क्रिकेट कैप्‍टन की गर्लफ्रेंड से अफेयर, बाद में 13 साल छोटी लड़की से शादी, ऐसी रही शक्ति कपूर की लव लाइफ  

बालीवुड के सुपर डुपर हिट विलेन शक्ति कपूर अपनी असल जिंदगी में किसी रोमांटिक हीरो से कम नहीं थे । उनकी पर्सनल लाइफ किसी फिल्‍मी कहानी से कम नहीं है ।

New Delhi, Sep 03 : शक्ति कपूर आज पूरे 66 बरस के हो गए हैं । 3 सितंबर 1952 को उनका जन्‍म दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में हुआ था । शक्ति का असली नाम सुनील सिकंदर कपूर है, जिसे 1981 में आई फिल्‍म ‘रॉकी’ के समय सुनील दत्त ने बदलकर शक्ति कपूर कर दिया था । बचपन में आर्थिक तंगी से जूझने वाले शक्ति कपूर के पिता एक टेलर थे ओर वो उन्‍हें भी एक दर्जी बनाना चाहते थे लेकिन शक्ति दर्जी की जगह एक्‍टर बन गए । शक्ति की लव लाइफ भी कम इंट्रस्टिंग नहीं रही । आगे जानिए शक्ति कपूर की लाइफ से जुड़े कुछ फैक्‍ट्स ।

पढ़ाई में बिलकुल नहीं रहा इंट्रस्‍ट
2003 में शक्ति कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी स्‍कूल लाइफ के बारे में बताया था । उन्‍होने कहा – “मुझे किताबों में कभी इंटरेस्ट नहीं रहा । हमेशा एग्जाम में मुझे थर्ड डिवीजन मिलता था। बुरे बर्ताव के चलते मुझे तीन स्कूलों होली चाइल्ड, फ्रैंक एंथोनी पब्लिक स्कूल और सलवान पब्लिक स्कूल से निकाला गया था। मैं हमेशा अपने मन की करना चाहता था और इस वजह से मेरी लड़ाई होती थी।”

कॉलेज के दिनों का प्‍यार
आज एक खुशहाल पारिवारिक जी रहे शक्ति किसी जमाने में दिलफेंक हुआ करते थे । एक किस्‍सा शेयर करते हुए उन्‍होने बताया था –  “मैंने किरोड़ीमल कॉलेज (दिल्ली) में स्पोर्ट कोटे से बी. कॉम के लिए एडमिशन लिया। कॉलेज के समय क्रिकेट तब तक मेरा मेरा पैशन था, जब तक मैंने कॉलेज कप्तान को यह पता नहीं चला कि मैं उसकी गर्लफ्रेंड को डेट कर रहा हूं। जब कप्तान को इस बारे में पता चला तो उसने मुझे ग्राउंड के चारों ओर खूब दौड़ाया। फाइनली मैंने गर्लफ्रेंड और क्रिकेट दोनों को छोड़ दिया।”

13 साल छोटी हैं पत्नी
शक्ति कपूर ने इसके बाद मॉडलिंग और फिर फिल्‍मों में अपनी किस्‍मत ट्राई की । बहुत कम लोग ही ये बात जानते हैं कि शकित कपूर की पत्‍नी शिवांगी उनसे 13 साल छोटी है । शकित ने बताया कि उस वक्त मेरी इमेज फ्लर्ट करने वाले शख्स की थी । ऊपर से मैं फिल्‍मों में विलेन के रोल करता था । जिसकी वजह से उन्‍हे लेकर कई भ्रम फैले थे । शिवांगी ने घर पर बताया तो उनके मात-पिता शादी के लिए राजी ही नहीं हुए । बहुत कोशिशें की, लेकिन नतीजा कुछ भी नहीं निकला ।

भागकर कर ली शादी
अफेयर के दो साल बाद शक्ति कपूर ओर शिवांगी ने साथ रहने का फैसला कर लिया था । घरवालों को लाख मनाने के बाद भी जब बात नहीं बनी तो दोनों ने एक दूसरे के साथ भागकर शादी कर ली । 1982 में दोनों ने एक दूसरे के साथ सात फेरे लिए । ये जानकर आप हैरान हो जाएंगे कि तब शिवांगी महज 18 साल की थीं । शक्ति कपूर तब लगभग 30 बरस के रहे होंगे । शक्ति के परिवार वाले तो मान गए लेकिन शिवांगी के परिवार ने उन्‍हें बेटे के जन्‍म के बाद माफ किया ।

36 साल पूरे
शक्ति कपूर और शिवांगी की शादी को 36 साल हो गए हैं । दोनों की शादीशुदा जिंदगी मजेदार चल रही है । इतने सालों में इस जोड़ी को लेकर ना तो कभी कोई अफवाह उड़ी और ना ही मनमुटाव की कोई खबर आई । शक्ति कपूर और शिवांगी के दोनों बच्‍चे भी अब सेटल हो चुके हैं । श्रद्धा जहां टॉप्‍ बॉलीवुड एक्‍ट्रेस में शुमार हैं तो वहीं उनके बेटे बतौर असिसटेंट डायरेक्‍टर काम कर रहे हैं । दोनों ने एक साथ फिल्‍म हसीना में एक्टिंग भी की थी । ये सिद्धार्थ की डेब्‍यू फिल्‍म थी ।