इस शख्स से है सपना चौधरी का खास कनेक्शन, सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल

sapna veerpal

इन दिनों सोशल मीडिया पर सपना चौधरी की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही है, इन्हीं तस्वीरों में डांसर एक शख्स के साथ दिख रही हैं।

New Delhi, Dec 17 : हरियाणवी डांस सनसनी सपना चौधरी लाखों दिलों पर राज करती हैं, टीवी रिएलिटी शो बिग बॉस में जाने के बाद वो और भी फेमस हो गई है, इन दिनों सोशल मीडिया पर सपना की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही है, इन्हीं तस्वीरों में डांसर एक शख्स के साथ दिख रही हैं, दरअसल कुछ लोग पूछ रहे हैं कि सपना के साथ दिख रहा शख्स आखिर कौन हैं, तो आइये आपको बताते हैं कि हरियाणवी डांस सनसनी के साथ दिखाई दे रहे शख्स का नाम वीरपाल सिंह खरकिया है।

कौन है वीरपाल है खरकिया ?
हरियाणा और उसके सीमावर्ती इलाकों में तो लोग वीरपाल सिंह खरकिया को जानते हैं, दरअसल वो एक रागिनी गायक हैं, और इसके अलावा उनकी एक और पहचान अब ये है कि sapna veerpal1वो डांस सनसनी सपना चौधरी के गुरु हैं, सपना को करीब से जानने वाले लोगों का कहना है कि उन्हें फर्श से अर्श तक पहुंचाने का श्रेय वीरपाल सिंह खरकिया को ही जाता है, उन्होने ही इन्हें रागिनी गाने और डांस सिखाये।

वीरपाल ने दी पहचान
सपना चौधरी को स्टेज पर डांस करवाने और दुनिया के सामने लाने का श्रेय वीरपाल सिंह को जाता है, सपना भी उन्हें अपना गुरु मानती हैं। sapna new3आपको बता दें कि इनको करीब से जानने वाले लोगों का दावा है कि वीरपाल सिंह खरकिया ने ही सबसे पहले सपना में काबिलियत और क्षमता देखी थी, उन्होने ही उन्हें डांस और गाना सिखाया, जिसकी वजह से आज वो पूरे देश में जानी जा रही है।

सात साल पहले हुई थी मुलाकात
हरियाणवी रागिनी गायक वीरपाल सिंह खऱकिया और सपना चौधरी की मुलाकात करीब सात साल पहले हुई थी, सपना के परिवार की आर्थिक स्थिति काफी खराब थी, sapna veerpal3अचानक पिता के देहांत हो जाने से घर में दूसरा कोई कमाने वाला नहीं था, जिस वजह से परिवार का गुजारा भी नहीं हो पा रहा था, तब सपना दसवीं में पढती थी, तभी उन्होने डांस करना शुरु कर दिया था।

सपना को है विशेष लगाव
डांस सनसनी सपना को बचपन से ही हरियाणवी संस्कृति से लगाव है, वो छोटे उम्र से ही रागिनी सुना करती थीं, तभी साल 2010 में उनकी मुलाकात खरक कलां गांव के वीरपाल सिंह खरकिया से हुई, sapna CHoudhary Familyजिसके बाद उन्होने सपना का संवारा, उन्होने डांस के साथ-साथ उन्हें रागिनी भी सिखाई। जिससे वो देशभर में चर्चित हुई।

2010 में पहली बार किया स्टेज प्रोग्राम
वीरपाल सिंह खरकिया ने सपना चौधरी को कई चीजें सिखानी शुरु की, उन्हें हरियाणा का पक्का साज ढोलक, तबला, हारमोनियम और कलाट पर डांस के साथ-साथ गाने की भी प्रैक्टिस शुरु करवाई, sapna veerpal2कुछ समय बाद ही सपना डांस के ठुमके लगाने में माहिर हो गई, पहली बार सपना चौधरी 21 दिसंबर 2010 को स्टेज पर डांस करने के लिये आई थी।

सपना को मिली पहचान
स्टेज पर डांस करते हुए कुछ ही महीनों में सपना की लोकप्रियता बढने लगी, जहां भी उनका ग्रुप प्रोग्राम करने के लिये जाता था, Sapna Chaudhry (6)लोग सपना के डांस की फरमाइश करते थे, इसके साथ ही हरियाणा और उसके सीमावर्ती इलाकों में वो लोगों के दिलों की धड़कन बनने लगी, हजारों लोग उनका डांस देखने के लिये दूर-दूर से पहुंचते थे।

कम उम्र में ही परिवार को संभाला
सपना चौधरी को करीब से जानने वाले का कहना है कि कम उम्र में ही ना सिर्फ उन्होने परिवार की जिम्मेदारियों को संभाला, बल्कि अपने बलबूते अपनी बड़ी बहन की शादी करवाई, Sapna Chaudhry (5)छोटे भाई को पढा रही है, वो भले घर में छोटी हो, लेकिन अपने घर की हर जिम्मेदारी संभाल रही है। जब साल 2007 में सपना के पिता का निधन हुआ था, तो वो सिर्फ 12 साल की थी।

वीरपाल कई कलाकारों को दे चुके हैं पहचान
वीरपाल सिंह खररिया सपना की कामयाबी से बेहद खुश हैं, उन्होने सपना के अलावा भी कई कलाकारों को पहचान दी है, लोग उनके पास रागिनी सीखने के लिये आते हैं, sapna veerpal4आपको बता दें कि हरियाणा की स्टार गायिका अन्नु काद्यान को भी वीरपाल सिंह खरकिया ने ही तैयार किया था, वो भी हरियाणा की जानी-पहचानी नाम बन चुकी हैं।