अटल जी के निधन पर शाहरुख खान का ट्वीट, लिखा – ‘याद आओगे बापजी’

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से पूरा देश शोकमग्‍न है । राजनीति जगत हो या फिल्‍म जगत, आम आदमी हो या फिर प्रबुद्ध लेखक वर्ग हर कोई इस अपूर्णनीय क्षति से गहरे शोक में है । शाहरुख समेत फिल्‍म जगत से जुड़े कई लोगों ने ट्वीट के जरिए अपना शोक व्‍यक्‍त किया है ।

New Delhi, Aug 17 : भारत रत्‍न अटल बिहारी वाजपेयी का लंबी बीमारी के बाद गुरुवार शाम निधन हो गया । उनके निधन के बाद से देश में एक शोक का माहौल है । देश ने एक महान राजनेता जो खो दिया । राजनेता से लेकर बॉलीवुड तक हर कोई अटल जी की और विचारधारा का मुरीद था । फिल्‍म जगत से जुड़े कई लोगों ने ट्वीट के जरिए शोक जताया है । एक्टर शाहरुख खान ने भी उनके निधन के बाद ट्विटर पर एक शोक संदेश शेयर करते हुए लिखा कि देश ने एक कवि प्रधानमंत्री खो दिया, आई लव यू बापजी ।

बचपन से जुड़ी यादें
शाहरुख खान ने अटल जी के निधन पर ट्वीट करते हुए लिखा कि मेरे पिता मुझे दिल्ली में होने वाले अटलजी के भाषणों को सुनाने ले जाते थे । सालों बाद मुझे उनसे मिलने का मौका मिला । मैंने उनके साथ कविता, फिल्म, राजनीति और उनके घुटनों के दर्द पर लंबी बातचीत की । मुझे उनकी कविता को पर्दे पर दिखाने का मौका मिला । उन्हें घर पर बापजी कहकर बुलाया जाता था ।

पिता तुल्‍य रिश्‍ता
शाहरुख ने आगे ट्वीट में लिखा कि – उनका जाना एक पिता तुल्य रिश्ते का और एक महान नेता का जाना है । मैंने अपने बचपन का एक हिस्सा खो दिया । मैं आपके मुस्कुराते चेहरे को मिस करूंगा बापजी । वाकई अटल जी की शख्सियत ही ऐसी थी, उन्‍हें कोई भुला ही नहीं सकता । उनसे जुड़ी स्‍मृतियां रह-रहकर लोगों के ज‍हन में आ रही हैं । शाहरुख के साथ ही फिल्‍म जगत से जुड़े कई लोगों ने उन्‍हें याद कर नमन किया है ।

रजनीकांत ने किया ट्वीट
साउथ के भगवान माने जाने वाले एक्‍टर और अब पॉलीटीशियन रजनीकांत ने भी अटल जी के निधन पर गहरा शोक व्‍यक्‍त करते हुए ट्वीट किया है । उन्‍होने लिखा – ‘मैं अटल बिहारी वाजपेयी जैसी महान शख्सियत के निधन पर बेहद दुखी हूं. ईश्‍वर उनकी आत्‍मा को शांति दे.’ इसके साथ ही दिव्‍या दत्ता ने भी उनके निधन पर दुख जताया है.

प्रसून जोशी ने कविता की समर्पित
सेंसर बोर्ड के अध्‍यक्ष और लेखक प्रसून जोशी ने भी उनके निधन पर दुख जताते हुए लिखा, ‘हम हार नहीं मानेंगे हम रार नई ठानेंगे, तेरी रीत अटल रखेंगे, तेरे गीत अटल रखेंगे, हृदय पुरुष श्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धा सुमन.’ हिंदी फिल्‍मों के प्रसिद्ध गीतकार जावेद अख्‍तर साहब ने कहा कि – लोग अटल जी से इसलिए प्‍यार करते थे, क्‍योंकि वो सभी से प्‍यार करते थे ।

4 बजे होगा अंतिम संस्‍कार
अटल बिहारी वाजपेयी जी आज पंचतत्‍व में विलीन हो जाएंगे । उनका अंतिम संस्‍कार शाम चार बजे दिल्‍ली के स्‍मृति स्‍थल में किया जाएगा । बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने इस बारे में गुरुवार को ही जानकारी दे दी थी । अटली जी के निधन पर सरकार ने सात दिन राष्‍ट्रीय शोक का ऐलान किया ह । साथ ही लगभग सभी राज्‍यो में सरकारी दफ्तरों, स्‍कूलों, कॉलेजों को आज बंद रखा गया है ।