदार अमरोही। बिलाल ताजदार अमरोही के बेटे हैं, उनकी मां का नाम नीलोफर है। एक्टर राजेंद्र कुमार की पोती सांची कुमार ने नवंबर 2014 में अपने लांग टाइम ब्वॉयफ्रेंड बिलाल अमरोही से एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी की थी।

मामा संजय दत्त थे जेल में
जब सांची कुमार की शादी हो रही थी, तब सुपरस्टार संजय दत्त जेल में थे, इसी वजह से उनकी वेडिंग सेरेमनी को नॉर्मल ही रखा गया था। sanjay-duttआपको बता दें कि बिलाल अमरोही ने साल 2014 में ओ तेरी… से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, तभी उन्होनो साची कुमार से अपने रिलेशनशिप की बात कबूली थी। जिसके बाद दोनों ने प्यार के किस्से सुर्खियां बनने लगी थी। हालांकि कुछ समय बाद ही दोनों ने शादी कर ली।

प्रिया दत्त और ओवेन के हैं दो बच्चे
संजय दत्त की छोटी बहन प्रिया दत्त ने पिता सुनील दत्त की विरासत को संभाला है। वो पॉलिटिशियन हैं और जिस सीट से सुनील दत्त चुनाव लड़ा करते थे, priya Duttवो उसी सीट से चुनाव लड़ती हैं। हालांकि साल 2014 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। प्रिया के पति ओवेन रॉनकॉन बिजनेसमैन हैं, प्रिया और ओवेन के दो बेटे हैं, जिनके नाम सुमेर और सिदार्थ हैं।

चंद्रकांता के सूर्या भी हैं संजू बाबा के कजिन
संजय दत्त की एक बुआ भी थीं, जिनका नाम राजरानी बाली था, उनका निधन अगस्त 2016 में हो गया। राजरानी बाली टीवी एक्टर निमय बाली की मां थी। sanjay_dutt_familyआपको बता दें कि निमय को चंद्रकांता के सूर्या के रुप में ज्यादा जानते हैं। उन्होने कई टीवी शो में काम किया है, हालांकि उन्हें पहचान चंद्रकांता से ही मिली।