सलमान खान को पछाड़ ‘संजू’ बना बॉक्‍स ऑफिस का नया बॉस, पहले ही दिन कमाए इतने करोड़

रणबीर कपूर स्‍टारर संजय दत्‍त की बायोपिक ‘संजू’ रिलीज हो गई है, साथ ही फिल्‍म के फर्स्‍ट डे के कलेक्‍शन से ये भी साफ हो गया है कि फिल्‍म आने वाले दिनों में कई रिकॉर्ड तोड़ेगी ।

New Delhi, 30 Jun : 29 जून का इंतजार बॉक्‍स ऑफिस भी लंबे समय से कर रहा था । रिकॉर्ड तोड़ ओपनिंग करने वाली फिल्‍म जो लगने वाली थी । जी हां, हम बात कर रहे हैं फिल्‍म संजू की । रणबीर कपूर स्‍टारर संजू का फर्स्‍ट डे फर्स्‍ट शो ऑलमोस्‍ट सभी स्‍क्रीन्‍स पर हाउसफुल रहा । फिल्‍म का इंतजार दर्शकों को काफी समय से था, जिसका नतीजा फिल्‍म के फर्स्‍ट डे कलेक्‍शन से आसानी से पता लगाया जा सकता है ।

नॉन फेस्टिव डेट पर भी कमाल
बड़ी फिल्‍में, बड़े स्‍टार्स की फिल्‍में अकसर छुट्टी के दिन रिलीज की जाती हैं । ताकि उन्‍हें ज्‍यादा से ज्‍यादा दर्शक मिल सकें । लेकिन ‘संजू’ का 29 जून को रिलीज किया गया । ना कोई त्‍योहार, ना ही कोई दूसरा बड़ा मौका । आम फिल्‍मों की तरह फ्राइडे रिलीज । जबकि‍ फिल्‍म दो बिग स्‍टार्स से जुड़ी थी ।

ये रही कमाई
संजय दत्‍त पर बनी इस फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस पर पहले दिन की कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं । इस साल रिलीज हुई फिल्‍मों में इस फिल्‍म को कमाल की ओपनिंग लगी है । सलमान खान की ईद रिलीज ‘रेस 3’ और टाइगर श्रॉफ की ‘बागी 2’ सभी को पछाड़ते हुए ‘संजू’ इस साल की बिग ओपनिंग पाने वाली फिल्‍म बनी है । फिल्‍म ने 34 करोड़ से ज्‍यादा की कमाई की है ।

जबरदस्‍त एक्टिंग
संजू फिल्‍म को मिले इस प्‍यार की पजह राजकुमार हीरानी भी हैं । मुन्‍ना भाई, पीके और 3 ईडियट जैसी फिल्‍मों के बाद उनकी अगली फिल्‍म का इंतजार सभी को था । संजू में रणबीर कपूर को लेना , डेफिनेटली फिल्‍म की शूटिंग पूरी होने तक ये सवाल सबके मन में था । लेकिन अब ये सवाल किसी के जहन में नही हैं । शायद रणबीर से बेहतर ये फिल्‍म कोई और कर ही नहीं सकता था ।

क्रिटिक्‍स ने भी सराहा
फिल्‍म को दर्शकों और क्रिटिक्‍स दोनों की ओर से खूब सराहना मिली है । रणबीर कपूर की एक्टिंग माइंडब्‍लोइंग है । कुछ सीन्‍स में वो ऐसे नजर आए हैं जिन्‍हें देखकर आप भी धोखा खा जाएं । फिल्‍म को क्रिटिक्‍स से भी मिला जुला रिस्‍पॉन्‍स मिला है । रणबीर कपूर के लिए भी ये फिल्‍म बेहद खास है, क्‍योंकि ये उनकी अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग लगने वाली पहली फिल्‍म है । इससे पहले आई उनकी फिल्‍मों का ओपनिंग डे कलेक्‍शन कुछ ऐसा रहा है ।

रणबीर कपूर, फिल्‍मों का फर्स्‍ट डे कलेक्‍शन
पिछले कुछ सालों में आईं उनकी फिल्‍में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं । ये जवानी है दीवानी को छोड़कर रणबीर फ्लॉप फिल्‍मों की वजह से ही खबरों में रहे हैं । उनकी फिल्‍मों के पहले दिन के कलेक्‍शन कुछ ऐसे रहे हैं –
1. Sanju ₹ 34.75 cr
2. Besharam ₹ 21.56 cr
3. YJHD ₹ 19.45 cr
4. ADHM ₹ 13.30 cr
5. Tamasha ₹ 10.94 cr … India biz.— taran adarsh (@taran_adarsh) June 30, 2018

जल्‍द 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती है ‘संजू’
ट्रेड एनलिस्‍ट तरण आदर्श के अनुसार पहले दिल भारत में इस फिल्‍म ने 34.75 करोड़ की कमाई की है । अब उम्‍मीद की जा रही है कि यह फिल्‍म वीकेंड में ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती है । आपको बता दें सलमान खान स्टारर ‘रेस-3’ ने पहले दिन 29.17 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था । जबकि ‘बागी-2’ पहले दिन 25.10 करोड़ का आंकड़ा छू पाई थी । जबकि पद्मावत का फर्स्‍ट डे कलेक्‍शन भी मात्र 19 करोड़ रुपए ही रहा था ।