कई मैसेज और फोन कॉल के बाद शाहिद कपूर ने एक्सेप्ट किया था इस बॉलीवुड एक्ट्रेस का लव प्रपोजल

shahid Kareena4

शाहिद कपूर बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर के साथ करीब तीन साल तक रिलेशनशिप में रहे, फिर दोनों का ब्रेकअप हो गया।

New Delhi, Jan 26 : फिल्म पद्मावत रिलीज हो चुकी है, भंसाली निर्देशित फिल्म में शाहिद कपूर, रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण मुख्य किरदार में है, खैर आज हम फिल्म की नहीं बल्कि शाहिद कपूर की अधूरी लव स्टोरी की बात करेंगे। शाहिद कपूर बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर के साथ करीब तीन साल तक रिलेशनशिप में रहे, फिर दोनों का ब्रेकअप हो गया और दोनों अपने-अपने जीवन में आगे बढ गये ।

ऐसे शुरु हुई लव स्टोरी
कहा जाता है कि शाहिद और करीना की पहली मुलाकात फिल्म फिदा (2004) के सेट पर हुई थी, करीना शाहिद को देख इतनी इंप्रेस हुई थी कि Kareena kapoorपहले उन्होने ही बॉलीवुड स्टार को प्रपोज किया था, ये बात खुद बॉलीवुड एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में स्वीकार किया था, उन्होने उस इंटरव्यू में बताया था कि कई बार फोन और मैसेज करने के बाद शाहिद कपूर ने उनका लव प्रपोजल स्वीकार किया था।

स्क्रीन पर कुछ खास कमाल नहीं
शाहिद-करीना की जोड़ी वैसे तो स्क्रीन पर कुछ खास नहीं कर सकी, लेकिन रियल लाइफ में इनके अफेयर के किस्से ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। shahid Kareena1आपको बता दें कि करीना ने अभिषेक बच्चन के साथ साल 2000 में फिल्म रिफ्यूजी से डेब्यू किया था, जबकि शाहिद कपूर ने साल 2003 में पहली फिल्म की थी, दोनों ने साथ मिलकर साल 2004 में फिजा में काम किया था, हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर सकी।

रिलेशनशिप की बात कबूली
साल 2004 में शाहिद-करीना की लव स्टोरी बी टाउन के अलावा मीडिया की भी सुर्खियां बटोर रही थी, दोनों अक्सर एक साथ स्पॉट किये जाते थे, shahid Kareena3इतना ही नहीं दोनों ने पब्लिकली अपने रिलेशनशिप की बात कबूल भी की थी, लेकिन फिर दोनों में कुछ बातों को लेकर खट-पट शुरु हो गया, जिसके बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया।

जब वी मेट के बाद ब्रेकअप
सूत्रों का दावा है कि शाहिद-करीना के रिश्तों में दरार तब आई, जब दोनों जब वी मेट में काम कर रहे थे, साल 2006 में इस फिल्म की शूटिंग शुरु हुई थी, shahid Kareena2तब तक सब ठीक था, लेकिन फिल्म की शूटिंग खत्म होते-होते दोनों के रिश्ते भी खत्म हो चुके थे, फिल्म से जुड़े लोगों का दावा था कि सेट पर दोनों कम बातचीत करने लगे थे, अंतिम सीन शूट करने के लिये तो दोनों अलग-अलग गाडी से पहुंचे थे, हालांकि ये रिश्ता क्यों टूटा इसकी वजह कोई नहीं जान पाया ।

ब्रेकअप के बाद भी किया काम
करीना और शाहिद ने ब्रेकअप के बाद भी साथ काम किया, 2007 में जब वी मेट रिलीज हुई, इस फिल्म को बॉक्सऑफिस पर शानदार रिस्पॉन्स मिला था, shahid Kareena23फिल्म हिट साबित हुई थी, फिर शाहिद-करीना की जोड़ी एक बार साल 2010 में एक साथ मिलेंगे-मिलेंगे में दिखी, हालांकि ये फिल्म कुछ खास नहीं कर सकी, पिछले दोनों उड़ता पंजाब रिलीज हुई थी, इस फिल्म में भी दोनों थे, लेकिन एक भी सीन ऐसा नहीं था, जिसमें दोनों एक साथ दिखें।

अमृता राव की वजह से ब्रेकअप
सूत्रों का दावा है कि शाहिद-करीना के ब्रेकअप की वजह बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता राव थी, फिल्म विवाह (2006) की शूटिंग के दौरान शाहिद अमृता के करीब आने लगे थे, Kareena kapoorजिसकी जानकारी करीना को हुई, हालांकि इस बात की पुष्टि कभी नहीं हो पाई, लेकिन दोनों के रिश्ते टूटने के बाद इस बात पर मुहर लग गई थी, कि अमृता राव की वजह से करीना ने शाहिद से ब्रेकअप कर लिया।

सैफ से बढी नजदीकियां
साल 2007 के आस-पास शाहिद से ब्रेकअप के बाद करीना कपूर की नजदीकियां सैफ अली खान से बढनी शुरु हो गई थी, saif ali khan3फिल्म ओमकारा में दोनों के एक साथ कम सीन थे, इसके बावजूद सेट पर दोनों अक्सर एक साथ दिखते थे, शूटिंग से समय मिलने के बाद दोनों लांग ड्राइव पर भी जाते थे, जिसके बाद दोनों के रिलेशनशिप की बातें होने लगी। फिर सैफ-करीना ने साल 2012 में शादी कर ली। दोनों का एक बेटा भी है।

शाहिद ने 2015 में की शादी
करीना कपूर से अलग होने के बाद शाहिद कपूर का नाम कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेज के साथ जुड़ा, फिर उन्होने 7 जुलाई 2015 को दिल्ली की मीरा राजपूत से शादी कर ली, shahid meeraशाहिद और करीना दोनों की मैरिड लाइफ अच्छी चल रही है। शाहिद भी एक बेटी के पिता हैं, उनकी बेटी का नाम मीशा है।