61 साल के बॉलीवुड डायरेक्टर ने हैरान कर दिया, लोग पूछ रहे हैं ‘भाई क्या खाया था?’

61 साल के इस बॉलीवुड डायरेक्टर ने फिलहाल सभी को हैरान कर दिया है। किसी बड़ी फिल्म के जरिए नहीं बल्कि वजन घटाकर इन्होंने बड़ा कारनामा किया है।

New Delhi, Feb 23: आप कभी सोच सकते हैं कि 61 साल की उम्र में किसी शख्स ने 25 किलोग्राम वजन घटा दिया ? लेकिन एक बॉलीवुड डायरेक्टर ने 61 साल की उम्र में ये कर दिखाया है। सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें वायरल हो रही हैं और हर कोई पूछ रहा है कि ‘भाई ऐसा क्या कर दिया कि इतने कम वक्त में ही 25 किलोग्राम वजन घटा दिया?’ जानिए इस बारे में सब कुछ।

ये हैं डायरेक्टर सतीश कौशिक
ये है डायरेक्टर सतीश कौशिक। सतीश कौशिक ने हाल ही में  अपना 25 किलो वजन कम कर दिया। तस्वीर में मोटे से नजर आने वाले सतीश और दुबले पतले नजर आ रहे हैं। एक वेबसाइट से बात करते हुए सतीश ने बताया कि इसके लिए वो जिम नहीं गए, बल्कि एक दवा के जरिए ये बडा़ कमाल हुआ है। आइए इस बारे में भी आपको बता देते हैं।

एक इंटरव्यू में बताई खास बात
सतीश ने टाइम्स नाउ से बातचीत की। इस बातचीत में उन्होंने बताया कि वजन घटाने के लिए वो अमेरिका गए थे। वहां उन्होंने डॉक्टर क्रिश्चियन मिडिल्टन से मुलाकात की थी। सतीश ने डॉक्टर को अपनी परेशानी बताई, तो डॉक्टर ने इस बीमारी की जड़ पकड़ ली। सतीश का कहना है कि डॉक्टर ने उन्हें Chirothin दवाई लेने की सलाह दी।

सिर्फ दवाई के बूते किया कमाल
हैरानी की बात है कि आखिर सिर्फ एक दवाई के बूते सतीश कौशिक ने ये कमाल कैसे कर दिखाया ? इसका जवाब भी उन्होंने ही खुद दिया है। सतीश का कहना है कि हर दिन सात घंटे के गैप में उन्होंने इस दवाई की 7 ड्रॉप ली हैं। सतीश ने बताया कि उन्होंने ये दवा करीब 40 से 42 दिन तक ली है। इसके अलावा भी उन्होंने कुछ खास बातें बताई हैं।

ऐसे रखा था डायट प्लान
40 से 42 दिन तक दवा लेकिन के बाद सतीश ने चार से पांच सप्ताह तक मनपसंद खाना खाया। इसके बाद फिर से  40 से 42 दिन दवाई ली। सतीश का कहना है कि वो अब तक ऐसे तीन प्रोग्राम कर चुके हैं और चौथा प्रोग्राम फिलहाल जारी है। फिलहाल सतीश कौशिक की तस्वीरें देखकर सोशल मीडिया पर लोग हैरान हैं कई तरह की बातें कह रहे हैं।

डायट का अहम रोल है
सतीश का कहना है कि उनके डाइट प्लान का वजन कम करने में अहम रोल रहा हैं। सतीश ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि सुबह वो बिना शुगर की चाय पीते थे। इसके बाद 100 से 120 ग्राम प्रोटीन लेते थे। प्रोटीन में चीज, चिकन जैसी चीजें दिनभर में लेते हैं। इसके अलावा करीब 100 ग्राम सब्जियों की मात्रा उनकी शरीर में जाती थी।

ऐसी रखते हैं डायट
सतीश का कहना है कि डायट में ज्यादातर ब्रोकली और सेब शामिल रहते थे। उन्होंने बताया कि लंच और डिनर में कम से कम 14 से 16 घंटे का गैप रहे तो बेहतर है। इस बीच अगर भूख लग रही है, तो कच्ची सब्जियां खानी चाहिए। सतीश वजन घटाने के लिए जिम नहीं गए, लेकिन खाने के बाद रोज एक से डेढ़ घंटे तक वॉक जरूर किया। अब ये बॉलीवुड डायरेक्टर काफी वजन कम कर चुका है।